HomeUncategorizedचुनाव आयोग ने छह राज्यसभा सीटों के लिए उपचुनाव का किया ऐलान,...

चुनाव आयोग ने छह राज्यसभा सीटों के लिए उपचुनाव का किया ऐलान, 4 अक्टूबर को होगा मतदान

मिरर मीडिया : चुनाव आयोग ने 6 राज्यसभा सीटों के लिए उपचुनाव की तारीखों का एलान कर दिया है। इन सीटों पर 4 अक्टूबर को वोटिंग है। इसी दिन शाम तक नतीजे भी सामने आ जाएंगे। चुनाव आयोग पश्चिम बंगाल, असम, महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश में एक-एक और तमिलनाडु में दो सीटों के लिए उपचुनाव की वोटिंग कराएगा। इस संबंध में 15 सितंबर को अधिसूचना जारी होगी। और 22 सितंबर तक नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख । नाम वापस लेने की आखिरी तारीख 27 सितंबर है। वहीं, बिहार में विधानसभा परिषद की सीट के लिए उपचुनाव भी 4 अक्टूबर को ही होगाl

गौरतलब है कि,चुनाव आयोग ने 4 सितंबर को भवानीपुर विधानसभा सीट के उपचुनाव की तारीख का भी ऐलान किया था। चुनाव 30 सितंबर को होगा। इसी तारीख को पश्चिम बंगाल के समसेरगंज और जंगीरपुर और पिपली में भी उपचुनाव होंगे और 3 अक्टूबर को मतगणना की जाएगी। बता दें ममता बनर्जी नंदीग्राम से भाजपा के शुभेंदु अधिकारी से चुनाव हार गई थीं।

बता दें, चुनाव आयोग ने कहा कि पूरी चुनाव प्रक्रिया सख्त कोविड प्रोटोकॉल के बाद आयोजित की जाएगी। इसके लिए, चुनाव आयोग ने अधिकारियों की प्रतिनियुक्ति करने का निर्देश दिया है, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि चुनाव प्रक्रिया के दौरान रोकथाम उपायों के निर्देशों को ध्यान में रखा जाए।

Most Popular