Home Blog

22 से 24 अप्रैल तक सभी कंपनी परिसर में मतदाता सूची में नाम निबंधन के लिए अभियान चलाने के डीसी के निर्देश

0

जमशेदपुर : समाहरणालय सभागार, जमशेदपुर में जिला निर्वाचन पदाधिकारी अनन्य मित्तल की अध्यक्षता में जिला अंतर्गत निजी कंपनी के प्रतिनिधियों के साथ बैठक आहूत की गई। बैठक में लोकसभा चुनाव के दौरान दिव्यांग मतदाताओं के लिए सभी मतदान केन्द्रों पर व्हीलचेयर की आवश्यकता की समीक्षा की गई। साथ ही कंपनी प्रतिनिधियों से सीएसआर मद के माध्यम से व्हीलचेयर उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया। इसके अलावे सभी कंपनी परिसर में 22 से 24 अप्रैल तक अभियान चलाकर छूटे हुए कर्मियों के नाम निबंधन कराने का निर्देश दिया गया। जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने कहा कि मतदान के दिन सवैतनिक अवकाश दिए जाने का प्रावधान है, ऐसे में सभी कंपनी प्रबंधन यह सुनिश्चित करें कि जिनके वेतन का भुगतान वे छुट्टी के एवज में करेंगे उनका नाम मतदाता सूची में दर्ज है या नहीं।

मताधिकार का प्रयोग संवैधानिक अधिकार ही नहीं, नैतिक जिम्मेदरी भी

जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने कहा कि देश में लोकतांत्रिक व्यवस्था को मजबूती प्रदान करने के लिए हर मतदाता का वोट का इस्तेमाल करना अहम है। इसमें हम सबको सक्रिय भागीदारी निभानी चाहिए। देश के विकास व निरंतर सुधार के लिए मताधिकार का इस्तेमाल जरूर करें। बिना लालच और भय के मतदान करना हमारा संवैधानिक अधिकार ही नहीं नैतिक जिम्मेदारी भी है। देश के विकास में मतदान कर हम एक बेहतर सरकार चुनकर योगदान दे सकते हैं। उन्होंने कंपनी प्रतिनिधियों से कहा कि सभी कार्यरत कर्मियों को मतदान के लिए प्रेरित भी करें, मतदाता जागरूकता हेतु कई रोचक गतिविधियां जिला प्रशासन द्वारा संचालित की जा रहीं, उसे अपने परिसर में भी संचालित करें। 25 मई मतदान दिवस की जानकारी जन-जन तक पहुंचाने में सहयोग करें।

Dhanbad -लाखों की दवाइयां रखे-रखे हो गई एक्सपायर : जिम्मेवारों को पता नहीं, स्वास्थ्य कर्मियों पर मढ़ा दोष

0

Dhanbad में स्वास्थ्य विभाग की चरमराई व्यवस्था से आमजन को लगातार परेशानीया झेलनी पड़ रही है बावजूद स्वास्थ्य सुविधाओं में विस्तार नहीं हो पा रहा है।  एक तरफ Dhanbad जिले के स्वास्थ्य केंद्रों में दवाओं की किल्लत है तो वहीं दूसरी तरफ प्रखंड स्तर पर चल रहे उप स्वास्थ्य केंद्र में लाखों की दवाइयां रखी-रखी एक्सपायर हो जा रही है लेकिन उनकी सुध लेने वाला कोई नहीं है।

Dhanbad के बलियापुर प्रखंड के उप स्वास्थ्य केंद्र में कई सारी दवाईयां रखें रखें हो गई एक्सपायरी

Dhanbad के बलियापुर प्रखंड के उप स्वास्थ्य केंद्र में रखी दवाएं एक्सपायर
Dhanbad के बलियापुर प्रखंड के उप स्वास्थ्य केंद्र में रखी दवाएं एक्सपायर

मामला Dhanbad के बलियापुर प्रखंड के उप स्वास्थ्य केंद्र का है जहाँ कैल्शियम, गर्भ निरोधक गोली, छाया टैबलेट सहित कई दवाएं रखें रखें एक्सपायर हो गई। ना तो इसकी सुध मेडिकल ऑफिसर को है और ना ही वहां पर कार्यरत स्वास्थ्य कर्मियों को।

CHO और एएनएम को बताया पूर्णतः दोषी

वहीं इस मामले पर जब बलियापुर प्रभारी डॉक्टर राहुल कुमार से बात की गई तो उन्होंने कहा कि उन्हें इस मामले की जानकारी नहीं है इसके लिए पूर्णतः दोषी CHO और एएनएम है। अभी वह रांची में है आने के बाद जांच कर उचित कार्रवाई करेंगे। हालांकि CHO की यहाँ कुछ ही महीने पहले जनवरी में ही पोस्टिंग हुई है ऐसे में दवाएं तो पहले ही एक्सपायर हो चुकी थी। जबकि बलियापुर प्रभारी यहाँ वर्षो से पदस्थापित है। बीच बीच में वे गणेश परिक्रमा जरूर किये पर वापस बलियापुर ही आ गए।

सालपत्रा उप स्वास्थ्य केंद्र में अनियमितता की अक्सर मिलती है शिकायत

उन्होंने कहा कि अक्सर सालपत्रा उप स्वास्थ्य केंद्र की शिकायत मिलती रहती है कि केंद्र अक्सर बंद रहता है। कई तरह की बातों का भी उन्होंने जिक्र किया और कहा कि कई तरह की अनियमिताएं हो रही है जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

Dhanbad सिविल सर्जन ने कुछ भी बोलने से किया इनकार

वही जब इस मामले में सिविल सर्जन डॉक्टर चंद्रभानु प्रतापन से वार्ता की गई तो उन्होंने कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया। अब इसकी जिम्मेवारी किसकी थी ये तो जांच का विषय है पर इन सब लापरवाही के बीच लाखों रूपये की दवाई जरूर बेकार हो गई।

अब सवाल यह उठता है कि इतनी दवा कैसे एक्सपायर हो गई और जवाबदेह जांच करने की जगह दोषारोपण और अपना पल्ला झाड़ने में लगे हुए हैं।

कुछ महीने पूर्व ही एक्सपायर हुई सभी दवाएं

हालांकि जो दवा है एक्सपायर हुई है उसमें अधिकांश 2023 और 2022 में एक्सपायर हुई है। जिसमें से एक छाया गर्भनिरोधक गोली की उत्पादन की तिथि 01-2021 थी जबकि 06-2023 में समाप्ति की तिथि थी। यानी की चार और आठ महीना पूर्व दवाएं एक्सपायर हुई है ऐसे में इसकी जानकारी अधिकारियों को नहीं होना कई सवाल खड़े करते हैं।

सवाल तो ये भी उठना लाज़मी है कि आखिर इतनी बड़ी मात्रा में सारी दवाइयां एक उप स्वास्थ्य केंद्र में कहां से आई, उनकी आपूर्ति कब हुई थी और जब ये दवाएं उपलब्ध थी तो मरीजों के बीच क्यों नहीं वितरित किया गया। बहरहाल यह सारे सवाल अभी अनसुलझे हैं।

Jamshedpur :भीषण गर्मी, बदला स्कूलों का समय, अब इस टाइमिंग पर लगेगी क्लास

0

डिजिटल डेस्क । जमशेदपुर : इस वर्ष गर्मी की शुरुआत में ही भीषण गर्मी पड़ रही है। जिसकी वजह से बच्चों अभिभावकों को काफी परेशानी हो रही थी। अत्यधिक गर्मी व लू को ध्यान में रखते हुए जिला दण्डाधिकारी सह उपायुक्त अनन्य मित्तल द्वारा जिला अंतर्गत सभी स्कूलों के समय में बदलाव का निर्देश दिया गया है। जिले में संचालित सभी कोटि के सरकारी, गैर-सरकारी सहायता प्राप्त गैर सहायता प्राप्त (अल्पसंख्यक सहित) व सभी निजी विद्यालयों में कक्षा KG से कक्षा 08 तक की कक्षाएं सुबह 7.00 बजे से 11.30 बजे तक व कक्षा 09 से ऊपर की कक्षाएं सुबह 7.00 बजे से 12.00 बजे तक संचालित की जाएगी।इस अवधि में प्रार्थना सभा या खेलकूद व अन्य गतिविधियां धूप में संचालित नहीं की जाएगी। लेकिन मध्याहन भोजन का संचालन जारी रहेगा। यह आदेश 22 अप्रैल 2024 से अगले आदेश तक लागू रहेगा।

डीसी ने की आर.ओ सेल के साथ बैठक, तैयारियों की समीक्षा कर दिए आवश्यक दिशा-निर्देश

0

डिजिटल डेस्क । जमशेदपुर : 09-जमशेदपुर लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र में अधिसूचना जारी करने की तिथि 29 अप्रैल को निर्धारित है। अधिसूचना जारी होने के साथ ही नामांकन के लिए नामांकन प्रपत्र की बिक्री व नामांकन करने की प्रक्रिया प्रारंभ हो जाएगी। नामांकन प्रक्रिया के दौरान सुगम व्यवस्था के मद्देनजर जिला निर्वाचन पदाधिकारी अनन्य मित्तल द्वारा आर.ओ सेल में प्रतिनियुक्त पदाधिकारियों व कर्मियों के साथ बैठक कर तैयारियों की समीक्षा की गई। निर्वाची पदाधिकारी कक्ष में सिटिंग प्लान, 100 मीटर के दायरे में बेरिकेडिंग, नामांकन प्रक्रिया की वीडियाग्रोफी, आदर्श आचार संहिता का अक्षरश: अनुपालन आदि बिंदुओं पर विस्तार से चर्चा करते हुए सेल के कर्मियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिया गया। जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने कहा कि स्वतंत्र, निष्पक्ष व पारदर्शी तरीके से पूरे निर्वाचन प्रक्रिया को संपन्न कराने के लिए सभी आवश्यक कदम उठायें जाएं। 28 अप्रैल को ड्राई रन किया जाएगा इसे लेकर तैयारियों को दुरूस्त करने को कहा।

Dhanbad -बंगाल से धनबाद लाकर शराब की करता था बिक्री : छापेमारी कर शराब के साथ पुलिस ने पकड़ा

0
Dhanbad - जब्त की गई अवैध शराब की बोतलें
Dhanbad - जब्त की गई अवैध शराब की बोतलें

आगामी loksabha Election के मद्देनज़र Dhanbad में सघन जांच अभियान चलाए जा रहें हैं। बता दें कि Dhanbad उपायुक्त के निर्देश पर अवैध शराब के व्यापार और व्यापार करने वालों के विरुद्ध सघन छापामारी अभियान चलाया जा रहा है।

Dhanbad – संयुक्त रूप से छापेमारी में जब्त की गई शराब की बोतले

Dhanbad सहायक आयुक्त को मिली गुप्त सूचना के आधार पर एक छापामारी टीम का गठन किया गया। वहीं छापेमारी टीम एवं मैथन पुलिस बल के संयुक्त रूप से मैथन थाना अन्तर्गत एरिया नंबर 4 में विशु मोदक के घर में छापामारी की गई। जहाँ से शराब की बोतल पकड़ी गई।

Dhanbad - जब्त की गई अवैध शराब की बोतलें
Dhanbad – जब्त की गई अवैध शराब की बोतलें

बंगाल से Dhanbad लाकर शराब की करता था बिक्री

छापेमारी के क्रम में विशु मोदक के घर से 4.440 लीटर विदेशी शराब, 11.70 लीटर बीयर की बोतल की जप्ती की गई जो सभी for sale in WB only है। अभियुक्त विशु मोदक बंगाल से शराब ला कर Dhanbad जिले में बिक्री करता था। पकड़े गए विशु मोदक के विरुद्ध उत्पाद अधिनियम की सुसंगत धाराओं के तहत् अभियोग दर्ज करते हुए न्यायिक हिरासत मे भेज दिया गया है।

ये भी पढ़े…

Election 2024 :रोटरी क्लब के कार्यक्रम में चलाया गया मतदाता जागरूकता अभियान, सूची में नाम निबंधन, चुनाव में एक-एक मतदाता की भागीदारी पर चर्चा

0

डिजिटल डेस्क । जमशेदपुर : Lok Sabha Election 2024: मोतीलाल नेहरू पब्लिक स्कूल परिसर में आयोजित रोटरी क्लब ऑफ जमशेदपुर के कार्यक्रम में उप विकास आयुक्त सह वरीय पदाधिकारी स्वीप कोषांग मनीष कुमार की अगुवाई में मतदाता जागरूकता के लिए गतिविधियां संचालित की गई। मतदान के लिए मतदाता सूची में नाम निबंधन, वोटर कार्ड के अलावा अन्य किन-किन पहचान पत्र के साथ मतदान किया जा सकता है तथा चुनाव में मतदान के महत्व को लेकर क्लब के सदस्यों के साथ चर्चा की गई। कार्यक्रम में बड़ी संख्या में स्कूली बच्चे व रोटरी क्लब के सदस्य शामिल हुए।

पद बड़ा हो, प्रभावशाली व्यक्ति हो या किसान-मजदूर सभी के वोट का महत्व एक जैसा

उप विकास आयुक्त ने बताया कि मतदान के लिए सबसे जरूरी मतदाता सूची में नाम का जुड़ना है। जब तक किसी मतदाता का नाम अपने निकटवर्ती बूथ के मतदाता सूची में नहीं जुड़ जाता तक वे वोट नहीं कर पायेंगे। उन्होने कहा कि 26 अप्रैल से पहले सभी छूटे हुए मतदाता फॉर्म 6 भरकर अपना नाम निबंधन करायें। मतदान क्यों जरूरी है इस पर प्रकाश डालते हुए कहा कि यह हम सभी को समानता का अधिकार देता है। चाहे कोई कितने ही बड़े पद पर बैठा हो या प्रभावशाली व्यक्ति हो या कोई किसान-मजदूर, सभी के वोट का महत्व एक ही जैसा होता है। लोकतंत्र की खूबसूरती है कि हम अपने मताधिकार का प्रयोग कर अपने प्रतिनिधि को चुन सकते हैं जो हमारे हित की बात सीधा सरकार तक पहुंचाते हैं और हमारे हक में नीति या कल्याणकारी योजनायें संचालित करने में सरकार को भी सहूलियत प्रदान करती है।

इस अवसर पर मतदाता जागरूकता से संबंधित कई गतिविधयां संचालित की गई। मतदाता शपथ लेते हुए सभी ने मतदान के प्रति अपनी प्रतिबद्धता दोहराई। सेल्फी प्वाइंट विशेष आकर्षण का केन्द्र रहा जहां युवा सेल्फी लेते हुए अपने सोशल मीडिया पर पोस्ट करते दिखे। इस कार्यक्रम में स्वीप कोषांग के सभी पदाधिकारी व कर्मी उपस्थित थे।

Election 2024: धनबाद में चुनाव को लेकर बाघमारा एवं झरिया के बीएलओ और सुपरवाइजर को मिला प्रशिक्षण, सजग रहने की हिदायत

0
Election 2024
धनबाद में चुनाव को लेकर बाघमारा एवं झरिया के बीएलओ और सुपरवाइजर को मिला प्रशिक्षण

Election 2024 धनबाद डीसी माधवी मिश्रा के निर्देश पर लोकसभा चुनाव के सफल क्रियान्वयन के लिए न्यू टाउन हॉल में आज बाघमारा एवं झरिया विधानसभा के बूथ लेवल ऑफिसर (बीएलओ) एवं सुपरवाइजर को प्रशिक्षण दिया गया।

