Homeधनबादसांधवी मर्डर मिस्ट्री को सुलझाने में जुटे परिजन : झाड़ियों में मिला...

सांधवी मर्डर मिस्ट्री को सुलझाने में जुटे परिजन : झाड़ियों में मिला दूसरा जूता : सुरक्षा के लिए कैंप कर बैठे परिजन : नहीं पहुंची जांच डॉग स्क्वाड टीम

मिरर मीडिया : अधिकारी चंदन ठाकुर की पुत्री व कार्मेल स्कूल की छात्रा सांधवी ठाकुर उर्फ चारू की ट्रिनिटी गार्डन अपार्टमेंट की छत से गिरकर मौत मामले में पुलिस चार किशोरों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। आरोप है कि उसे छत से धकेल कर मार दिया गया।

छात्रा के ताइक्वांडो शिक्षक विशाल पंडित से भी पूछताछ हो रही है। हिरासत में लिए गए किशोरों में तीन ट्रिनिटी अपार्टमेंट व एक हीरापुर इलाके का रहने वाला है। वहीं गुरुवार की शाम दंडाधिकारी की निगरानी में पोस्टमॉर्टम कराने के बाद पुलिस ने शव को स्वजनों को सौंप दिया था जिसके बाद रात में ही खुदिया नदी के तट पर अंतिम संस्कार कर दिया गया।

हालांकि छात्रा सांघवी ठाकुर मौत मामले में पुलिस तह तक नहीं पहुँच सकी है। जबकि यह कहना अतिश्योक्ति नहीं होगी की मौत मामले में पुलिस जांच की बजाय टालमटोल का रुख अपना रही है।

वही छात्रा के परिजन हत्या के रहस्य को उजागर करने का हर संभव प्रयास कर रही है। इसी क्रम में
परिजनों ने अपार्टमेंट में आने जाने वाले संदिग्धों की हरकत का सीसीटीवी फुटेज भी पुलिस को उपलब्ध कराई है।

बता दें कि सांघवी की मर्डर मिस्ट्री की गुत्थी की कड़ी में उसका जूता रहस्य खोल सकता है पर पुलिस की कार्यशैली पर परिजन ही कई सवाल उठा रहें हैं परिजनों का कहना है कि उनकी पुत्री सांघवी ठाकुर के पैर में एक ही जूता घटनास्थल पर मिला था। जिसके बाद परिजनों द्वारा लगातार प्रयास के बाद अपार्टमेंट के कैंपस से बाहर स्थित पास की झाड़ियों में सांघवी के पैर का एक जूता पाया गया।

हालांकि परिवार के सदस्यों ने जूते को हाथ न लगाते हुए ज़ब इसकी सूचना परिवार के लोगों ने बरवाअड्डा पुलिस को दिया और इसकी जांच डॉग स्क्वाड टीम एवं फॉरेंसिक टीम से कराने को लेकर कहा पर घंटो बीत जाने के बाद भी पुलिस की टीम ने डॉग स्क्वाड टीम को घटनास्थल पर नहीं भेजा। जबकि झाड़ियों में मिले दूसरे जूते को पुलिस जब्त कर ले जाने की बात कही जिसपर परिजनों ने इनकार किया और जांच डॉग स्क्वाड टीम से कराने पर अड़े रहें।

इधर टीम को नहीं भेजे जाने के बाद परिजनों उक्त स्थल पर टेंट लगाकर व लाइट की व्यवस्था कर के उसकी देखरेख कर रहें हैं। और डॉग स्क्वाड टीम का इंतजार कर रही है। हालांकि फॉरेंसिक जांच के नाम पर दो लोग मौके पर पहुंचे हैं, लेकिन उन्हें भी डॉग स्क्वायड के आने का इंतजार है।

कुछ भी हो अब ये मर्डर मिस्ट्री का रहस्य को सुलझाने में परिजनों जी तोड़ मेहनत कर रहे हैं। पर वहीं पुलिस की कार्यशैली पर अब कई सवाल खड़े हो रहें है। कि इतनी लापरवाही क्यूं बरती जा रही है।

Uday Kumar Pandey
Uday Kumar Pandeyhttps://mirrormedia.co.in
मैं उदय कुमार पाण्डेय, मिरर मीडिया के न्यूज डेस्क पर कार्यरत हूँ।

Most Popular