HomeJharkhand NewsJamshedpur : शांतिपूर्ण व कदाचारमुक्त संपन्न हुआ पहले दिन का JSSC CGL...

Jamshedpur : शांतिपूर्ण व कदाचारमुक्त संपन्न हुआ पहले दिन का JSSC CGL EXAM, 82 केन्द्रों पर 8405 परीक्षार्थी हुए शामिल, कंट्रोल रूम से रखी गई परीक्षा की गतिविधियों पर नजर

डिजिटल डेस्क। जमशेदपुर : झारखंड कर्मचारी चयन आयोग के द्वारा आयोजित झारखण्ड सामान्य स्नातक योग्यताधारी संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा-2023 का पहला दिन जिले में शांतिपूर्ण, कदाचारमुक्त व सुव्यवस्थित तरीके से संपन्न हुआ। जिला उपायुक्त अनन्य मित्तल के निर्देश पर जिले के वरीय प्रशासनिक-पुलिस पदाधिकारियों ने भ्रमणशील रहते हुए परीक्षा प्रक्रिया के हरेक गतिविधि पर नजर रखी। उप विकास आयुक्त मनीष कुमार, एडीएम एसओआर महेन्द्र कुमार, निदेशक एनईपी अजय साव समेत अन्य पदाधिकारियों ने परीक्षा केन्द्रों का जायजा लिया।

गौरतलब है कि जिला में 82 परीक्षा केन्द्र बनाए गए हैं, जिसमें आज कुल 23368 परीक्षार्थियों में से 8405 परीक्षार्थी शामिल हुए। परीक्षा के कदाचार मुक्त संचालन के लिए जिला प्रशासन द्वारा स्टैटिक दण्डाधिकारी सह परीक्षा केन्द्र पर्यवेक्षक, दण्डाधिकारी, उड़नदस्ता अधिकारी समेत पर्याप्त संख्या में पुलिस पदाधिकारी व पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति की गई थी। परीक्षा के दौरान असामाजिक तत्वों के द्वारा किसी भी तरह का व्यवधान उत्पन्न न हो इसके लिए परीक्षा केंद्र के 100 मीटर की परिधि में निषेधाज्ञा लागू है। 22 सितंबर को भी परीक्षा के मद्देनजर जिला प्रशासन के द्वारा होटल, रेस्टोरेंट, गेस्टहाउस, लॉज, हॉस्टल की गहनता से जांच की जा रही है तथा इनके संचालकों को नोटिस देकर आवश्यक दिशा निर्देश दिया गया है। परीक्षा केंद्रों में सीसीटीवी के अलावा जिला स्तरीय कंट्रोल रूम से भी पूरे परीक्षा प्रक्रिया पर सतत निगरानी की गई।

Most Popular