डिजिटल डेस्क । धनबाद : इस अवसर पर डीसीएलआर संतोष गुप्ता ने सभी बीएलओ से कहा कि वे लोकतंत्र के महापर्व में उत्साह पूर्वक अपने कर्तव्य का पालन करें। मतदान करने के लिए मतदाताओं को प्रेरित करें साथ ही कहा कि चुनाव के दिन मतदान केंद्रों में महिला पुरुष तथा सीनियर सिटीजन व दिव्यांग मतदाताओं सहित तीन लाइन रहेगी। सीनियर सिटीजन व दिव्यांग तथा गर्भवती महिलाओं को जल्दी मतदान करने के लिए सहायता करें। साथ ही कहां कि मतदान केंद्रों में पानी, बिजली, शौचालय, पर्याप्त फर्नीचर इत्यादि की व्यवस्था सुनिश्चित करें।

प्रशिक्षण के दौरान होम वोटिंग, मतदाता मार्गदर्शिका का वितरण, चुनाव के दिन बीएलओ की ड्यूटी, बीएलओ के लिए ईडीसी से मतदान करने सहित अन्य विषय पर प्रशिक्षण दिया गया।

बाघमारा विधानसभा के प्रशिक्षण में डीसीएलआर संतोष गुप्ता, निदेशक डीआरडीए राजीव रंजन, एईआरओ सह बाघमारा की प्रखंड विकास पदाधिकारी डॉ सुषमा आनंद तथा झरिया विधानसभा के प्रशिक्षण में एडीएम लॉ एंड ऑर्डर हेमा प्रसाद, सहायक नगर आयुक्त संतोषिनी मुर्मू के साथ दोनों प्रशिक्षण में मुख्य प्रशिक्षक दिलीप कुमार कर्ण, कुलदीप, कुमार वंदन सहित बीएलओ, सुपरवाइजर मौजूद थे।

  • खबरें और भी हैं mirrormedia.co.in पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं, आप हमसे जुड़ सकते हैं Facebook, Instagram, X अपने सुझाव या खबरें हमें mirrormedia2019@gmail.com पर भेजें।

Election 2024: चुनाव की तैयारियों को लेकर बलियपुर B.D.O ने की बैठक, बूथों पर दिव्यांग मतदाताओं के लिए व्हीलचेयर उपलब्ध करवाने के दिए निर्देश

0
Election 2024
LokSabha Election 2024 की तैयारियों को लेकर बलियपुर B.D.O ने की बैठक

Election 2024 धनबाद डीसी माधवी मिश्रा के निर्देशानुसार आसान्न लोकसभा आम चुनाव 2024 के निमित्त प्रखंड विकास पदाधिकारी बलियापुर राजेश कुमार सिन्हा के द्वारा बाल विकास परियोजना पदाधिकारी, प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी, प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी, सभी महिला पर्यवेक्षक, तथा बीपीएम जेएसएलपीएस के साथ बैठक किया गया।

डिजिटल डेस्क । धनबाद : आगामी लोकसभा चुनाव हेतु दिव्यांग मतदाताओं के लिए उपलब्ध व्हीलचेयर, मतदान दिवस को मतदान केंद्रों की साफ सफाई तथा स्वीप कार्यक्रम के बारे में समीक्षा किया गया। प्रखंड विकास पदाधिकारी द्वारा बताया गया की 195 मतदान केंद्र के लिए 99 भवन चिन्हित है जिसमें सभी में काम से कम एक-एक व्हीलचेयर अवश्य ही उपलब्ध होना चाहिए। मतदान दिवस के दिन ऐसे दिव्यांग मतदाता जो स्वयं या परिवार के सदस्य के साथ मतदान केंद्र पर आने में असमर्थ हैं उन्हें छोटे वहां से मतदान केंद्रों पर लाने हेतु ऐसे मतदाताओं को चिन्हित करने का निर्देश दिया गया है।

बलियपुर B.D.O राजेश कुमार सिन्हा

बैठक में यह भी जानकारी दिया गया कि मतदान दिवस के दिन मतदान केंद्रों पर मतदाताओं को कतार में व्यवस्थित करने, पानी पिलाने, साइनेज लगाने आदि की तैयारी के लिए बीएलओ को ₹1000 दिया जा रहा है, इसका पर्यवेक्षक सही तरीके से करने का निर्देश दिया गया। बैठक में उपस्थित प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी को निर्देश दिया गया कि मतदान केंद्र वाले सभी विद्यालयों के साफ सफाई तथा पोलिंग पार्टी के सदस्यों को भोजन आदि करने की व्यवस्था करने हेतु संबंधित माता समिति से समन्वय बनाए रखें। इसके अतिरिक्त प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी तथा बीपीएम जेएसएलपीएस को स्वीप कार्यक्रम में सक्रिय भागीदारी सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया।

  • खबरें और भी हैं mirrormedia.co.in पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं, आप हमसे जुड़ सकते हैं Facebook, Instagram, X अपने सुझाव या खबरें हमें mirrormedia2019@gmail.com पर भेजें।

Jamshedpur : टूटा लोगों के सब्र का बांध, बैठे धरने पर, डेढ़ माह से झेल रहे पानी की किल्लत

0

डिजिटल डेस्क । जमशेदपुर : जमशेदपुर के जुगसलाई में गर्मी आते ही पानी के लिए हाहाकार मचा है। जुगसलाई सफीगंज मुहल्ला में पानी की किल्लत झेल रहे लोगों के सब्र का बांध अब जवाब देने लगा है। गुस्साए लोग आज धरना प्रदर्शन पर बैठ गए है। बता दें कि इस इलाके के लोग पिछले डेढ़ महीने से पानी की समस्या से परेशान है। लोग इसकी शिकायत करते जब थक-हार गये तब शनिवार को आजीज होकर जुगसलाई नगरपालिका के समक्ष धरना पर बैठ गए। धरना पर बैठे लोगों का आक्रोश देखते ही बन रहा था। धरना पर बैठे लोगों का कहना था कि वे इसके पहले डीसी से भी इसकी शिकायत कर चुके थे। डेढ़ माह के बाद भी समस्या का समाधान नहीं होने पर अंततः लोगों के सब्र का बांध टूट गया है। धरना में सूर्या पाठक, सरदार शैलेंद्र सिंह, प्रहलाद पाठक, अभिनव गोस्वामी, चंद्रा पाठक, संजय शर्मा, सुरज प्रताप सिंह, आकाश सोनकर, सोनु सोनकर, रोहित तिवारी, विरेंद्र गोस्वामी, संजय सिंह, सुनिता शर्मा, नंदनी उपाध्याय, शांतिस राकेश सिंह, अरूण सिंह, पप्पू पांडेय, बंटी सिंह, ओम कृष्णा शर्मा, मंजित आदि मौजूद थे।

Cyber Crime Dhanbad – साइबर ठगी करने वाले युवक को पुलिस ने घर से दबोचा

0

Cyber Crime की घटना धनबाद में बढ़ती जा रही है। विगत दिनों में पुलिस ने ऐसे गिरोह के कई सदस्यों को पकड़ा है। इसी क्रम में Dhanbad में साइबर ठगी मामले में पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है।

Dhanbad – Cyber Crime अपराधी को पुलिस ने उसके घर से पकड़ा

बता दें की Dhanbad जिले के गोविन्दपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत बागसुमा गांव से बिक्रम कुमार दास को Cyber Crime साइबर क्राइम की घटना को अंजाम देते उसके घर से दबोचा है।

Cyber Crime करने वाले अपराधी के पास से पांच मोबाईल एक लैपटॉप, पंद्रह हजार नगदी समेत कई सीम कार्ड बरामद

Dhanbad में Cyber crime में पकड़ा गया सामग्री
Dhanbad में Cyber crime में पकड़ा गया सामग्री

जानकारी के अनुसार बिक्रम कुमार दास द्वारा Dhanbad जिले के गोविंदपुर और निरसा क्षेत्र में Cyber Crime साइबर् ठगी का कार्य किया जाता था। पकड़े गये अपराधी के पास से पांच मोबाईल फोन एक लैपटॉप, पंद्रह हजार नगदी समेत क्ई सीम कार्ड बरामद किए गये है। वहीं पकड़े गये अपराधी के निशानदेही पर पुलिस और भी अपराधियों की तलाश में है।

गुप्त सुचना के आधार पर पकड़ाया Cyber अपराधी

इस बाबत Dhanbad Cyber साइबर डीएसपी संजीव कुमार ने प्रेस वार्ता कर जानकारी देते हुए बताया कि वरिय पुलिस अधिक्षक को गुप्त सुचना मिली थी जिसके आधार पर कार्रवाई की गयी हैं और Cyber Crime की घटना को अंजाम देने वाले अपराधी को पकड़ा गया।

Jharkhand – सद्दाम की डायरी में छुपा है जमीन घोटालेबाजों का राज : SDO के जिक्र के बाद बढ़ेगी हेमंत की मुश्किलें

0

Jharkhand के रांची में हुए जमीन घोटाला मामले में ED की पड़ताल जारी है। सद्दाम हुसैन के पास से मिली डायरी अब कई राज खोल रहें हैं।

डायरी के कुछ पन्नों पर ED को रूपये की लेंन देन का जिक्र लिखा हुआ कुछ तथ्य सामने आए हैं। हालांकि सद्दाम ED को लगातार डायरी में लिखे तथ्यों पर अपनी सफाई दे रहा है। उसने यह भी बताया है कि उसने कोलकाता से मूल डीड निकालने से लेकर उसमें हेराफेरी करने तक में किससे-किससे मदद ली।

सद्दाम हुसैन के पास मिले डायरी में खाता संख्या 234 के प्लाट नंबर 1055 के लिए पैसों का भुगतान का जिक्र है। इसी में अंतु तिर्की को सबसे अधिक 21 लाख रुपये का भुगतान किये जाने का जिक्र भी है। हालांकि ED ने इसकी जानकारी  दाखिल की गई रिमांड नोट में भी दी है जो विशेष अदालत को दी गई है।

डायरी में किसी SDO को ढाई लाख रुपये के भुगतान करने का भी जिक्र

सद्दाम हुसैन के पास मिली डायरी में एक SDO को ढाई लाख रुपये के भुगतान करने का भी जिक्र है। अब ये SDO साहब कौन हैं और क्यूं इन्हें इतनी रकम दी गई है फिलहाल ED द्वारा सद्दाम से पूछताछ कर रही है। हालांकि पूछताछ में अंतु व अन्य आरोपितों से अब तक संतोषजनक जवाब नहीं मिला है।

डायरी में अंकित सभी नाम के तहत ED भेजेगी समन

Jharkhand में ED की धमक
Jharkhand में ED की धमक

ED को मिली सद्दाम की डायरी में सुनीता तिर्की, मोहिब, कैप्टन और केके भैया का भी नाम अंकित है। डायरी में सुनीता तिर्की को 2.5 लाख रुपये के भुगतान का जिक्र है, वहीं मोहिब को 12.15 लाख रुपये दिए गए थे। कैप्टन व केके भैया को भी 50-50 हजार रुपये का भुगतान हुआ था। लिहाजा ये सभी अब ED की रडार पर आ चुके हैं और बहुत जल्द ही सभी को ED समन भेजेगी।

20 अप्रैल तक सद्दाम हुसैन, अंतु तिर्की सहित पांच आरोपी jharkhand में ED की रिमांड पर

गौरतलब है कि 20 अप्रैल तक सद्दाम हुसैन, झामुमो नेता अंतु तिर्की, प्रियरंजन सहाय, विपिन सिंह, इरशाद व अफसर अली ईडी की रिमांड पर हैं, जिनसे लगातार पूछताछ जारी है। बहरहाल सद्दाम की डायरी अभी और कितने राज उगलेगी इसकी जानकारी ED ही देगी। फिलहाल डायरी में लिखें नाम अब ED के आएंगे काम और ED इस घोटाले में संलिप्त लोगों को सामने ला रही है।

Jharkhand – कोल्हान के टाइगर चंपाई सोरेन को सर्कस का टाइगर बना कर रख दिया हेमंत और कल्पना सोरेन ने – बाबूलाल मरांडी

0

Jharkhand के भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने एक बार फिर अपने व्यक्तव्य से सियासी पारा को हाई कर दिया है। JMM पर लगातार हमलावर रहें बाबूलाल मरांडी ने JMM को परिवारवाद की पार्टी की संज्ञा देते हुए हेमंत सोरेन को घेरा है।

कोल्हान के टाइगर चंपाई सोरेन को हेमंत और कल्पना ने सर्कस का टाइगर बना दिया – Jharkhand के BJP प्रदेश अध्यक्ष

आपको बता दें कि jharkhand भजपा के प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने अपने सोशल मीडिया एक्स से मौजूदा Jharkhand की JMM से मुख्यमंत्री चम्पाई सोरेन को लेकर लिखा है कि कोल्हान के टाइगर चंपाई सोरेन को हेमंत और कल्पना ने सर्कस का टाइगर बना दिया है। उन्होंने अपने अकॉउंट से एक वीडियो भी शेयर किया है।

यह पार्टी अब बाप, बेटे और पत्नी की जागीर बनकर रह गई -Jharkhand के BJP प्रदेश अध्यक्ष

Jharkhand के भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी का पोस्ट
Jharkhand के भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी का पोस्ट

वहीं Jharkhand के BJP प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने एक दूसरे एक्स पर JMM को परिवारवाद से जोड़ते हुए लिखा है झामुमो परिवारवाद के चंगुल में बुरी तरह से फंस चुका है। यह पार्टी अब बाप, बेटे और पत्नी की जागीर बनकर रह गई है।

Jharkhand के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की गिरफ़्तारी के बाद पत्नी ने संभाला सियासी बागडोर

गौरतलब है कि जमीन घोटाला में Jharkhand के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के जेल जाने के बाद वर्तमान में JMM के ही चम्पाई सोरेन झारखंड में मुख्यमंत्री बनकर बागडोर संभाले हुए है जबकि हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन की भी एंट्री राजनीति में हो गई है और लगातार चुनावी सभा में देखी जा रही है।

Dhanbad की जनता को साधने में जुटी कांग्रेस प्रत्याशी अनुपमा सिंह : कहा बाघमारा की तरह यहाँ गुंडाराज कायम नहीं होने दिया जाएगा

0

Dhanbad लोकसभा चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी अनुपमा सिंह के पक्ष में चुनावी रणनीति बनाने को लेकर जिला कांग्रेस कमिटी की आवश्यक बैठक शुक्रवार को बैंक मोड़ स्थित एक होटल में हुई।

जहां कांग्रेस प्रत्याशी अनुपमा सिंह और उनके पति बेरमो विधायक अनूप सिंह भी उपस्थित रहे बैठक में भाजपा को शिकस्त देने और कांग्रेस की जीत को लेकर रणनीति बनी कार्यकर्ताओं को कैसे कार्य करने हैं इसको लेकर भी मंथन किया गया।

Dhanbad लोकसभा में गुंडाराज कायम नहीं होने दिया जाएगा – धनबाद के कई बुद्धिजीवी उनके संपर्क में

