Homeधनबादनिर्वाचन प्रक्रिया में पारदर्शिता सुनिश्चित करें: शत प्रतिशत मतदाता पर्ची का वितरण...

निर्वाचन प्रक्रिया में पारदर्शिता सुनिश्चित करें: शत प्रतिशत मतदाता पर्ची का वितरण हो – डीडीसी

विधान सभा निर्वाचन 2024 के दृष्टिकोण में सोमवार को श्री श्री लक्ष्मी नारायण ट्रस्ट (एसएसएलएनटी) महिला महाविद्यालय, पी.के. राय मेमोरियल कॉलेज और गुरु नानक कॉलेज, भुदा में ब्लॉक लेवल ऑफिसर (बीएलओ) और बीएलओ सुपरवाइजरों के लिए एक दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस प्रशिक्षण का उद्देश्य चुनाव प्रक्रिया में पारदर्शिता और सुगमता सुनिश्चित करना था।

प्रशिक्षण के दौरान, उप विकास आयुक्त (डीडीसी) सादात अनवर ने बीएलओ को संबोधित करते हुए उनकी महत्वपूर्ण भूमिका पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि चुनाव की सफलता उनके कर्तव्यों के सही निर्वहन पर निर्भर करती है। डीडीसी ने निर्देश दिया कि शत प्रतिशत मतदाता पर्चियों का समय पर वितरण सुनिश्चित किया जाए ताकि कोई भी मतदाता वोटिंग से वंचित न रहे।

बीएलओ को दिए गए महत्वपूर्ण निर्देश

1. वोटरों को मतदान के लिए प्रेरित करें और मतदान के दिन सुबह 5:00 बजे तक बूथ पर पहुंचें।

2. मॉक पोल समय पर शुरू करें और मतदान पूर्व सभी बूथों पर आवश्यक बुनियादी सुविधाएं, जैसे पेयजल, शौचालय, व्हीलचेयर, और बिजली की व्यवस्था सुनिश्चित करें।

3. 85 वर्ष से अधिक उम्र के मतदाता, 40 प्रतिशत से अधिक दिव्यांग और अन्य विशेष जरूरतों वाले मतदाताओं की पहचान कर, उन्हें विशेष सुविधाएं प्रदान करें।

4. बूथ अवेयरनेस ग्रुप के माध्यम से अधिकतम संख्या में मतदाताओं को मतदान के दिन वोट डालने के लिए प्रोत्साहित करें।

5. मतदाताओं की लाइन सही ढंग से लगे, इसके लिए वॉलंटियर की मदद लें और बूथ पर सभी आवश्यक सुविधाओं का ध्यान रखें।

ये अधिकारी रहें उपस्थित

इस मौके पर नोडल पदाधिकारी एवं अपर नगर आयुक्त कमलेश्वर नारायण, डीएसई आयुष कुमार, मास्टर ट्रेनर दिलीप कुमार कर्ण, और अन्य प्रमुख अधिकारी जैसे राज कुमार वर्मा, संजय कुमार, उमेश लाल, और सुभाष उपस्थित रहे।

KK Sagar
KK Sagar
उत्कृष्ट, निष्पक्ष, पारदर्शिता और ईमानदारी - पत्रकारिता की पहचान है k k sagar....✍️....

Most Popular