Homeधनबाद52वें उपायुक्त के रुप वरुण रंजन ने संभाली धनबाद की कमान, कहा...

52वें उपायुक्त के रुप वरुण रंजन ने संभाली धनबाद की कमान, कहा नागरिकों का जिला प्रशासन के प्रति विश्वास मजबूत करना पहला दायित्व

मिरर मीडिया : धनबाद के 52वें उपायुक्त के रूप में वरुण रंजन ने गुरुवार कार्यभार संभाल लिया है। पद संभालने के बाद उन्होंने कहा कि नागरिकों का जिला प्रशासन के प्रति विश्वास को मजबूत बनाना उनका पहला दायित्व होगा। उन्होंने कहा कि सरकार की विभिन्न योजनाओं का तय समय सीमा में काम पूरा हो, योग्य लाभुकों को योजनाओं का लाभ मिले, इन सभी बातों को ध्यान में रखकर काम किया जाएगा।
आगे उन्होंने कहा कि धनबाद में बढ़ते अपराध, अवैध माइनिंग, अग्नि प्रभावित और भू धसान क्षेत्र में निवास कर रहे लोगों के पुनर्वास आदि समस्याओं को समझना होगा।अधिकारियों के साथ बैठक की जाएगी और समाधान निकाला जाएगा।जन प्रतिनिधि और मीडिया से प्राप्त सुझावों को भी अमल में लाने का काम किया जाएगा। वहीं उन्होंने धनबाद जिले की कमान सौंपने के लिए राज्य सरकार को धन्यवाद दिया।

वहीं निवर्तमान उपायुक्त संदीप कुमार ने बुके देकर उनका स्वागत किया और कहा कि उनका 2 साल का कार्यकाल धनबाद में आम जनता के बीच बेहतर रहा लोगों से तालमेल बैठाकर उन्होंने विकास के सभी कार्यों को अंजाम देने का कार्य किया इसके अलावा धनबाद जैसे कोयला बहुल क्षेत्र में राज्य सरकार एवं केंद्र सरकार की तमाम यूनिट के साथ सामंजस्य स्थापित करके बेहतर कार्य करने की कोशिश की। जिला खनन टास्क फोर्स को भी उन्होंने पुनर्जीवित करने का काम किया और अब टास्क फोर्स की बैठकों में बीसीसीएल समेत अन्य खनन कंपनियों के सीएमडी से लेकर सीआईएसएफ और जिले के तमाम पुलिस पदाधिकारी मौजूद रहते हैं यह एक बड़ी बात है ।साथ ही एनजीटी के दौरे के दौरान भी अवैध खनन के कई सबूत मिले थे जिसका रिपोर्ट बनाकर एनजीटी को सबमिट कर दिया गया है।उन्होंने कहा कि नए डीसी जिले को बेहतर तरीके से चलाएं इसके लिए उन्होंने अपनी तरफ से शुभकामनाएं भी दी।

इस मौके पर डीडीसी शशि प्रकाश सिंह, डी आरडीए डायरेक्टर मुमताज अली, अनुमंडल पदाधिकारी प्रेम कुमार तिवारी, नगर आयुक्त सतेंद्र कुमार, डीसीएलआर सतीश चंद्रा, योजना पदाधिकारी महेश भगत, अवर निबंधन पदाधिकारी उज्ज्वल मिंज आदि मौजूद थे|

Most Popular