Dhanbad कांग्रेस प्रत्याशी अनुपमा सिंह बैठक करते हुए
Dhanbad कांग्रेस प्रत्याशी अनुपमा सिंह बैठक करते हुए

बैठक के दौरान मीडिया से मुखातिब होते हुए अनुपमा सिंह ने कहा कि इस बार धनबाद में कांग्रेस का परचम लहराएगा और बीजेपी को सशक्त हार का मुंह देखना पड़ेगा। बीजेपी के  प्रत्याशी से बुद्धिजीवी वर्ग काफी खफा हैं और निश्चित रूप से इसका फायदा कांग्रेस को मिलेगा। धनबाद के कई बुद्धिजीवी उनके संपर्क में हैं और उन्हें यह विश्वास दिलाया है कि इस बार बाघमारा की तरह धनबाद लोकसभा में गुंडाराज कायम नहीं होने दिया जाएगा।

ललन चौबे का कांग्रेस पार्टी छोड़ने से कांग्रेस के सेहत पर कोई असर नहीं

लगातार उठ रहे विरोध के स्वर पर उन्होंने बताया कि उनकी उम्मीदवारी से पार्टी में कोई नाराज नहीं है। सभी लोग का सहयोग और समर्थन मिल रहा है, जबकी विरोध के कारण पार्टी नेता ललन चौबे का कांग्रेस पार्टी छोड़ने के सवाल पर विधायक अनूप सिंह ने कहा कि उनके जाने से कांग्रेस के सेहत पर कोई असर नहीं पड़ेगा।

Dhanbad के जामाडोबा में कांग्रेस ने बनाया निवास स्थान

बैरमो विधायक और Dhanbad कांग्रेस प्रत्याशी अनुपमा सिंह के पति अनूप सिंह ने कहा कि आसन्न Dhanbad संसदीय क्षेत्र में लोकसभा चुनाव को देखते हुए Dhanbad के जामाडोबा में स्थाई रूप से निवास स्थान बनाया है यहीं से रहकर कार्य किए जाएंगे।

Jharkhand -अफसरों की मिलीभगत से भूमाफिया बेच रहें है रांची में आदिवासियों की जमीन

0

Jharkhand में जमीन से जुड़े मामले में ED जैसे जैसे जांच आगे बढ़ा रही है वैसे वैसे कई खुलासे होते जा रहें है। जाली दस्तावेज तैयार कर जमीन खरीद बिक्री के बड़े खेल का पर्दाफाश कर ED ने कई लोगों को गिरफ्तार किया है।

दस्तावेज में हेराफेरी कर रांची में आदिवासियों की बेची जा रही है जमीन

Jharkhand के आदिवासियों की जमीन का भूमाफिया द्वारा झारखंड और कोलकाता के अफसरों की मदद से जमीन के दस्तावेज में हेराफेरी कर बेचा जा रहा है। जिसका खुलासा ED ने किया है। ED, मनी लाउंडिंग के आरोप में ऐसे पांच मामलों की जांच कर रहा है। जबकि ED द्वारा दर्ज इसीआइआर में अफसरों, भूमाफिया और राजनीतिज्ञों को अभियुक्त बनाया गया है।

Jharkhand में जमीन से जुड़े जांच में अब तक 266 करोड़ रुपये मूल्य की जमीन जब्त

Jharkhand में ED की धमक
Jharkhand में ED की धमक

ED ने Jharkhand में जमीन से जुड़े मामले की जांच के दौरान अब तक 266 करोड़ रुपये मूल्य की जमीन अस्थायी तौर पर जब्त की है। इडी द्वारा जारी विज्ञप्ति में इन तथ्यों का उल्लेख किया गया है. विज्ञप्ति में कहा गया है कि इडी ने बड़गाईं है स्थित जमीन मामले में हेमंत सोरेन, भानु प्रताप और सद्दाम हुसैन को
पहले गिरफ्तार किया था।

इसके बाद इस मामले में 16 अप्रैल को आनंद तिर्की उर्फ अंतु तिर्की, प्रियरंजन सहाय, बिपिन सिंह, इरशाद अख्तर को गिरफ्तार किया गया है. न्यायालय ने गुरुवार को आगे की जांच के लिए चारों अभियुक्तों को 22 अप्रैल तक के लिए रिमांड पर देने का आदेश

भूमाफिया की गिरफ़्तारी के लिए एसआइटी गठित करने का आदेश

गौरतलब है कि Jharkhand के डीजीपी अजय कुमार सिंह ने सभी जिलों के एसपी को एसआइटी गठित करने का आदेश दिया है ताकि ऐसे भूमाफिया जिनपर केस दर्ज है उनकी गिरफ़्तारी की जा सके। उन्होंने सभी एसपी से कहा है कि भू माफिया से संबंधित मामले का तेजी से अनुसंधान करें ताकि केस में गवाहों और पीड़ित पक्ष को उचित सुरक्षा प्रदान किया जा सके।

Jharkhand के भूमाफिया पर दर्ज केस में ट्रायल की निरंतर मॉनिटरिंग के डीजीपी ने दिये आदेश

वहीं उन्होंने दर्ज केस में ट्रायल की मॉनिटरिंग निरंतर करने का आदेश दिया। साथ ही गवाहों को न्यायालय में समय पर उपस्थित कराने को कहा है ताकि ट्रायल समय पर पूरा हो सकें। डीजीपी ने कहा कि जब कोई भूमि माफिया या इनका सहयोगी गिरफ्तार होता है। तो ऐसे लोगों की पूरी प्रोफाइल तैयार करें। इसमें उसके परिवार के पूरे सदस्य का मोबाइल नंबर, पैन नंबर, आधार नंबर, बैंक एकाउंट, चल संपत्ति दर्ज हो।

ये भी पढ़े….

चोरों का बढ़ा मनोबल, दिनदहाड़े घर से उड़ाया लैपटॉप

0

जमशेदपुर : शहर में चोरों का मनोबल बढ़ता जा रहा है। दिनदहाड़े चोर चोरी की घटना को अंजाम दे रहे है। डिमना के राम कृष्णा शर्मा के घर से दिनदहाड़े चोर ने लैपटॉप उड़ा दिए। राम कृष्ण शर्मा डिमना बस्ती के मंगल कॉलोनी में रहते है। लैपटॉप चोरी होने की जानकारी मिलने पर राम कृष्णा शर्मा ने मामले की जानकारी भाजपा नेता विकास सिंह को दिया। सूचना मिलते ही राम कृष्णा शर्मा के आवास पहुंच भाजपा नेता विकास सिंह ने मामले की जानकारी लेते हुए स्थानीय थाना को दिनदहाड़े लैपटॉप चोरी की घटना की जानाकारी दिया। डिमना बस्ती पहुंचे भाजपा नेता विकास सिंह को राम कृष्णा शर्मा ने बताया लगभग सुबह के 10:30 बजे वह स्नान कर पूजा करने के क्रम में मकान का मुख्य दरवाजा खोलकर सूरज भगवान को अगरबत्ती दिखलाया उसके बाद मुख्य दरवाजा खुला छोड़कर पूजा वाले कमरे में जाकर पूजा करने लगे। उनकी धर्मपत्नी बिंदु शर्मा जो विद्यालय में शिक्षिका है वह घर पर नहीं थी। जिस कमरे में लैपटॉप रखा हुआ था उस कमरे में राम कृष्णा शर्मा का बेटा शुभम् शर्मा सोया हुआ था रात्रि के समय विसर्जन जुलूस के कारण पावर की सप्लाई नहीं रहने के कारण बेटा सुबह देर तक सोया रहा। जब बेटा सो कर उठा तो देखा कि सामने रखा हुआ लैपटॉप नहीं है। बेटे ने विद्यालय गई अपनी मां बिंदु शर्मा को फोन कर लैपटॉप विद्यालय ले जाने के बारे में जानकारी हासिल किया। बिंदु शर्मा ने बताया कि वह लैपटॉप लेकर विद्यालय नहीं गई है। लैपटॉप चोरी हुआ देख राम कृष्ण शर्मा अगल-बगल पड़ोस में जाकर मामले की जानकारी प्राप्त करने का प्रयास किया तो पड़ोस वाले ने बताया की लगभग दिन के 11:00 बजे एक महिला और एक लडका राम कृष्णा शर्मा के घर से कुछ सामान लेकर निकल रहे थे उन लोगों को लगा कि कोई मांग कर खाने वाला या समान बेचने वाला है। संभवत वही लड़का लैपटॉप चोरी करके भाग गया है। मौके में पहुंचे भाजपा नेता विकास सिंह ने उलीडीह थाना के थानेदार को दूरभाष के मामले की जानकारी देते हुए अगल-बगल लगे सीसीटीवी कैमरे के आधार पर चोरी का लैपटॉप बरामद करने की बात कही। विकास सिंह ने कहा थाना व टाइगर मोबाइल की गस्ती नहीं होने के कारण अपराधियों का मनोबल बढ़ गया है जिसका दुष्परिणाम यह है की दिनदहाड़े घर में घर के मालिक रहने के बावजूद भी सामान की चोरी हो जा रही। पुलिस गश्ती कम करती है और अवैध कारोबार करने वाले के साथ मिलजुल कर केवल मस्ती करने का काम करती है।

Dhanbad जेल में डीसी एवं एसएसपी ने किया औचक निरीक्षण

0
Dhanbad
DC-SSP के द्वारा धनबाद मंडल कारा का औचक निरीक्षण किया गया

Dhanbad डीसी माधवी मिश्रा एवं वरीय पुलिस अधीक्षक एच.पी.जनार्दनन के संयुक्त नेतृत्व में धनबाद मंडल कारा का औचक निरीक्षण किया गया।

डिजिटल डेस्क । धनबाद : जेल में छापेमारी के लिए पदाधिकारियों के अलावा पुरुष तथा महिला आरक्षी भी शामिल रहे। अलग-अलग टीम बनाकर सभी वार्ड, महिला वार्ड, सेल तथा अस्पताल आदि की जांच की गई। निरीक्षण के क्रम में कोई भी आपत्तिजनक वस्तु बरामद नहीं हुई।

Dhanbad DC माधवी मिश्रा एवं वरीय पुलिस अधीक्षक एच.पी.जनार्दनन

निरीक्षण के दौरान Dhanbad डीसी एवं वरीय पुलिस अधीक्षक ने मंडल कारा की व्यवस्था, सीसीटीवी, सुरक्षा व्यवस्था, अस्पताल की व्यवस्था, रसोई घर तथा कैदियों से मुलाकाती की व्यवस्था आदि की जानकारी ली। जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने कहा कि उक्त निरीक्षण आगामी लोकसभा आम चुनाव- 2024 के स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव संपन्न करने एवं रूटीन जांच के संदर्भ में किया गया।

Dhanbad jail

इस टीम में सिटी एसपी अजित कुमार, अपर जिला दंडाधिकारी विधि व्यवस्था हेमा प्रसाद, अनुमंडल पदाधिकारी उदय रजक, पुलिस उपाधीक्षक विधि व्यवस्था दीपक कुमार, पुलिस उपाधीक्षक मुख्यालय-1 शंकर कामती, डीएसपी सीसीआर, डीएसपी ट्रैफिक, के अतिरिक्त कई अन्य पदाधिकारी एवं पुलिसकर्मी मौजूद रहें।

  • खबरें और भी हैं mirrormedia.co.in पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं, आप हमसे जुड़ सकते हैं Facebook, Instagram, X अपने सुझाव या खबरें हमें mirrormedia2019@gmail.com पर भेजें।

Special Trains : गुड न्यूज! गर्मी की छुट्टी में घर जाना होगा आसान, इन रूट पर चलेंगे समर स्पेशल ट्रेनें, यहां देखें पूरी लिस्ट

0
Summer special trains
गर्मी के लिए स्पेशल ट्रेनों की सौगात

डिजिटल डेस्क । धनबाद : Special Trains गर्मी की छुट्टियों में यात्रियों का ध्यान रखते हुए कई समर स्पेशल ट्रेनों का परिचालन किया जा रहा है इसी क्रम में 19 जोड़ी समर स्पेशल ट्रेनों का परिचालन किया जाएगा।

