HomeUncategorizedएलबीएसएम कॉलेज में वैक्सीनेशन चिकित्सकीय जांच शिविर का आयोजन, विद्यार्थियों, शिक्षक...

एलबीएसएम कॉलेज में वैक्सीनेशन चिकित्सकीय जांच शिविर का आयोजन, विद्यार्थियों, शिक्षक व कर्मचारियों ने बढ़ चढ़कर लिया हिस्सा

जमशेदपुर : लाल बहादुर शास्त्री मेमोरियल कॉलेज के प्रांगण में रोटरी क्लब जमशेदपुर मिड़टाउन के तरफ से वैक्सीनेशन चिकित्सकीय जांच शिविर सह पौधारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। रोटरी क्लब जमशेदपुर मिडटाउन के द्वारा यह कार्यक्रम लाल बहादुर शास्त्री मेमोरियल कॉलेज के प्रांगण में संयुक्त रूप से आयोजित किया गया, जिसमें विद्यार्थियों के साथ-साथ अभिभावकों ने तथा कॉलेज के शिक्षक-शिक्षकेतर कर्मचारियों ने भी बढ़ चढ़कर भाग लिया और वैक्सीनेशन के साथ-साथ अपने शरीर की ब्लड शुगर हिमोग्लोबिन वजन बीपी इन सब की भी जांच करवाई। लगभग 328 लोगों ने वैक्सीनेशन करवाया और 700 के आसपास लोगों ने हिमोग्लोबिन ब्लड शुगर बीपी इन सब की जांच करवाई। इस कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए प्राचार्य डॉ अशोक कुमार झा ने अपने संबोधन में कहा कि हमारा महाविद्यालय ग्रामीण क्षेत्र का प्रतिष्ठित महाविद्यालय है और यहां पर लगभग 7000 बच्चे हैं, इंटर से लेकर पीजी तक की पढ़ाई करते हैं और कर चुके है, ग्रामीण बहुल इलाके में यह कॉलेज है और लोगों की जो मानसिकता है उसे भी महाविद्यालय के छात्रों ने बदला है और अपने अभिभावकों को दोस्तों को परिवार के वैक्सीनेशन में लेकर आए।

वैक्सीनेशन करवाया ब्लड शुगर की जांच करवाई, चिकित्सकीय जांच करवाई और सबसे बड़ी बात कि सभी लोग लाभान्वित हो कर यहां से गए। करीब 100 की संख्या में लोग निराश होकर लौटे क्योंकि किन्हीं का समय नहीं हुआ था और कुछ अंडर एज थे। यह कार्यक्रम रोटरी क्लब जमशेदपुर मिटाउन के तरफ से आयोजित किया गया था। रोटरी क्लब मिडटाउन जमशेदपुर के अध्यक्ष शंकर पाठक ने बताया कि उन्होंने आज के कार्यक्रम की परिकल्पना प्राचार्य अशोक कुमार झा के दिशा-निर्देशानुसार कुछ रोज पूर्व की थी और अपने टीम के सदस्यों के साथ उन्होंने इसके लिए कड़ी मेहनत भी की थी।

इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए रोटरी क्लब के सदस्य डॉक्टर ज्योति कुमार सिंह, रोटेरियन डॉक्टर संजय गिरी, डॉ विजय शंकर कमलेश, आशीष कुमार दास, दर्शन सिंह, कुसुम ठाकुर, रणधीर शर्मा, शंकर पाठक, राजू मिश्रा, रोहित झा तथा कॉलेज के शिक्षक प्रोफेसर संतोष राम, प्रो.विनय गुप्ता, प्रोफेसर अरविंद पंडित, प्रीति कुमारी, लूसी रानी मिश्रा, सीता मुर्मू, शिवनाथ शर्मा, अनिमेष कुमार, पूजा दत्ता, शोभा देवी, शिप्रा बोइपाई, सौरभ वर्मा, विनय कुमार इन सब की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

Most Popular