डिजिटल डेस्क। जमशेदपुर : पेयजल संबंधी समस्याओं के लिए झार जल पोर्टल पर प्राप्त शिकायतों की समीक्षा जिला उपायुक्त अनन्य मित्तल द्वारा की गई। गोलमुरी सह जुगसलाई तथा घाटशिला में ज्यादा शिकायत लंबित पाए जाने पर उपायुक्त ने अप्रसन्नता जाहिर करते हुए सभी जेई को शिकायत प्राप्त होने के पांच दिनों के भीतर निष्पादन करने के सख्त निर्देश दिए। पूर्वी सिंहभूम जिला से अबतक पेयजल संबंधी 787 शिकायत प्राप्त हुए हैं, जिनमें 587 का निष्पादन किया जा चुका है जिनमें चापाकल मरम्मती संबंधित 545 आवेदन, लघु जलापूर्ति योजना से संबंधित 171, वृहद जलापूर्ति से संबंधित 22, पाइपलाइन लिकेज 6, जलापूर्ति संबंधित 28, जल गुणवत्ता से संबंधित 3 तथा शौचालय व स्वच्छता से संबंधित 3 व अन्य 10 शिकायत शामिल हैं।
जिला उपायुक्त अनन्य मित्तल द्वारा जिलेवासियों से पेयजल सम्बन्धी समस्याओं के लिए टोल फ्री नम्बर पर शिकायत दर्ज कराने की अपील की गई है, ताकि पेयजल स्रोतों का समयबद्ध रूप से मरम्मती सुनिश्चित किया जा सके। जिलेवासी दिए गए फोन नंबर, टोल फ्री नंबर या ईमेल के माध्यम से पेयजल सम्बन्धी अपनी शिकायत दर्ज कराएं, आम नागरिकों द्वारा चापाकल मरम्मती समेत लघु जलापूर्ति योजना, वृहद जलापूर्ति योजना, जल गुणवत्ता व स्वच्छता से सम्बंधित शिकायत दर्ज कराने के लिए प्रातः 8 बजे से संध्या 8 बजे तक टोल फ्री नम्बर पर सम्पर्क किया जा सकता है।
Tollfree No
1800-3456-502
94701-76901
या ईमेल के माध्यम से भी अपनी शिकायत दर्ज करायें
callcentredwsd.jharkhand@gmail.com
इन शिकायतों को करा सकते है दर्ज
चापाकल सम्बंधित
साधारण मरम्मती, जल स्तर कमी, जल गुणवत्ता, अन्य समस्याएं
लघु जलापूर्ति योजना
गृह संयोजन, सोलर आधारित, अन्य समस्याएं
वृहद जलापूर्ति योजना
पेयजल आपूर्ति सम्बंधित, गृह संयोजन, मोटर सम्बंधित, अन्य समस्याएं
जल गुणवत्ता
गंदा जल, प्रयोगशाला सम्बंधित, अन्य समस्याएं
स्वच्छता सम्बंधित
शौचालय उपयोग एवं मरम्मती, सोख्ता गड्ढा, एम. एच. एम, ठोस व तरल कचरा प्रबंधन, अन्य समस्याएं