इन रूट पर चलेंगी Summer special trains

  • गाड़ी संख्या 09817/09818 कोटा-दानापुर-कोटा समर स्पेशल (डीडीयू-प्रयागराज छिवकी-कटनी-दमोह-सागर के रास्ते):- 09817 कोटा-दानापुर समर स्पेशल 27.04.2024 से 29.06.2024 तक प्रत्येक शनिवार को कोटा से 21.05 बजे खुलकर रविवार को 18.30 बजे दानापुर पहुंचेगी। वापसी में 09818 दानापुर-कोटा समर स्पेशल 28.04.2024 से 30.06.2024 तक प्रत्येक रविवार को दानापुर से 21.30 बजे खुलकर सोमवार को 22.25 बजे कोटा पहुंचेगी । इस स्पेशल में द्वितीय वातानुकूलित श्रेणी के 01, तृतीय वातानुकूलित श्रेणी के 04, तृतीय वातानुकूलित इकॉनोमी श्रेणी के 01, शयनयान श्रेणी के 07 एवं साधारण श्रेणी के 02 कोच होंगे।
  • गाड़ी संख्या 08624/08623 रांची-इसलामपुर-रांची समर स्पेशल (बोकारो-गोमो-गया-पटना के रास्ते):- 08624 रांची-इसलामपुर समर स्पेशल 27.04.2024 से 29.06.2024 तक प्रत्येक शनिवार को रांची से 08.20 बजे खुलकर 16.10 बजे पटना रूकते हुए 19.10 बजे इसलामपुर पहुंचेगी । वापसी में 08623 इसलामपुर-रांची समर स्पेशल 27.04.2024 से 29.06.2024 तक प्रत्येक शनिवार को इसलामपुर से 21.50 बजे खुलकर रविवार को 00.05 बजे पटना जं. रूकते हुए 09.30 बजे रांची पहुंचेगी । इस स्पेशल तृतीय वातानुकूलित इकॉनोमी श्रेणी के 17 कोच होंगे।
Summer special trains
  • गाड़ी संख्या 09651/09652 उदयपुर सिटी-पटना-उदयपुर सिटी समर स्पेशल (डीडीयू-प्रयागराज-कानपुर-टुडला-आगरा फोर्ट-जयपुर के रास्ते) :- 09651 उदयपुर सिटी-पटना समर स्पेशल 23.04.2024 से 25.06.2024 तक प्रत्येक मंगलवार को उदयपुर सिटी से 23.00 बजे खुलकर गुरूवार को 02.00 बजे पटना पहुंचेगी । वापसी में 09652 पटना-उदयपुर सिटी समर स्पेशल 25.04.2024 से 27.06.2024 तक प्रत्येक गुरूवार को पटना से 06.00 बजे खुलकर शुक्रवार को 12.20 बजे उदयपुर सिटी पहुंचेगी । इस स्पेशल में द्वितीय वातानुकूलित श्रेणी के 02, तृतीय वातानुकूलित श्रेणी के 07, तृतीय वातानुकूलित इकॉनोमी श्रेणी के 02, शयनयान श्रेणी के 05 एवं साधारण श्रेणी के 04 कोच होंगे।
  • गाड़ी संख्या 09623/09624 उदयपुर सिटी-कटिहार-उदयपुर सिटी समर स्पेशल (हाजीपुर-पाटलिपुत्र-डीडीयू-प्रयागराज-कानपुर-आगरा कैंट-जयपुर के रास्ते):- 09623 उदयपुर सिटी-कटिहार समर स्पेशल 23.04.2024 से 25.06.2024 तक प्रत्येक मंगलवार को उदयपुर सिटी से 16.05 बजे खुलकर बुधवार को 17.40 बजे पाटलिपुत्र रूकते हुए गुरूवार को 02.45 बजे कटिहार पहुंचेगी । वापसी में 09624 कटिहार-उदयपुर सिटी समर स्पेशल 25.04.2024 से 27.06.2024 तक प्रत्येक गुरूवार को कटिहार से 15.00 बजे खुलकर 22.30 बजे पाटलिपुत्र रूकते हुए शनिवार को 04.15 बजे उदयपुर सिटी पहुंचेगी । इस स्पेशल में द्वितीय वातानुकूलित श्रेणी के 01, तृतीय वातानुकूलित श्रेणी के 04, तृतीय वातानुकूलित इकॉनोमी श्रेणी के 01, शयनयान श्रेणी के 05 एवं साधारण श्रेणी के 03 कोच होंगे।
  • गाड़ी संख्या 03135/03136 कोलकाता-पटना-कोलकाता समर स्पेशल (झाझा-किउल-मोकामा के रास्ते):- 03135 कोलकाता-पटना समर स्पेशल 23.04.2024 से 27.06.2024 तक प्रत्येक मंगलवार एवं गुरूवार को कोलकाता से 23.50 बजे खुलकर अगले दिन 10.25 बजे पटना पहुंचेगी। वापसी में 03136 पटना-कोलकाता समर स्पेशल 24.04.2024 से 28.06.2024 तक प्रत्येक बुधवार एवं शुक्रवार को पटना से 12.15 बजे खुलकर उसी दिन 23.55 बजे कोलकाता पहुंचेगी । इस स्पेशल में शयनयान श्रेणी के 10 एवं साधारण श्रेणी के 06 कोच होंगे।
  • गाड़ी संख्या 06085/06086 एरणाकुलम-पटना-एरणाकुलम समर स्पेशल (झाझा-आसनसोल-भुवनेश्वर के रास्ते):- 06085 एरणाकुलम-पटना समर स्पेशल 19.04.2024 से 28.06.2024 तक प्रत्येक शुक्रवार को एरणाकुलम से 23.00 बजे खुलकर सोमवार को 03.30 बजे पटना पहुंचेगी । वापसी में 06086 पटना-एरणाकुलम समर स्पेशल 22.04.2024 से 01.07.2024 तक प्रत्येक सोमवार को पटना से 23.45 बजे खुलकर गुरूवार को 10.30 बजे एरणाकुलम पहुंचेगी। इस स्पेशल में साधारण श्रेणी के 22 कोच होंगे।
  • गाड़ी संख्या 04137/04138 ग्वालियर-बरौनी-ग्वालियर समर स्पेशल (हाजीपुर-छपरा-गोरखपुर-लखनऊ के रास्ते):- 04137 ग्वालियर-बरौनी समर स्पेशल 21.04.2024 से 30.06.2024 तक प्रत्येक रविवार एवं बुधवार को ग्वालियर से 07.10 बजे खुलकर अगले दिन 08.00 बजे बरौनी पहुंचेगी । वापसी में 04138 बरौनी-ग्वालियर समर स्पेशल 22.04.2024 से 01.07.2024 तक प्रत्येक सोमवार और गुरूवार को बरौनी से 09.30 बजे खुलकर अगले दिन 10.20 बजे ग्वालियर पहुंचेगी । इस स्पेशल में वातानुकूलित चेयर कार का 02 एवं साधारण श्रेणी के 11 कोच होंगे।
Railway News Summer Special Trains
Summer special trains
  • गाड़ी संख्या 03131/03132 सियालदह-गोरखपुर-सियालदह समर स्पेशल (झाझा-किउल-मोकामा-पटना-पाटलिपुत्र-छपरा के रास्ते):- 03131 सियालदह- गोरखपुर समर स्पेशल 22.04.2024 से 29.06.2024 तक प्रत्येक सोमवार एवं शनिवार को सियालदह से 18.15 बजे खुलकर अगले दिन 03.25 बजे पटना रूकते हुए 10.10 बजे गोरखपुर पहुंचेगी । वापसी में 03132 गोरखपुर-सियालदह समर स्पेशल 23.04.2024 से 30.06.2024 तक प्रत्येक मंगलवार एवं रविवार को गोरखपुर से 11.30 बजे खुलकर 19.55 बजे पटना जं. रूकते हुए अगले दिन 06.25 बजे सियालदह पहुंचेगी इस स्पेशल में शयनयान श्रेणी के 16 कोच होंगे।
  • गाड़ी संख्या 03045/03046 हावड़ा-रक्सौल-हावड़ा समर स्पेशल (झाझा-बरौनी-समस्तीपुर-दरभंगा-सीतामढ़ी के रास्ते):- 03045 हावड़ा-रक्सौल समर स्पेशल 25.04.2024 से 27.06.2024 तक प्रत्येक गुरूवार एवं सोमवार को हावड़ा से 23.00 बजे खुलकर अगले दिन 14.15 बजे रक्सौल पहुंचेगी । वापसी में 03046 रक्सौल-हावड़ा समर स्पेशल 26.04.2024 से 28.06.2024 तक प्रत्येक शुक्रवार एवं मंगलवार को रक्सौल से 16.55 बजे खुलकर अगले दिन 08.30 बजे हावड़ा पहुंचेगी । इस स्पेशल में शयनयान श्रेणी के 09 एवं साधारण श्रेणी के 08 कोच होंगे।
  • गाड़ी संख्या 03415/03416 मालदा टाउन-लालकुआँ-मालदा टाउन समर स्पेशल (भागलपुर-किउल-पटना-डीडीयू-वाराणसी-लखनऊ के रास्ते):- 03415 मालदा टाउन-लालकुआँ समर स्पेशल 24.04.2024 से 26.06.2024 तक प्रत्येक बुधवार को मालदा टाउन से 17.15 बजे खुलकर गुरूवार को 02.25 बजे पटना जं. रूकते हुए 19.05 बजे लालकुआँ पहुंचेगी । वापसी में 03416 लालकुआँ-मालदा टाउन समर स्पेशल 25.04.2024 से 27.06.2024 तक प्रत्येक गुरूवार को लालकुआँ से 21.05 बजे खुलकर शुक्रवार को 14.30 बजे पटना जं. रूकते हुए 23.45 बजे मालदा टाउन पहुंचेगी। इस स्पेशल में द्वितीय वातानुकूलित श्रेणी के 03, तृतीय वातानुकूलित श्रेणी के 08, तृतीय वातानुकूलित इकॉनोमी श्रेणी के 03 एवं शयनयान श्रेणी के 03 कोच होंगे।
  • गाड़ी संख्या 03409/03410 मालदा टाउन-खातीपुरा (जयपुर)-मालदा टाउन समर स्पेशल (भागलपुर-किउल-पटना-डीडीयू-प्रयागराज-आगरा फोर्ट के रास्ते):- 03409 मालदा टाउन-खातीपुरा (जयपुर) समर स्पेशल 25.04.2024 से 30.05.2024 तक प्रत्येक गुरूवार को मालदा टाउन से 19.30 बजे खुलकर शुक्रवार को 02.55 बजे पटना जं. रूकते हुए 18.50 बजे खातीपुरा/जयपुर पहुंचेगी । वापसी में 03410 खातीपुरा (जयपुर)-मालदा टाउन समर स्पेशल 26.04.2024 से 31.05.2024 तक प्रत्येक शुक्रवार को खातीपुरा (जयपुर) से 21.00 बजे खुलकर शनिवार को 13.12 बजे पटना जं. रूकते हुए 20.55 बजे मालदा टाउन पहुंचेगी।
  • गाड़ी संख्या 01663/01664 रानीकमलापति-सहरसा-रानीकमलापति समर स्पेशल (बरौनी-हाजीपुर-पाटलिपुत्र-डीडीयू-प्रयागराज छिवकी-जबलपुर के रास्ते):- 01663 रानी कमलापति-सहरसा समर स्पेशल 22.04.2024 से 24.06.2024 तक प्रत्येक सोमवार को रानीकमलापति से 16.30 बजे खुलकर मंगलवार को 10.00 बजे पाटलिपुत्र रूकते हुए 15.15 बजे सहरसा पहुंचेगी । वापसी में 01664 सहरसा-रानी कमलापति समर स्पेशल 23.04.2024 से 25.06.2024 तक प्रत्येक मंगलवार को सहरसा से 18.30 बजे खुलकर बुधवार को 00.10 बजे पाटलिपुत्र रूकते हुए 21.10 बजे रानी कमलापति पहुंचेगी । इस स्पेशल में द्वितीय वातानुकूलित श्रेणी के 04, तृतीय वातानुकूलित श्रेणी के 03, तृतीय वातानुकूलित इकॉनोमी श्रेणी के 07 एवं शयनयान श्रेणी के 04 कोच होंगे।
Indian Railway
Indian Railway
  • गाड़ी संख्या 07005/07006 सिकंदराबाद-रक्सौल-सिकंदराबाद समर स्पेशल (सीतामढ़ी-दरभंगा-समस्तीपुर-बरौनी-झाझा-धनबाद-रांची के रास्ते):- 07005 सिकंदराबाद-रक्सौल समर स्पेशल 22.04.2024 से 24.06.2024 तक प्रत्येक सोमवार को सिकंदराबाद से 22.00 बजे खुलकर बुधवार को 16.50 बजे रक्सौल पहुंचेगी । वापसी में 07006 रक्सौल-सिकंदराबाद समर स्पेशल 25.04.2024 से 27.06.2024 तक प्रत्येक गुरूवार को रक्सौल से 03.15 बजे खुलकर शुक्रवार को 19.40 बजे सिकंदराबाद पहुंचेगी । इस स्पेशल में द्वितीय वातानुकूलित श्रेणी के 02, तृतीय वातानुकूलित श्रेणी के 01, शयनयान श्रेणी के 12 एवं साधारण श्रेणी के 04 कोच होंगे।
  • गाड़ी संख्या 07309/07310 वास्को द गामा-मुजफ्फरपुर-वास्को द गामा समर स्पेशल (हाजीपुर-पाटलिपुत्र-डीडीयू-प्रयागराज छिवकी-जबलपुर के रास्ते):- 07309 वास्को द गामा-मुजफ्फरपुर समर स्पेशल 24.04.2024 से 08.05.2024 तक प्रत्येक बुधवार को वास्को द गामा से 16.00 बजे खुलकर शुक्रवार को 07.00 बजे पाटलिपुत्र रूकते हुए 09.45 बजे मुजफ्फरपुर पहुंचेगी । वापसी में 07310 मुजफ्फरपुर-वास्को द गामा समर स्पेशल 27.04.2024 से 11.05.2024 तक प्रत्येक शनिवार को मुजफ्फरपुर से 13.00 बजे खुलकर 14.45 बजे पाटलिपुत्र रूकते हुए सोमवार को 06.30 बजे वास्को द गामा पहुंचेगी । इस स्पेशल में द्वितीय वातानुकूलित श्रेणी के 01, तृतीय वातानुकूलित श्रेणी के 01, तृतीय वातानुकूलित इकॉनोमी श्रेणी के 02, शयनयान श्रेणी के 10 एवं साधारण श्रेणी के 04 कोच होंगे।
  • गाड़ी संख्या 05656/05655 गुवाहाटी-जम्मूतवी-गुवाहाटी समर स्पेशल (कटिहार-बरौनी-हाजीपुर-गोरखपुर-लखनऊ के रास्ते):- 05656 गुवाहाटी-जम्मूतवी समर स्पेशल 06.05.2024 से 01.07.2024 तक प्रत्येक सोमवार को गुवाहाटी से 20.30 बजे खुलकर मंगलवार को 12.05 बजे हाजीपुर रूकते हुए बुधवार को 17.35 बजे जम्मूतवी पहुंचेगी । वापसी में 05655 जम्मूतवी-गुवाहाटी समर स्पेशल 09.05.2024 से 04.07.2024 तक प्रत्येक गुरूवार को जम्मूतवी से 10.00 बजे खुलकर शुक्रवार को 14.10 बजे हाजीपुर रूकते हुए शनिवार को 13.20 बजे गुवाहाटीपहुंचेगी । इस स्पेशल में द्वितीय वातानुकूलित श्रेणी के 01, तृतीय वातानुकूलित श्रेणी के 05, शयनयान श्रेणी के 14 कोच होंगे।
  • गाड़ी संख्या 05610/05609 गुवाहाटी-हडपसर (पुणे)-गुवाहाटी समर स्पेशल (कटिहार-बरौनी-हाजीपुर-पाटलिपुत्र-डीडीयू-प्रयागराज छिवकी के रास्ते):- 05610 गुवाहाटी-हडपसर समर स्पेशल 06.05.2024 से 24.06.2024 तक प्रत्येक सोमवार को गुवाहाटी से 20.40 बजे खुलकर मंगलवार को 13.10 बजे पाटलिपुत्र रूकते हुए बुधवार को 18.20 बजे हडपसर (पुणे) पहुंचेगी । वापसी में 05609 हडपसर-गुवाहाटी समर स्पेशल 09.05.2024 से 27.06.2024 तक प्रत्येक गुरूवार को हडपसर से 10.00 बजे खुलकर शुक्रवार को 13.20 बजे पाटलिपुत्र रूकते हुए शनिवार को 08.15 बजे गुवाहाटी पहुंचेगी । इस स्पेशल में द्वितीय वातानुकूलित श्रेणी के 01, तृतीय वातानुकूलित श्रेणी के 03, शयनयान श्रेणी के 12 एवं साधारण श्रेणी के 02 कोच होंगे।
  • गाड़ी संख्या 05636/05635 गुवाहाटी-श्रीगंगानगर-गुवाहाटी समर स्पेशल (कटिहार-बरौनी-हाजीपुर-गोरखपुर-अयोध्याधाम के रास्ते) – 05636 गुवाहाटी-श्रीगंगानगर समर स्पेशल 01.05.2024 से 26.06.2024 तक प्रत्येक बुधवार को गुवाहाटी से 18.15 बजे खुलकर गुरूवार को 13.37 बजे हाजीपुर रूकते हुए शनिवार को 03.30 बजे श्रीगंगानगर पहुंचेगी। वापसी में 05635 श्रीगंगानगर-गुवाहाटी समर स्पेशल 05.05.2024 से 30.06.2024 तक प्रत्येक रविवार को श्रीगंगानगर से 13.20 बजे खुलकर मंगलवार को 02.05 बजे हाजीपुर रूकते हुए बुधवार को 00.25 बजे गुवाहाटी पहुंचेगी । इस स्पेशल में द्वितीय वातानुकूलित श्रेणी के 01, तृतीय वातानुकूलित श्रेणी के 03, शयनयान श्रेणी के 12 कोच होंगे।
  • गाड़ी संख्या 08014/08013 रांची-भागलपुर-रांची समर स्पेशल (बोकारो-धनबाद-झाझा-किउल के रास्ते):- 08014 रांची-भागलपुर समर स्पेशल 25.04.2024 से 27.06.2024 तक प्रत्येक गुरूवार को रांची से 23.25 बजे खुलकर अगले दिन 12.00 बजे भागलपुर पहुंचेगी । वापसी में 08013 भागलपुर-रांची समर स्पेशल 26.04.2024 से 28.06.2024 तक प्रत्येक शुक्रवार को भागलपुर से 14.30 बजे खुलकर अगले दिन 03.30 बजे रांची पहुंचेगी । इस स्पेशल में द्वितीय वातानुकूलित श्रेणी के 01, तृतीय वातानुकूलित श्रेणी के 06, शयनयान श्रेणी के 07 एवं साधारण श्रेणी के 06 कोच होंगे।
  • खबरें और भी हैं mirrormedia.co.in पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं, आप हमसे जुड़ सकते हैं Facebook, Instagram, X अपने सुझाव या खबरें हमें mirrormedia2019@gmail.com पर भेजें।

