टाटा इंडस्ट्रीज़ के डिवीज़न ने शुरू किया टाटा स्टडी के पढ़ने का सही तरीका! 2021

Anupam Kumar
2 Min Read

जमशेदपुर। टाटा क्लासएज इस टाटा इंडस्ट्रीज़ के डिवीज़न ने टाटा स्टडी के लिए मार्केटिंग कैंपेन शुरू किया है जिसका नाम है पढ़ने का सही तरीका! 2021 की शुरूआत में शुरू किया गया टाटा स्टडी विद्यालय के बाद की पढ़ाई का ऐप है, जिसे सीखने के विज्ञान के सिद्धांतों के आधार पर डिज़ाइन किया गया है। टाटा स्टडी में बहु-विषयक दृष्टिकोण अपनाया गया है, जिसमें तंत्रिका विज्ञान, मनोविज्ञान और संज्ञानात्मक विज्ञान से अनुसंधान का मिलाप है। शुरूआत से ही, टाटा स्टडी के डिजाइन, सामग्री और इस ऐप की एक अनूठी विशेषता अनुकूल स्टडी प्लानर को छात्रों और अभिभावकों द्वारा बहुत सराहा गया है। स्टडी प्लानर छात्रों को उनके सीखने के लक्ष्यों को तय करने और उनकी सुविधा के अनुसार पढ़ाई की योजना बनाने में मदद करता है। इस प्रारंभिक सफलता के साथ, टाटा स्टडी ने अब एक मल्टीचैनल मार्केटिंग अभियान के माध्यम से अपनी जानकारी ज्यादा से ज्यादा छात्रों और अभिभावकों तक पहुंचाने और ऐप की पहुंच बढ़ाने की योजना बनाई है। ‘पढ़ने का सही तरीका‘ अभियान सीखने के सही तरीकों पर केंद्रित है – जिसका अर्थ है कुशलतापूर्वक पढ़ाई की योजना बनाना और लगातार अभ्यास करते हुए योजना का पालन करना। माता-पिता अपने बच्चों की पढ़ाई में कितना ध्यान देते हैं इस बारे में पाए गए इनसाइट्स के आधार पर यह कैंपेन बनाया गया है। अपना बच्चा सफल हो इसका भारी तनाव माता-पिता के मन में हमेशा रहता है, जिसके परिणामवश वह बच्चे पर भी दबाव डालते हैं। सच्ची सफलता अनुचित दबाव से नहीं बल्कि प्रभावी योजना से मिलती है। इस अंतर्दृष्टि के साथ बनी, ‘प्रेशर नहीं, प्लान‘ सोच! फिल्मों की एक सीरीज़ के ज़रिए, अभियान संदेश देता है कि अपनी पढ़ाई की योजना बनाने से छात्रों को बेहतर तैयारी करने, चिंता से बचने और परीक्षा में अच्छा प्रदर्शन करने में मदद मिलेगी। अभियान की परिकल्पना और उसका क्रियान्वयन मुलेन इंडिया द्वारा किया गया है।

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *