उपायुक्त की चौपाल: मौके पर समाधान, समस्याओं पर तुरंत एक्शन

Manju
By Manju
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डिजिटल डेस्क। जमशेदपुर : समाहरणालय स्थित कार्यालय कक्ष में उपायुक्त कर्ण सत्यार्थी ने जन शिकायत निवारण दिवस में आए नागरिकों की समस्याओं, शिकायतों व सुझावों को सुना। इस दौरान प्राप्त आवेदनों में दिव्यांग पेंशन, आधार कार्ड में अपडेट, अधूरा नाली निर्माण, बैंकिंग संबंधी समस्या, नाली निर्माण, वोटर कार्ड में नाम जोड़ने, जमीन अतिक्रमण, दुकान आवंटन, नगर निकाय क्षेत्र में कचड़ा का निस्तारण, जर्जर पुलिया का मरम्मतीकरण, चिकित्सीय सुविधा, अनुकंपा नियुक्ति, जमीन विवाद समेत अन्य जनसमस्याओं व जनहित से संबंधित आवेदन प्राप्त हुए।

मौके पर उपायुक्त द्वारा नागरिकों से अपील की गई कि ‘सेवा का अधिकार सप्ताह’ के तहत पंचायत स्तरीय शिविर में जरूर शामिल हों तथा झारखण्ड राज्य सेवा देने की गारंटी अधिनियम के अंतर्गत आने वाले आवेदनों पर समयबद्ध समाधान पायें।

उपायुक्त ने संबंधित विभागीय पदाधिकारियों को प्राप्त आवेदन अग्रसारित करते हुए निर्देशित किया कि प्रत्येक आवेदन पर संवेदनशीलता व पारदर्शिता के साथ समयबद्ध कार्रवाई सुनिश्चित की जाए। उन्होंने कहा कि जन शिकायत निवारण दिवस में प्राप्त आवेदनों की ट्रैकिंग करें, किस स्तर पर कौन आवेदन लंबित है उसकी जांच कर नागरिकों को लाभ पहुंचायें, जिन आवेदनों का निस्तारण मौके पर संभव नहीं है, उनकी प्रगति की नियमित समीक्षा करें।

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