Election 2024: धनबाद में लोकसभा चुनाव को लेकर पीठासीन पदाधिकारियों को दिया गया प्रशिक्षण

0
Election 2024
लोकसभा चुनाव को लेकर पीठासीन पदाधिकारियों को दिया गया प्रशिक्षण

डिजिटल डेस्क । धनबाद : Election 2024 लोकसभा चुनाव के सफल एवं त्रुटि रहित क्रियान्वयन के लिए जिला उपायुक्त माधवी मिश्रा के निर्देश पर पीठासीन पदाधिकारियों को 2 बैलट यूनिट कनेक्ट करने का प्रशिक्षण दिया।

इस क्रम में सभी पीठासीन पदाधिकारियों को बताया गया कि मतदान के लिए यदि 2 बैलट यूनिट मिलते हैं तो वीवीपैट और कंट्रोल यूनिट से कैसे सभी मशीनों को आपस में कनेक्ट करना है। इसकी सैद्धान्तिक एवं प्रायोगिक जानकारी मास्टर प्रशिक्षक पुष्कर चन्द्र झा एवं शिरोमणि दुबे के द्वारा दिया गया।

प्रशिक्षण सत्र में सहायक नगर आयुक्त प्रसून कौशिक, उमेश लाल, संजय कुमार, दिलीप कर्ण, राजकुमार वर्मा, अजीत सिंह, सुरेश कुमार, अनूप बाजपेयी, सियाराम सिंह आदि उपस्थित थे।

  • खबरें और भी हैं mirrormedia.co.in पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं, आप हमसे जुड़ सकते हैं Facebook, Instagram, X अपने सुझाव या खबरें हमें mirrormedia2019@gmail.com पर भेजें।

Election 2024: धनबाद में लोकसभा चुनाव को लेकर बीएलओ और सुपरवाइजर को मिला प्रशिक्षण, सजग रहने की हिदायत

0
Election 2024
धनबाद में लोकसभा चुनाव को लेकर बीएलओ और सुपरवाइजर को मिला प्रशिक्षण

Election 2024: उपायुक्त माधवी मिश्रा के निर्देश पर लोकसभा चुनाव के सफल क्रियान्वयन के लिए न्यू टाउन हॉल में धनबाद विधानसभा के 458 मतदान केंद्र के बीएलओ एवं सुपरवाइजर को प्रशिक्षण दिया गया।

डिजिटल डेस्क । धनबाद : इस अवसर पर उनको महिला, पुरुष, सीनियर सिटीजन, पर्सन विद डिसेबिलिटी (पीडब्ल्यूडी), दृष्टिबाधित मतदाता, वोटर इनफॉरमेशन स्लिप, वोटर कार्ड के अलावा आयोग द्वारा प्रमाणित अन्य 12 दस्तावेज, मतदान केंद्रों पर बिजली, पानी, रैंप, फर्नीचर, शेड, क्यू मैनेजमेंट, साइनेज लगाना, वोटर इनफॉरमेशन स्लिप बांटना इत्यादि के बारे में जानकारियां दी गई।

वहीं धनबाद विधानसभा के एआरओ सह अनुमंडल पदाधिकारी उदय रजक ने कहा कि मतदान केंद्र में महिला, पुरुष एवं दिव्यांग व सीनियर सिटीजन मतदाताओं सहित तीन लाइन रहेगी। दिव्यांग एवं सीनियर सिटीजन मतदाताओं को अधिक देर तक लाइन में खड़ा नहीं करना है। बीएलओ को मतदान केन्द्र के बाहर रहकर कतार प्रबंधन में मतदाताओं को सहयोग प्रदान करना है। साथ ही उन्होंने बीएलओ को स्वयं मतदाताओं के बीच वॉटर इनफॉरमेशन स्लिप बांटने का निर्देश दिया।

मौके पर धनबाद विधानसभा के एआरओ सह अनुमंडल पदाधिकारी उदय रजक, एईआरओ सह अंचल अधिकारी धनबाद शशिकांत सिंकर, प्रखंड विकास पदाधिकारी धनबाद पल्लवी सिन्हा, अंचल अधिकारी पुटकी विकास आनंद, जेएसएलपीएस के डीपीएम शैलेश रंजन, कार्यपालक दंडाधिकारी रविन्द्र नाथ ठाकुर, मुख्य प्रशिक्षक दिलीप कुमार कर्ण, कुलदीप, कुमार वंदन सहित बीएलओ, सुपरवाइजर उपस्थित थे।

  • खबरें और भी हैं mirrormedia.co.in पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं, आप हमसे जुड़ सकते हैं Facebook, Instagram, X अपने सुझाव या खबरें हमें mirrormedia2019@gmail.com पर भेजें।

Dhanbad के निरसा में नकली शराब बनाने वाली मिनी फैक्ट्री का भंडाफोड़ : कारोबारी पहले 4 बार जा चूका है जेल

0

लगातार उत्पाद विभाग द्वारा Dhanbad जिले में अवैध और नकली शराब के खिलाफ अभियान जारी है और काफी मात्रा में अवैध शराब ज़ब्त भी किए जा रहे हैं लेकिन बावजूद इसके छापेमारी के बाद कई जगहों से अवैध या नकली शराब की खेप मिल रही है।

Dhanbad उत्पाद विभाग ने भारी मात्रा मे नकली शराब की मिनी फैक्ट्री का किया उद्भेदन

बता दें कि शुक्रवार की अहले सुबह Dhanbad उत्पाद विभाग की टीम निरसा थाना क्षेत्र इलाके गोर्गा बस्ती में विकास सहनी के घर छापेमारी कर भारी मात्रा मे नकली शराब की मिनी फैक्ट्री का उद्भेदन किया है।

Dhanbad के निरसा में अवैध शराब मिनी फैक्ट्री का भंडाफोड़
Dhanbad के निरसा में अवैध शराब मिनी फैक्ट्री का भंडाफोड़

जब्त की गई शराब की कीमत करीब 3 लाख

बाजार में इसकी कीमत ढाई से तीन लाख बताई जा रही है। बरामद शराब में मैकडॉवेल नंबर वन की 265 बोतल, B7 180 ML की 168 और 375 ML की 123 बोतल है

4 बार जेल जाने वाला विकास सहनी के घर अवैध शराब का कारोबार

सहायक आयुक्त उत्पाद संजय कुमार मेहता ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि विकास सहनी अपने घर में अवैध शराब का कारोबार करता है और वो इसके पूर्व 4 बार जेल भी जा चुका है। शराब बनाने का स्प्रिट केमिकल,रैपर और बोतल सहित कई सामग्रियां पकड़ी गई है। बताया जाता है कि ऐसे ही नकली शराब पीने से लोगों की मौत हो जाती है। यह अभियान लगातार जारी रहेगा

स्थान बदलकर अवैध शराब कारोबार को देता है अंजाम

हालांकि छापेमारी की सूचना पाकर अभियुक्त मौके से फरार हो गया। हर बार स्थान बदलकर अभियुक्त द्वारा अवैध शराब का निर्माण किया जाता है। इस बार गरगा बस्ती बदन टुडू के आवास में अवैध रूप से शराब का निर्माण कर रहा था मकान मालिक बदन टुडू भी मौके से फरार था।

विकास साहनी के ऊपर CCA लगाने की अनुशंसा

इससे पूर्व की हुई छापामारी में उत्पाद विभाग द्वारा विकास साहनी के ऊपर सीसीए लगाने के अनुशंसा की गई थी एक बार फिर उत्पाद विभाग अभियुक्त के ऊपर CCA लगाने के अनुशंसा को लेकर पत्र प्रेषित करेगी और न्यायालय में आरोप पत्र शीघ्र प्रेषित किया जाएगा।

Dhanbad Railway: मजिस्ट्रेट की उपस्थिति में चलाया गया टिकट जांच अभियान, कुल 1377 बेटिकट यात्रियों से वसूला गया जुर्माना

0
Dhanbad Railway
Dhanbad Railway station

डिजिटल डेस्क । धनबाद : Dhanbad Railway धनबाद मंडल में विशेष टिकट चेकिंग अभियान चलाया गया इस अभियान में धनबाद स्टेशन में मजिस्ट्रेट की उपस्थिति में टिकट चेकिंग के साथ-साथ मंडल के विभिन्न खण्डों में विशेष टिकट चेकिंग अभियान चलाया गया जिसमें गोमो, कोडरमा, डाल्टनगंज, चोपन, बरकाकाना, सिंगरौली स्टेशनों में गहन टिकट चेकिंग की गई।

Dhanbad Railway: वसूला गया 06 लाख 12 हजार 770 रूपए जुर्माना

इस दौरान की गई चेकिंग में 167 टिकट चेकिंग कर्मियों को लगाया गया था। इस विशेष टिकट चेकिंग अभियान के दौरान कुल 1377 यात्रियों को पकड़ा गया एवं उनसे 06 लाख 12 हजार 770 रूपए जुर्माने के रूप में राशि प्राप्त की गई। इस अभियान के दौरान बिना टिकट यात्रा कर रहे यात्री, बिना उचित प्राधिकार के यात्रा करने वाले यात्री, बिना बुक किये गए सामान के साथ यात्रा कर रहे यात्रियों को पकड़ा गया एवं उनसे जुर्माने के रूप में राशि प्राप्त की गई व कड़ी हिदायत दी गई।

चेकिंग टीमों द्वारा स्टेशनों एवं विभिन्न मेल-एक्स्प्रेस ट्रेनों में भी चेकिंग किया गया। मंडल रेल प्रबंधक के निर्देश पर टिकट चेकिंग अभियान चलाया गया। इस अभियान का उद्देश्य टिकट काउंटर की बिक्री बढ़ाना, बिना टिकट के यात्रा करने वाले यात्रियों पर लगाम लगाना एवं यात्रियों को टिकट लेने के लिए प्रेरित करना है जिससे कि वो अगली बार टिकट लेकर यात्रा करे।

  • खबरें और भी हैं mirrormedia.co.in पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं, आप हमसे जुड़ सकते हैं Facebook, Instagram, X अपने सुझाव या खबरें हमें mirrormedia2019@gmail.com पर भेजें।

ईवीएम की कमीशनिंग को लेकर सेक्टर पदाधिकारियों को दिया गया प्रशिक्षण, डीसी व डीडीसी ने किया संबोधित, सभी को कंट्रोल यूनिट, बैलेट यूनिट, वीवीपैट को खोलने, सीलिंग करने, हैंडलिंग से लेकर मतगणना प्रक्रिया में दक्ष होने के दिए निर्देश

0

डिजिटल डेस्क। जमशेदपुर : Lok Sabha Election 2024 :09- जमशेदपुर लोकसभा निर्वाचन के लिए सेक्टर पदाधिकारियों को ईवीएम कमीशनिंग संबंधी एक दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किया गया। प्रशिक्षण कार्यक्रम में जिला निर्वाचन पदाधिकारी अनन्य मित्तल, उप विकास आयुक्त मनीष कुमार समेत अन्य संबंधित पदाधिकारी शामिल हुए। रविन्द्र भवन सभागार, साक्ची में आयोजित प्रशिक्षण में एडीएम (एसओआर) महेन्द्र कुमार व अन्य मास्टर ट्रेनर ने मतदान के पूर्व ईवीएम की कंट्रोल यूनिट, बैलेट यूनिट व वीवीपीएट की कमीशनिंग कैसे की जाती है, इसकी विस्तार पूर्वक जानकारी दी। साथ ही बैलेट यूनिट व कंट्रोल यूनिट, डिस्पले यूनिट(वीवीपैट) की सिलिंग प्रक्रिया भी बताई। सभी अधिकारी-कर्मचारी ने प्रशिक्षण के दौरान ईवीएम कमीशनिंग के एक-एक बिंदु पर प्रशिक्षण प्राप्त किया। इसके बाद अधिकारी-कर्मचारियों ने हैंड्स ऑन ट्रेनिंग के माध्यम से अभ्यास भी किया।

जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने अपने संबोधन में कहा कि मतदान केंद्र की व्यवस्थाओं की भी जिम्मेदारी सेक्टर ऑफिसर की होती है। सेक्टर ऑफिसर चुनाव की हर प्रक्रिया की पूरी जानकारी रखें। प्रशिक्षण में दी जा रही सभी जानकारियों को आत्मसात कर लें। ताकि चुनाव के समय किसी भी प्रकार की कठिनाई न हो। सभी सेक्टर ऑफिसर अपने क्षेत्र के रिटर्निंग ऑफिसर से भी निरंतर संपर्क में रहें। उन्होंने कहा कि सेक्टर ऑफिसर ईवीएम मशीन को खोलने व सीलिंग से लेकर मतगणना प्रक्रिया तक में दक्ष हो जाएं।

उप विकास आयुक्त ने प्रशिक्षण की प्रक्रिया पर बल देते हुए कहा कि जितनी गहनता से सेक्टर ऑफिसर प्रशिक्षण प्राप्त करेंगे, ग्राउंड में उतनी सुगमता से अपने दायित्वों का निर्वह्न कर सकेंगे। उन्होने कहा कि ईवीएम कमीशनिंग संबंधी कोई भी शंका हो तो मास्टर ट्रेनर से बार-बार पूछें, चुनाव कार्य के संपादन में तनिक शंका होने की भी कोई गुंजाइश नहीं रहती है, चुनाव आयोग के गाइडलाइन के अनुरूप सभी कार्य करना है।

मतदान कराने वाले ही मतदान करने से वंचित नहीं रह जाएं’

जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने सभी सेक्टर ऑफिसर को मतदाता सूची में अपने नाम का सत्यापन करने का निर्देश देते हुए कहा कि ऐसा न हो मतदान कराने वाले ही मताधिकार के प्रयोग से वंचित रह जायें। पोस्टल बैलेट से चुनाव में प्रतिनियुक्त पदाधिकारी/कर्मी को मतदान करना है, 26 अप्रैल तक फॉर्म-6 भरने का समय शेष है, जिनका नाम मतदाता सूची में नहीं है वे फॉर्म 6 भरकर मतदाता सूची में अपना नाम दर्ज करायें और अपने परिजनों, सगे-संबंधियों को भी मतदान करने के लिए प्रेरित करें। इस दौरन सभी ने मतदाता शपथ लेते हुए मतदान के प्रति अपनी प्रतिबद्धता दोहराई।

Dhanbad – दुकानदारों ने फिर किया अवैध अतिक्रमण : नगर निगम ने फिर कराया खाली

0

Dhanbad नगर निगम द्वारा अवैध अतिक्रमण को हटाने के लिए लगातार कार्रवाई कर रही है बावजूद इसके कई ऐसे दुकानदार है जो बार बार मना करने के बाद भी अवैध अतिक्रमण किये हुए हैं। इसी के मद्देनज़र शुक्रवार को नगर निगम ने अतिक्रमण के खिलाफ एक बार फिर हीरापुर इलाके में अभियान चलाया है।

Dhanbad नगर निगम की रखी डस्टबिन हटा लगाए गए गुमटी जप्त

बता दें कि Dhanbad नगर निगम ने इस बार वैसे दुकानदारों को हटाया गया जो बार-बार मना करने के बावजूद भी सड़कों पर अतिक्रमण कर रखे थे।  जिसमें एसडीएम आवास के समीप फल दुकान के बगल में नगर निगम की डस्टबिन को हटाकर वहां पर गुमटी रख दिया था जिसे जप्त किया गया।

Dhanbad नगर निगम ने अतिक्रमण को कराया खाली
Dhanbad नगर निगम ने अतिक्रमण को कराया खाली

बुलडोजर चलाकर Dhanbad नगर निगम ने ध्वस्त किया अवैध निर्माण को

वहीं दूसरी कार्रवाई मुख्तार चप्पल दुकान के पास हुई जहां पूर्व में भी अतिक्रमण हटाए गए थे और दुकानदार को हिदायत भी दि गई थी बावजूद अतिक्रमण नहीं हटाई गई थी। अपर समाहर्ता के आवास की चारदीवारी के साथ ही एक और चारदीवारी खड़ी कर निर्माण कर लिए गए थे जिसके बाद आज Dhanbad निगम ने अवैध निर्माण पर बुलडोजर चलाकर ध्वस्त किया।

Dhanbad नगर निगम ने अतिक्रमण को कराया खाली
Dhanbad नगर निगम ने अतिक्रमण को कराया खाली

इसके साथ ही साथ ही वहां पर नालियों की भी सफाई कराई गए ताकि नालियो पर हुए अतिक्रमण को मुक्त किया जा सके। कार्रवाई में इंस्पेक्टर अनिल कुमार,  टैक्स कलेक्टर रामकुमार सहित एनफोर्समेंट की टीम मौजूद थी

अवैध तरीके से अतिक्रमण किसी भी हालत में बर्दाश्त नहीं – इंस्पेक्टर अनिल कुमार

मामले पर जानकारी देते हुए इंस्पेक्टर अनिल कुमार ने बताया कि पूर्व में भी अतिक्रमण हटाए गए थे बावजूद कुछ दुकानदार द्वारा मनमानी की जा रही थी जिसके बाद आज कार्रवाई की गई है नालियों पर भी अतिक्रमण कर लिया जा रहा है लगातार इस तरह के अभियान जारी रहेंगे अवैध तरीके से अतिक्रमण किसी भी हालत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

झारखंड बोर्ड में लड़कियों ने फिर मारी बाजी, 90.31 प्रतिशत बच्चे दसवीं में पास

0

डिजिटल डेस्क । जमशेदपुर : Jac Board Result 2024 :झारखंड एकेडमिक काउंसिल जैक बोर्ड ने शुक्रवार को मैट्रिक का रिजल्ट जारी कर दिया। दसवीं का रिजल्ट इस बार 90.31 प्रतिशत रहा। इस बार भी गर्ल्स ने बाजी मारी है। 91 प्रतिशत छात्राएं और 87.70 छात्र सफल रहे। फर्स्ट डिविजन में 205110 विद्यार्थी (54.20 प्रतिशत), सेकेंड डिविजन 153733 विद्यार्थी (40.63 प्रतिशत) और थर्ड डिविजन में 19555 विद्यार्थी (5.17 प्रतिशत) सफल रहें। झारखंड की टाप थ्री में छात्राओं का ही कब्जा रहा। तीनों छात्राएं इंदिरा गांधी बालिका हाई स्कूल, हजारीबाग की हैं। पहली टापर ज्योत्सना ज्योति, 99.2 प्रतिशत, सना संजोरी 98.6 प्रतिशत, करिश्मा कुमारी व सृ​ष्टि सौम्या 98.4 प्रतिशत है। जैक 10वीं रिजल्ट झारखंड एकेडमिक काउंसिल के अध्यक्ष डॉ अनिल कुमार महतो ने जारी किया। जैक ने पहली बार अप्रैल में ही रिजल्ट जारी किया है। पहले मई-जून में परिणाम जारी होते थे। चुनाव को देखते हुए 20 दिन पहले की रिजल्ट को जारी किया गया है। अगले दस दिनों 12वीं का भी रिजल्ट जारी कर दिया गया है।

Loksabha Election -बिहार के 4 सीटों पर 11 बजे तक इतने प्रतिशत हुआ मतदान

0

Loksabha चुनाव के प्रथम चरण में बिहार के 4 सीटों पर मतदान जारी है। बता दें कि इस प्रचंड गर्मी में भी वोट देने का उत्साह लोगों में देखा जा रहा है। लोग घरों से निकल कर अपने मत का प्रयोग कर रहें हैं।

बिहार के सभी चार सीटों पर 11 बजे तक के मतदान के प्रतिशत की बात करें तो जमुई में 19.33 %, औरंगाबाद में 15.04%, गया में 14.5% एवं नवादा में 17.65% तक वोटिंग हो चुकी है।

वहीं सुबह 9 बजे तक प्रतिशत का आंकड़ा कम था जिसके अनुसार जमुई में 9.12 प्रतिशत, औरंगाबाद में सुबह 9 बजे तक 6.01 प्रतिशत, गया में सुबह 9 बजे तक 9.30 प्रतिशत और नवादा में सुबह 9 बजे तक 7.10 प्रतिशत तक मतदान हुआ था।

Loksabha Election 2024 का शंखनाद : 21 राज्यों में प्रथम चरण का शुरू हुआ मतदान

0

Loksabha Election 2024 – 2024 के लोकसभा चुनाव के प्रथम चरण का मतदान शुक्रवार को शुरू हो चुका है। बता दें कि 21 राज्यों की 102 सीटों पर वोटिंग शुरू हो चुकी है।

Loksabha Election-बिहार सहित 21 राज्यों की 102 सीटों पर पहले चरण के में हो रहा है मतदान

पहले चरण में जिन राज्यों की सभी लोकसभा सीटों पर मतदान हो रहा है उसमें तमिलनाडु (39), उत्तराखंड (5), अरुणाचल प्रदेश (2), मेघालय (2), अंडमान और निकोबार द्वीप समूह (1), मिजोरम (1), नगालैंड (1), पुडुचेरी (1), सिक्किम (1) और लक्षद्वीप (1) शामिल हैं. इसके अलावा राजस्थान में 12, उत्तर प्रदेश में 8, मध्य प्रदेश में 6, असम और महाराष्ट्र में 5-5, बिहार में 4, पश्चिम बंगाल में 3, मणिपुर में 2 और त्रिपुरा, जम्मू कश्मीर और छत्तीसगढ़ में एक-एक सीट पर मतदान हो रहा है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी से वोट करने की अपील की

Loksabha election के पहले चरण में pm ने वोट देने की अपील की
Loksabha election के पहले चरण में pm ने वोट देने की अपील की

इस बाबत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोशल मीडिया एक्स पर सभी से वोट करने की अपील की है उन्होंने लिखा है लोकतंत्र का सबसे बड़ा उत्सव आज से शुरू हो रहा है! लोकसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान में 21 राज्यों और संघ शासित प्रदेशों की 102 सीटों के लिए वोट डाले जाएंगे। इन सभी सीटों के मतदाताओं से मेरा आग्रह है कि वे अपने मताधिकार का प्रयोग जरूर करें और वोटिंग का नया रिकॉर्ड बनाएं। पहली बार वोट देने जा रहे अपने युवा साथियों से मेरी यह विशेष अपील है कि वे भारी संख्या में मतदान करें। लोकतंत्र में हर वोट कीमती है और हर आवाज का महत्त्व है!

Election 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर SSP ने की समीक्षा बैठक, कहा अवैध शराब कारोबारीयों के खिलाफ मुस्तैदी से करें कार्य

0
Election 2024
SSP Dhanbad

Election 2024: लोकसभा आम निर्वाचन 2024 के मद्देनज़र धनबाद समाहरणालय स्थित पुलिस मुख्यालय में वरीय पुलिस अधीक्षक ह्रदीप पी जनार्दनन की अध्यक्षता में समीक्षा बैठक की गई।

डिजिटल डेस्क । धनबाद : बैठक में आसन्न चुनाव के बाबत क्रिटिकल और वर्नरेबल बूथों के निर्धारण को लेकर विशेष दिशानिर्देश दिए गए। SSP ने क्रिटिकल और वर्नरबल बूथों के चिन्हितीकरण कार्य पर गति लाने का निर्देश दिया उन्होने निर्वाचन आयोग द्वारा बूथों के चिन्हांकन के तय मानको के आधार पर कार्य करने का निर्देश दिया।

Election 2024: SSP ने कम मतदान वाले बूथों पर जागरूकता अभियान चलाने का दिया निर्देश:

बैठक के दौरान SSP ने विगत चुनाव में हिंसा, विवाद या कम मतदान वाले बूथों को चिन्हित कर उन बूथ पर जागरूकता अभियान चलाने का भी निर्देश दिया। उन्होंने वैसे बूथों के चिन्हांकन कार्यों में सभी संबंधित पदाधिकारीयों को गंभीरता पूर्वक कार्य करने की बात कही।

शराब के अवैध कारोबार के खिलाफ इंटर स्टेट चेकपोस्ट व डिस्ट्रिक्ट चेकपोस्ट पर पूरी मुस्तैदी से कार्य करने को कहा:

इसके अतिरिक्त चुनाव के दौरान केंद्रीय सुरक्षा बलों के आवासन की व्यवस्था को दुरुस्त करने के साथ साथ जिले के सभी थाना क्षेत्रों में पुलिस गश्त बढ़ाने का निर्देश भी दिया गया। शराब के अवैध कारोबार के खिलाफ निरंतर अभियान चलाते हुए इंटर स्टेट चेकपोस्ट व डिस्ट्रिक्ट चेकपोस्ट पर पूरी मुस्तैदी से कार्य करने को कहा गया।

Election 2024: समाहरणालय स्थित पुलिस मुख्यालय में वरीय पुलिस अधीक्षक ह्रदीप पी जनार्दनन की अध्यक्षता में समीक्षा बैठक की गई

समीक्षा बैठक में मौजूद रहे:

समीक्षा बैठक में वरीय पुलिस अधीक्षक ह्रदीप पी जनार्दनन, पुलिस अधीक्षक (नगर) अजीत कुमार, पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) कपील चौधरी समेत जिले के सभी पुलिस उपाधीक्षक, सभी अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी समेत जिले के सभी थाना प्रभारी व ओपी प्रभारी मौजूद थे।

  • खबरें और भी हैं mirrormedia.co.in पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं, आप हमसे जुड़ सकते हैं Facebook, Instagram, X अपने सुझाव या खबरें हमें mirrormedia2019@gmail.com पर भेजें।

Election 2024: लोकसभा चुनाव की तैयारी को लेकर DC ने कोषांगों के पदाधिकरियो के साथ की बैठक, पदाधिकारियों को अलर्ट मोड में रहने का दिया निर्देश

0
Election 2024
धनबाद DC माधवी मिश्रा

Election 2024 धनबाद DC माधवी मिश्रा की अध्यक्षता में लोकसभा आम निर्वाचन 2024 के निमित्त कार्मिक कोषांग, प्रशिक्षण कोषांग, सोशल मीडिया कोषांग ईवीएम कोषांग, सामग्री कोषांग एवं एमसीएमसी कोषांग के वरीय एवं नोडल पदाधिकारी के साथ समीक्षात्मक बैठक समाहरणालय स्थित सभागार में की गई।

डिजिटल डेस्क । धनबाद : बैठक में सभी कोषांग के वरीय पदाधिकारी एवं नोडल पदाधिकारी से लोकसभा आम निर्वाचन 2024 के निमित्त अब तक की तैयारी की समीक्षा की गई। इसके अलावा आने वाले दिनों में मतगणना तक कि की जाने वाली तैयारी की भी चर्चा की गई।

Election 2024: बैग पैक कर रहे तैयार:

ईवीएम कोषांग की समीक्षा करते हुए जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने सेक्टर ऑफिसर्स की टैगिंग, सीसीटीवी कैमरा की व्यवस्था, समुचित सुरक्षा की व्यवस्था, जीपीएस की व्यवस्था समेत कई अन्य बिंदुओं पर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। वही मटेरियल सेल की समीक्षा करते हुए उन्होंने कोषांग के वरीय पदाधिकारी को ससमय सभी सामग्री को संबंधित बैग में पैक कर तैयार रखना को कहा।

कार्मिक कोषांग के वरीय पदाधिकारी सह DDC सादात अनवर ने बताया कि आसान्न लोकसभा चुनाव 2024 के निमित्त मैनपावर की सभी लिस्ट तैयार कर ली गई है। इसके अलावा रिज़र्व डाटा भी तैयार कर लिया गया है, वहीं महिला बूथ की भी डाटा पूरी तरीके से तैयार है। वही प्रशिक्षण कोषांग की समीक्षा करते हुए जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने निर्देश दिए की सभी प्रशिक्षण सभी कर्मियों एवं पदाधिकारी को ससमय करवा दिया जाए ताकि चुनाव से पूर्व किन्हीं भी पदाधिकारी एवं कर्मियों को किसी भी प्रकार का संशय ना रहे।

Election 2024: लोकसभा चुनाव की तैयारी को लेकर समाहरणालय स्थित सभागार में DC ने कोषांगों के पदाधिकरियो के साथ की बैठक

मीडिया कोषांग, सोशल मीडिया कोषांग एवं एमसीएमसी क्वेश्चन की समीक्षा करते हुए जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने कहा कि सोशल मीडिया पर विशेष नजर बनाए रखें। किसी प्रकार की आपत्तिजनक पोस्ट होने पर तुरंत उसे पर कार्रवाई सुनिश्चित करें। इसके अलावा प्रिंट मीडिया, इलेक्ट्रॉनिक मीडिया पर भी नजर बनाए रखें। ध्यान रहे की कहीं भी आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन ना हो ना ही किसी प्रकार की कोई फेक न्यूज़ प्रकाशित हो। उन्होंने कहा कि प्री सर्टिफिकेशन कार्य में किसी प्रकार की होता ही ना बरतें।

इसके अलावा जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने ऑब्जर्वर कोषांग एवं एक्सपेंडिचर कोषांग की समीक्षा करते हुए संबंधित कोषांग के पदाधिकारी को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

बैठक में मौजूद रहे पदाधिकारी:

नगर आयुक्त रविराज शर्मा, उप विकास आयुक्त सादात अनवर, डायरेक्टर डीआरडीए राजीव रंजन, अपर समाहर्ता विनोद कुमार, जिला आपूर्ति पदाधिकारी प्रदीप शुक्ला, जिला निर्वाचन पदाधिकारी कालिदास मुंडा, जिला खनन पदाधिकारी मिहिर सलकर, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी सुनिल कुमार सिंह समेत अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे।

  • खबरें और भी हैं mirrormedia.co.in पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं, आप हमसे जुड़ सकते हैं Facebook, Instagram, X अपने सुझाव या खबरें हमें mirrormedia2019@gmail.com पर भेजें।

Jharkhand का बहूचर्चित मनरेगा घोटाला मामले में 2 कार्यकारी अभियंता की संपत्ति जब्त

0
Jharkhand में ED की धमक
Jharkhand में ED की धमक

Jharkhand में ED का फिर बड़ा एक्शन देखने को मिला है जहाँ Jharkhand का बहूचर्चित मनरेगा घोटाला मामले में दो कार्यकारी अभियंता की संपत्ति जब्त की है।

अभियंता शशि प्रकाश और जय किशोर चौधरी की 22.47 लाख रुपये मूल्य की चार अचल संपत्तियां ED ने की जब्त

बता दें कि ED ने बड़ी कार्रवाई करते हुए कार्यकारी अभियंता शशि प्रकाश और जय किशोर चौधरी की 22.47 लाख रुपये मूल्य की चार अचल संपत्तियां अस्थाई रूप से जब्त की है। यह जब्ती Jharkhand में MGNREGA Scam से जुड़े मामले में की गई है।

ED ने Jharkhand के खूंटी जिले में 18.06 करोड़ रुपये के मनरेगा घोटाले मामले में की है कार्रवाई

जानकारी के अनुसार ED ने Jharkhand के खूंटी जिले में 18.06 करोड़ रुपये के मनरेगा घोटाले से संबंधित मामले में चौथी कार्रवाई करते हुए अब तक स्थाई व अस्थाई रूप से कुल 106.86 करोड़ की संपत्ति जब्त की है।

Jharkhand में ED की कार्रवाई
Jharkhand में ED की कार्रवाई

Jharkhand में हुए करोड़ों के मनरेगा घोटाले में कई अधिकारीयों की संलिप्तता

Jharkhand में हुए मनरेगा घोटाले में पुलिस में दर्ज 16 प्राथमिकियों के आधार पर ED ने ईसीआइआर दर्ज कर पूरे मामले की जांच शुरू की थी। चार्जशीट के अनुसार जूनियर इंजीनियर राम विनोद प्रसाद सिन्हा, दिवंगत सहायक इंजीनियर आरके जैन, कार्यकारी अभियंता शशि प्रकाश व जय किशोर चौधरी भी मनरेगा के 18.06 करोड़ रुपये के गबन में शामिल थे।

निलंबित पूर्व IAS पूजा सिंघल भी इसी मामले में हो चुकी है गिरफ्तार

विदित हो कि मनरेगा घोटाले को लेकर ही ED ने सभी इंजीनियरों से संबंधित परिसरों और खूंटी की तत्कालीन उपायुक्त आइएएस पूजा सिंघल से संबंधित परिसरों की तलाशी ली थी। इस छापेमारी में ईडी को तब 19.58 करोड़ रुपये नकदी मिले थे, जिसे ईडी ने जब्त किया था। जबकि इसके साथ ही इस मामले में तीन लोगों राम विनोद प्रसाद सिन्हा, पूजा सिंघल और सीए सुमन कुमार को गिरफ्तार किया गया था। फिलहाल पूजा सिंघल न्यायिक हिरासत में हैं और उन्हें इलाज के सिलसिले में रिम्स में भर्ती कराया गया था। तब से वह रिम्स में हीं इलाजरत हैं।

Jharkhand News -अब Dhanbad कांग्रेस प्रत्याशी के पति अनूप सिंह को लेकर सोशल मीडिया पर उठने लगे सवाल, जाने पूरा मामला…

0

Jharkhand की राजनीति चुनाव के पूर्व काफ़ी हलचल मचा रही है। झारखण्ड में INDIA गठबंधन में कांग्रेस के खाते में 7 सीट है जिसमें Dhanbad सीट भी शामिल है और Dhanbad सीट से कांग्रेस ने विगत दिनों बैरमो विधायक अनूप सिंह कि पत्नी अनुपमा सिंह को टिकट देकर उम्मीदवार बनाया है और भाजपा के प्रत्याशी ढुलू महतो के ख़िलाफ मैदान में उतार दिया है।

Dhanbad से कांग्रेस प्रत्याशी ने ढुलू महतो पर लगाए थे आरोप

वहीं बुधवार को अनुपमा सिंह ने प्रेस वार्ता कर ढुलू महतो ओर जमकर हमला किया और कई तरह के आरोप लगाए उन्होंने यहाँ तक कह दिया कि उनके नाम 49 केस है जिसे पढ़ते पढ़ते मेरी आँखें थक गई। वहीं Dhanbad की जनता से उन्होंने मीडिया के माध्यम से कहा कि ज़ब आप वोट देने जाइये तो एक बार जरूर सोचियेगा की किसे वोट दे रहें हैं।

Jharkhand की राजनीति में Dhanbad loksbha का चुनाव बड़ा दिलचस्प

हालांकि ये तो राजनीति है आरोप प्रत्यारोप लगाया जाना लाज़मी है और उसपर से Dhanbad loksbha का चुनाव जहाँ एक तरफ बाघमारा के वर्तमान भाजपा विधायक ढुलू महतो है जो टाइगर के नाम से मशहूर है वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस से बैरमो विधयाक अनूप सिंह की पत्नी अनुपमा सिंह है। जबकि इसमें वाइल्ड कार्ड एंट्री सरयू राय की हो सकती है हालांकि उन्हें फिलहाल समर्थन तो मिला नहीं अब निर्दलीय ही मैदान में उतरने का मूड है।

सोशल मीडिया पर वायरल – ED द्वारा जब्त दस्तावेजों के तहत अनूप सिंह की रोज की इनकम एक करोड़

वहीं अनुपमा सिंह के प्रेस वार्ता के बाद Dhanbad की राजनीति इस प्रचंड गर्मी मे गर्मी का रिकॉर्ड मानो तोड़ रही है सियासी पारा हाई है और आरोप के बाद प्रतिक्रिया निश्चित ही आना था। बता दें कि अनुपमा सिंह के पति कांग्रेस से बैरमो विधायक की एक खबर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है जिसमें अनूप सिंह पर ED की कार्रवाई की खबर दिख रही है। Jharkhand में ED ने अबतक कई कार्रवाई की है

इसी के तहत वायरल खबर में ED द्वारा जब्त की गई दस्तावेज के अनुसार अनूप सिंह की रोज की आय एक करोड़ बताई गई है। हालांकि इस वायरल खबर की सत्यता की मिरर मीडिया पुष्टि नहीं करता है और ना ही पोस्ट किये गए इस अकॉउंट यूजर की ही पुष्टि करता है।

Jharkhand में सोशल मीडिया पर एक यूजर द्वारा पोस्ट किया गया खबर
Jharkhand में सोशल मीडिया पर एक यूजर द्वारा पोस्ट किया गया खबर

Dhiraj jha नामक अकॉउंट यूजर ने लिखा कितनी भी साजिश कर लो धरतीपुत्र, मजदूरों का मसीहा ढुलू महतो ही बनेगा Dhanbad का सांसद

वायरल खबर में Dhiraj jha नामक अकॉउंट यूजर ने अनूप सिंह और Dhanbad से कांग्रेस की उम्मीदवार अनुपमा सिंह पर आरोप लगाया है कि वंशवाद, परिवारवाद की राजनीति नहीं चलेगी कितनी भी साजिश कर लो धरतीपुत्र, मजदूरों का मसीहा ढुलू महतो ही बनेगा Dhanbad का सांसद।

सरयू राय से आशीर्वाद लेने उनके आवास पर पहुंची अनूपमा सिंह

सरयू राय से मिलने पहुंची Dhanbad कांग्रेस प्रत्याशी अनुपमा सिंह
सरयू राय से मिलने पहुंची Dhanbad कांग्रेस प्रत्याशी अनुपमा सिंह

इधर टिकट मिलने के बाद अनुपमा सिंह ने भी Dhanbad में सियासी सफर की शुरआत कर दी है और ढुलू महतो के ख़िलाफ खड़े रहने वाले सरयू राय से आशीर्वाद लेने भी पहुँच गई। इस बाबत सरयू राय ने सोशल मीडिया पर लिखा कि आज बेरमो विधायक अनूप सिंह की पत्नी और परिवार उनके आवास उनसे मिलने आए।

Dhanbad विधायक राज से मिलने पहुंचे ढुलू महतो

Dhanbad विधायक राज सिन्हा से मिलने पहुंचे ढुलू महतो
Dhanbad विधायक राज सिन्हा से मिलने पहुंचे ढुलू महतो

वहीं ढुलू महतो भी लगातार अपने Dhanbad संसदीय क्षेत्र में समर्थन के लिए भागदौड़ कर रहें है और इसी क्रम में बोकारो विधायक विरंची नारायण के साथ Dhanbad विधायक राज सिन्हा के आवास मिलने पहुंचे।

बहरहाल जैसे जैसे चुनाव की तारीख नजदीक आ रही है राजनीति हलचल बढ़ती जा रही है। सरयू राय का आशीर्वाद क्या रंग लाएगा यह कहना मुश्किल है। जनता किसे वोट देगी ये जनता ही तय करेगी क्यूंकि ये पब्लिक है ये सब जानती है अंदर क्या है बाहर क्या है सबको ये पहचानती है।

Election 2024: VR डिस्प्ले पर अब बताया जाएगा चुनाव का महत्व, उपायुक्त ने रवाना किया जागरूकता रथ, बड़ी सी स्क्रीन खींच रही मतदाताओं का ध्यान

0
Election 2024
उपायुक्त माधवी मिश्रा

डिजिटल डेस्क । धनबाद : Election 2024 जिला समाहरणालय परिसर से गुरुवार शाम उपायुक्त माधवी मिश्रा द्वारा हरी झंडी दिखाकर TV स्क्रीन, VR यंत्र, GPS, ध्वनि विस्तारक यंत्र युक्त वाहन को रवाना किया गया। इस दौरान पर उपायुक्त ने VR यंत्र पहनकर निर्वाचन से संबंधित फिल्म को देखा।

वाहन नियमित रूट चार्ट के अनुसार लोकसभा क्षेत्र में घूम-घूम कर मतदाताओं को मतदान करने हेतु प्रेरित करेगी। जानकारी देते हुए डीसी ने बताया कि वाहन TV स्क्रीन, VR यंत्र, GPS, ध्वनि विस्तारक यंत्र से सुसज्जित है। जिसका प्रयोग कर मतदाताओं को मतदान के प्रति प्रेरित किया जाएगा।

मौके पर डायरेक्टर डीआरडीए राजीव रंजन, अपर समाहर्ता विनोद कुमार, एडीएम लॉ एंड ऑर्डर हेमा प्रसाद, जिला समाज कल्याण पदाधिकारी अनीता कुजूर, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी सुनिल कुमार सिंह समेत अन्य पदाधिकारी एवं कर्मी मौजूद रहे।

  • खबरें और भी हैं mirrormedia.co.in पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं, आप हमसे जुड़ सकते हैं Facebook, Instagram, X अपने सुझाव या खबरें हमें mirrormedia2019@gmail.com पर भेजें।

Jamshedpur : रघुवर दास के जमशेदपुर आवास में मिलने पहुंचे केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा, रामनवमी की दी बधाई

0

डिजिटल डेस्क । जमशेदपुर : केंद्रीय मंत्री सह खूंटी लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी अर्जुन मुंडा आज रघुवर दास से मुलाकात करने पहुंचे। यह मुलाकात जमशेदपुर के एग्रिको स्थित ओड़िसा के राज्यपाल रघुवर दास के आवास पर हुई। इस दौरान दोनों के बीच कई मुद्दों पर बातचीत हुई। उनकी इस मुलाकात के दौरान एक बच्चा भी उनके साथ दिखा। जो भगवान शिव के वेशभूषा में नज़र आ रहा। झारखंड के दोनों पूर्व मुख्यमंत्री ने रामनवमी की एक-दूसरे को बधाई दी। साथ ही अर्जुन मुंडा ने राज्यवासियों को सभी त्योहार की बधाई दी, अर्जुन मुंडा ने कहा कि पर्व और त्योहार मुनष्य जीवन मे एक ऊर्जा का काम करता है, जिसे देखते हुए इन त्योहार का जीवन मे काफी महत्व होता है। अंत मे अर्जुन मुंडा ने सभी त्योहार की झारखंड वासियों के साथ-साथ देश वासियों को पर्व की बधाई दी।

Railway News: कल बदले मार्ग से चलेगी रांची हावड़ा एक्सप्रेस, बांकुड़ा तक ही जाएगी गोमो खड़गपुर एक्सप्रेस, पढ़ें पूरी खबर…

0
Railway News
Indian Railway

डिजिटल डेस्क । धनबाद : Railway News दक्षिण पूर्व रेलवे में आद्रा- खड़गपुर खंड के पियारडोबा स्टेशन पर चलने वाले यार्ड रीमॉडेलिंग कार्य के कारण कई ट्रेनों का मार्ग किया गया परिवर्तन एवं बांकुरा स्टेशन पर आंशिक समापन-आंशिक प्रारंभ किया जाएगा।

Railway News: परिवर्तित मार्ग वाली ट्रेनें:

  • 18628 रांची- हावड़ा एक्सप्रेस कोटशिला- पुरुलिया- चांडिल- टाटा- खड़गपुर 28.04.24 और 29.04.24
  • 18627 हावड़ा- रांची एक्सप्रेस खड़गपुर- टाटा- चांडिल- पुरुलिया- कोटशिला

बांकुरा स्टेशन पर आंशिक समापन-आंशिक प्रारंभ वाली ट्रेनें:

  • 18024 गोमोह- खड़गपुर एक्सप्रेस आंशिक समापन अप्रैल- 24, 26, 27, 28, 29.
  • 18023 खड़गपुर- गोमोह एक्सप्रेस आंशिक प्रारंभ
  • खबरें और भी हैं mirrormedia.co.in पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं, आप हमसे जुड़ सकते हैं Facebook, Instagram, X अपने सुझाव या खबरें हमें mirrormedia2019@gmail.com पर भेजें।

Indian Railway: हरदुआ और न्यू मझगवां फाटक स्टेशनों पर नॉन इंटरलॉकिंग कार्य के चलते कई ट्रेनें हुई प्रभावित, यहां देखें पूरी लिस्ट!

0
Indian Railway
Indian Railway

डिजिटल डेस्क । धनबाद : Indian Railway पश्चिम मध्य रेलवे में जबलपुर मंडल के हरदुआ और न्यू मझगवां फाटक स्टेशनों पर चलने वाले नॉन इंटरलॉकिंग कार्य के कारण कई ट्रेनों के परिचालन का रद्दीकरण किया जाएगा।

Indian Railway: नॉन इंटरलॉकिंग के चलते प्रभावित ट्रेनें

क्र.सं.ट्रेन सं.ट्रेन का नामरद्दीकरण की तिथि
122165भोपाल- सिंगरौली एक्सप्रेस24.4.24 और 27.4.24
222166सिंगरौली- भोपाल एक्सप्रेस25.4.24 और 30.4.24
322167सिंगरौली- हज़रत निज़ामुद्दीन एक्सप्रेस28.4.24
422168हज़रत निज़ामुद्दीन- सिंगरौली- एक्सप्रेस29.4.24
  • खबरें और भी हैं mirrormedia.co.in पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं, आप हमसे जुड़ सकते हैं Facebook, Instagram, X अपने सुझाव या खबरें हमें mirrormedia2019@gmail.com पर भेजें।

Railway News : Dhanbad भुवनेश्वर स्पेशल ट्रेन का परिचालन जून तक

0
Railway - धनबाद
Railway - धनबाद

Railway ने यात्रीयों की सुविधा के मद्देनजर Dhanbad से भुवनेश्वर के लिए चलने वाली धनबाद- भुवनेश्वर- धनबाद स्पेशल ट्रेन के परिचालन में विस्तार किया है।

बता दें कि यात्रियों के सुगम आवागमन हेतु गाड़ी धनबाद- भुवनेश्वर- धनबाद स्पेशल ट्रेन संख्या 02831/ 02832 के परिचालन में विस्तार कर 30 जून तक किया हैं।

अप और डाउन के परिचालन को जून तक किया गया विस्तार

ट्रेन संख्या 02831 धनबाद- भुवनेश्वर स्पेशल ट्रेन के परिचालन को 01.05.24 से बढ़ाकर 30.06.24 तक कर दिया है जबकि भुवनेश्वर से वापस आने वाली गाड़ी संख्या 02832 भुवनेश्वर-धनबाद स्पेशल ट्रेन के परिचालन को 30.04.24 से 29.06.24 तक कर दिया गया है।

Railway ने इस ट्रेन के समय और ठहराव को वर्तमान परिचालन के समान रखा

उपरोक्त विशेष ट्रेनों का समय और ठहराव वर्तमान में चल रही गाड़ी संख्या 02831/ 02832 धनबाद- भुवनेश्वर- धनबाद स्पेशल के मौजूदा समय और ठहराव के समान होगा।

ये भी पढ़े….

डीसी व एसएसपी ने रामनवमी विसर्जन जुलूस मार्ग का किया निरीक्षण, विधि व्यवस्था संधारण को लेकर प्रतिनियुक्त दण्डाधिकारी व पुलिस पदाधिकारी को दिए आवश्यक दिशा-निर्देश

0

जमशेदपुर : रामनवमी विसर्जन जुलूस के दौरान विधि व्यवस्था संधारण की समीक्षा के मद्देनजर जिला उपायुक्त अनन्य मित्तल व वरीय पुलिस अधीक्षक किशोर कौशल द्वारा परसुडीह, जुगसलाई, बिष्टुपुर, साकची, मानगो आदि क्षेत्रों का भ्रमण कर जुलूस मार्ग का निरीक्षण किया गया। मौके पर उप विकास आयुक्त मनीष कुमार, सिटी एसपी मुकेश लुणायत, एडीएम लॉ एंड ऑर्डर अनन्त कुमार समेत अन्य प्रशासनिक व पुलिस पदाधिकारी मौजूद रहे।

जिले के वरीय पदाधिकारियों ने प्रतिनियुक्त दण्डाधिकारी व पुलिस पदाधिकारी को सुव्यवस्थित व शांतिपूर्ण तरीके से जुलूस संपन्न कराने, सतर्कता व तत्परता से ड्यूटी पर मुस्तैद रहने के निर्देश दिये। निरीक्षण के क्रम में अखाड़ा समितियों से निर्धारित रूट व तय समय के बीच जुलूस संपन्न कराने की अपील की गई। सुरक्षा व विधि व्यवस्था संधारण के मद्देनजर रामनवमी विसर्जन जुलूस की वीडियोग्राफी तथा सीसीटीटी से निगरानी के अलावा ड्रोन से भी नजर रखी जा रही। ताकि असामाजिक तत्व किसी भी प्रकार से व्यवधान न डाल पायें। जोनल दण्डाधिकारी व पुलिस पदाधिकारी लगातार भ्रमणशील रहते हुए जुलूस की निगरानी कर रहे ताकि ससमय विसर्जन संपन्न किया जा सके।

Jharkhand में ED की कार्रवाई में अबतक करोड़ों की संपत्ति जब्त, कई बैंक खाते फ्रीज

0
Jharkhand में ED की कार्रवाई
Jharkhand में ED की कार्रवाई

Jharkhand में ED कि कार्रवाई में अबतक कई लोग गिरफ्तार हो कर सलाखों के पीछे जा चुके हैं जिसमें पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, आइएएस छवि रंजन, बड़गाईं अंचल के पूर्व राजस्व उप निरीक्षक भानु प्रताप प्रसाद, अमित अग्रवाल, प्रेम प्रकाश सहित 22 आरोपी शामिल है। बता दें कि रांची में जमीन घोटाले से जुड़े मनी लांड्रिंग के तहत लगातार ED की जांच और कार्रवाई जारी है।

Jharkhand में ED द्वारा कार्रवाई में अबतक करोड़ों रूपये किये जब्त

अब तक 51 छापेमारी व नौ सर्वे में बड़ा फर्जीवाड़ा उजागर करते हुए ईडी ने 1.25 करोड़ रुपये नकदी जब्त की व बैंकों में पड़े 3.56 करोड़ रुपये को फ्रीज भी करवाया। पूरे अनुसंधान के दौरान ईडी ने 266 करोड़ रुपये मूल्य की अचल संपत्तियों को भी अस्थाई रूप से जब्त किया है।

ED ने अपराध की आय प्राप्त करने, रखने व छिपाने के मामले में Jharkhand के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत को किया था गिरफ्तार

Jharkhand के पूर्व CM हेमंत सोरेन
Jharkhand के पूर्व CM हेमंत सोरेन

ED द्वारा जारी किये गए बयान के अनुसार झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, बड़गाईं अंचल के पूर्व राजस्व उप निरीक्षक भानु प्रताप प्रसाद को बरियातू रोड की 8.86 एकड़ जमीन की गलत तरीके से हड़पने की कोशिश करने, अपराध की आय प्राप्त करने, रखने व छिपाने के मामले में गिरफ्तार किया गया था।

ED ने 14 बार राज्य सरकार को कार्रवाई की अनुशंसा भी की

दरअसल ED ने गुरुवार को जारी किये बयान में जानकारी दी है जिसके तहत Jharkhand में ED द्वारा जमीन घोटाले के मामले में अब तक तीन चार्जशीट दाखिल कर चुकी है। वहीं इस घोटाले की जांच में सामने आए तथ्यों, खुलासों के अनुसार अलग-अलग 14 बार राज्य सरकार को जानकारी देते हुए भारतीय दंड विधि से संबंधित धाराओं में प्राथमिकी दर्ज करने, कानूनी कार्रवाई करने की अनुशंसा भी कर चुकी है।

JMM नेता अंतु तिर्की सहित अन्य से ED 22 अप्रैल तक रिमांड पर पूछताछ करेगी

इधर ED ने विगत दिनों JMM नेता अंतु तिर्की, जमीन कारोबारी विपिन सिंह, प्रियरंजन सहाय व इरशाद अंसारी के लिए कोर्ट से सात दिनों की रिमांड मांगी थी। जहान पीएमएलए की विशेष अदालत ने ED को पांच दिनों तक पूछताछ की अनुमति दी है लिहाजा अब ED इनसे 22 अप्रैल तक रिमांड पर पूछताछ करेगी।

Jharkhand में हुए जमीन घोटाले में कुल छह आरोपित से ED रिमांड पर लेकर कर रही है पूछताछ

इसके विपरीत गिरफ्तार सद्दाम हुसैन 20 अप्रैल तक ईडी की रिमांड पर है। इस तरह जमीन घोटाले में कुल छह आरोपित ईडी की रिमांड पर हैं, जिनसे ईडी पूछताछ कर रही है। इन सभी आरोपितों पर जमीन के मूल दस्तावेज में हेराफेरी, छेड़छाड़ करने, जालसाजी करने, सीएनटी एक्ट से संबंधित प्रतिबंधित श्रेणी की जमीन की प्रकृति बदलकर गलत तरीके से उसकी खरीद-बिक्री करने का आरोप है।

आपको बता दें कि गिरफ्तार किये गए इन सभी के मिलीभगत से ही जमीन की इतनी बड़ी हेराफेरी की घटना को अंजाम दिया गया है।

रामनवमी : कड़ी निगरानी के बीच निकल रहा विसर्जन जुलूस, डीसी व एसएसपी शहर भ्रमण कर ले रहे विधि-व्यवस्था का जायजा

0

डिजिटल डेस्क। जमशेदपुर : कड़ी निगरानी के बीच रामनवमी का विसर्जन जुलूस निकलना शुरू हो गया है। जुलूस को लेकर प्रशासन पूरी तरह अलर्ट है। जगह-जगह पुलिस पदाधिकारी तैनात है।

डीसी अनन्य मित्तल व वरीय पुलिस अधीक्षक किशोर कौशल द्वारा शहर भ्रमण कर रामनवमी विसर्जन जुलूस के दौरान विधि व्यवस्था संधारण की समीक्षा कर रहे है। उप विकास आयुक्त मनीष कुमार, सिटी एसपी मुकेश लुणायत, एडीएम लॉ एंड ऑर्डर अनंत कुमार भी मौके पर मौजूद है।

जुगसलाई बाटा चौक

डीसी व एसएसपी मखदुमपुर फाटक, बाटा चौक जुगसलाई, साकची गोलचक्कर, बारी मस्जिद मानगो समेत कई जगहों पर अखाड़ा समिति के सदस्यों से बात की और निर्देश भी दिए। सभी रामनवमी अखाड़ा समिति से निर्धारित समयावधि में जुलूस का विसर्जन सुनिश्चित करने की अपील की गयी है।

साकची गोलचक्कर

LokSabha Election 2024: DC ने बज्रगृह का किया निरीक्षण, बाजार समिति में खडे वाहनों को अन्य स्थान पर शिफ्ट के निर्देश

0
LokSabha Election 2024
बज्रगृह-सह-डिस्पैच सेंटर

LokSabha Election 2024: DC ने बाजार समिति स्थित चिन्हित बज्रगृह-सह-डिस्पैच सेंटर में चल रही तैयारी का निरीक्षण किया।

डिजिटल डेस्क । धनबाद : निरीक्षण के दौरान क्रमवार डिस्पैच सेंटर के लिए विधानसभा वार तैयार नक्शे में बने ले-आउट के माध्यम से जानकारी प्राप्त की। जिसमें वाहनों की पार्किंग-सामग्री-ईवीएम एकत्र करने वाले दर्शाये गए स्थानों के संबंध में भवन प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता से जानकारी प्राप्त की।

इसके अलावा वहां बूथवार मार्किंग, रौशनी, सीसीटीवी, सुरक्षा व्यवस्था, सिंगल एक्सेस पॉइंट, सिटिंग अरेंजमेंट, डबल लॉक सिस्टम, साफ-सफाई, अग्नि सुरक्षा, सी एवं डी कैटेगरी सुरक्षित बज्र गृह समेत अन्य विभिन्न बिंदुओं का जायजा लेते हुए संबंधित कोषांग के पदाधिकारियों से चर्चा की।

DC ने डिस्पैच सेंटर में आवश्यक सभी व्यवस्थाओं के अलावा साफ-सफाई, पेयजल, शौचालय के अलावा मूलभूत सुविधाएं, बिजली की निरंतर उपलब्धता व मतदान से जुड़े कर्मियों की सुविधा को लेकर संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिया। निरीक्षण के क्रम में सुरक्षा व्यवस्था के अलावा बज्रगृह-सह-डिस्पैच सेंटर में पर्याप्त संख्या में अग्निशमक यंत्र व अग्निशमन के लिए अन्य उचित व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश अधिकारियों को दिया। इसके अलावे आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर डिस्पैच सेंटर में प्रतिनियुक्त अधिकारी, मतदान कर्मी की सुविधा को लेकर संबंधित अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिया। साथ ही बाजार समिति परिसर में खड़े सभी वाहनों को बज्रगृह-सह-डिस्पैच सेंटर के आस पास से अन्य स्थानों पर शिफ्ट करने के निर्देश दिए।

मौके पर नगर आयुक्त रवि राज शर्मा, डायरेक्टर डीआरडीए राजीव रंजन, अपर समाहर्ता विनोद कुमार, एडीएम लॉ एंड ऑर्डर हेमा प्रसाद, एडीएम सप्लाई जियाउल अंसारी, जिला परिवहन पदाधिकारी दिवाकर द्विवेदी, जिला आपूर्ति पदाधिकारी प्रदीप शुक्ला, डीसीएलआर संतोष गुप्ता, अनुमंडल पदाधिकारी उदय रजक, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी सुनिल कुमार सिंह, सहायक निदेशक सामाजिक सुरक्षा नियाज अहमद, जिला आपदा प्रबंधन प्रबंधक संजय झा, डीएसपी मुख्यालय 1 शंकर कामती समेत कई अन्य पदाधिकारी एवं कर्मी मौजूद रहें।

  • खबरें और भी हैं mirrormedia.co.in पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं, आप हमसे जुड़ सकते हैं Facebook, Instagram, X अपने सुझाव या खबरें हमें mirrormedia2019@gmail.com पर भेजें।

Dhanbad- Postoffice से करोड़ों के सरकारी फंड की हेराफेरी मामले में CBI ने 4 पे दर्ज किया मामला

0

Dhanbad के गोविंदपुर स्थित के के पॉलिटेक्निक post office से करोड़ों रूपये के सरकारी फंड की हेराफेरी का मामला सामने आया है। इस बाबत Dhanbad डिवीज़न के सीनियर सुप्रीटेंडेंट ऑफ़ पोस्ट ऑफिस उत्तम कुमार सिंह की ओर से लिखित शिकायत के बाद Dhanbad CBI ने प्राथमिकी दर्ज की है।

दर्ज प्राथमिकी में इन्हें बनाया गया है आरोपी

दर्ज प्राथमिकी में के के पॉलिटेक्निक पोस्ट ऑफिस के सब पोस्टमास्टर सुमित कुमार सौरभ, Dhanbad के प्रधान डाकघर के लोअर सलेक्शन ग्रेड पोस्टल असिस्टेंट परितोष लकड़ा, सेविंग बैंक कंट्रोल आर्गेनाइजेशन के शंकर भाटिया, सब अकाउंटेंट भरत प्रसाद रजक व अन्य को आरोपी बनाए गए हैं।

Dhanbad post office
Dhanbad post office

मामला Dhanbad के गोविंदपुर स्थित के के पॉलिटेक्निक post office का 2018 से 2024 के बीच करोड़ों के निकासी का

बता दें कि मामला 2018 से 2024 के बीच हुए घोटाले का है। जिसे लेकर Dhanbad के सीनियर सुप्रीटेंडेंट ऑफ़ पोस्ट ऑफिस उत्तम कुमार सिंह ने CBI को बताया कि साजिश के तहत परितोष लकड़ा, शंकर भाटिया, सुमित कुमार सौरभ और भरत प्रसाद रजक ने हेराफेरी की घटना को 2018 से 2024 के बीच अंजाम दिया है।

घोटाले में चारों की संलिप्तता

उत्तम कुमार सिंह ने बताया कि इन सभी ने मिलकर 9,38,240,19 रूपये का घोटाला किया है। जिसकी शिकायत उन्होंने 26 फ़रवरी को की थी। जिसके बाद Dhanbad CBI जांच में इन चारों आरोपी ने राशि की गड़बड़ी की आशंका को देखते हुए विभाग द्वारा जांच की टीम बनाकर 12 फ़रवरी को जांच शुरू की। जिसमें पाया गया कि सुमित कुमार सौरभ ने 112319616 रूपये की निकासी की थी जिसके बाद कुछ रूपये जमा भी किये गए लेकिन बची हुई 93824019 रूपये की राशि घोटाले के रूप में सामने आया।