March 4, 2024

Mirrormedia

Jharkhand no.1 hindi news provider

उपायुक्त की जिलेवासियों से अपील, आपसी भाईचारे व सौहार्द्रपूर्ण वातावरण में मनायें त्योहार

1 min read

जमशेदपुर : होली व शब-ए-बारात के मौके पर विधि व्यवस्था के बेहतर संधारण को लेकर जिला उपायुक्त विजया जाधव ने जिलेवासियों से सहयोग की अपील की है। उन्होने कहा कि होलिका दहन, होली व शब-ए-बारात को आपसी भाईचारे के साथ मनायें व सामाजिक व साम्प्रदायिक सौहार्द के साथ शांति व्यवस्था बनायें रखें। एक दूसरे की भावनाओं का सम्मान करें, जबरदस्ती किसी को रंग व गुलाल नहीं लगायें। सोशल मीडिया पर आधारहीन व भ्रामक खबरों का प्रसार नहीं करें, इसकी पुष्टि के लिए जिला कंट्रोल रूम या जिले के वरीय पदाधिकारियों से संपर्क करने की अपील किया है।

अपील

  1. किसी भी तरह के घातक हथियार, अग्नेयास्त्र, लाठी इत्यादि लेकर नहीं चलें।
  2. सोशल नेटवर्किंग जैसे व्हाट्सएप, ट्विटर, फेसबुक तथा अन्य प्लेटफॉर्म पर किसी भी तरह के तथ्यहीन, भ्रामक, झूठे व हिंसक मैसेज व वीडियो पोस्ट नहीं करें। ऐसा करते पाये जाने पर संबंधित व्यक्ति व ग्रूप एडमिन पर सुसंगत धाराओं में कार्रवाई की जाएगी।
  3. नशामुक्त त्यौहार मनायें। हुड़दंगबाजी नहीं करें जिससे शांति व्यवस्था, यातायात व्यवस्था बाधित हो।
  4. अश्लील व भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाले गाने नहीं बजाएं। डीजे का प्रयोग प्रतिबंधित है। ध्वनि विस्तारक यंत्र Noise Pollution (Regulation & Control) Rule- 2000 की धारा (5) में निर्धारित मानक स्तर तक ही ध्वनि उत्पन्न हो तथा 10 बजे रात्रि से 6 बजे प्रातः तक ध्वनि विस्तारक यंत्र का उपयोग नहीं किया जाय।
  5. होलिका दहन का कार्यक्रम ऐसे जगह आयोजित हो जहां बिजली के पोल नहीं रहे, अत्यधिक भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर होलिका दहन नहीं करें।

6. किसी भी अप्रिय घटना व घटना का प्रयास या असमाजिक गतिविधि से सम्बंधित सूचना या इस संबंध में किसी भी तरह की जानकारी नजदीकी थाने, जिला कंट्रोल रूम या जिले के वरीय पदाधिकारियों को जरूर दें। सूचना देने वाले व्यक्ति की पहचान गुप्त रखी जाएगी।

इन नंबरों पर करें संपर्क

जिला दण्डाधिकारी-सह- उपायुक्त- 8986606951

वरीय पुलिस अधीक्षक- 9431706480

अनुमंडल पदाधिकारी, धालभूम- 9431117832

अनुमंडल पदाधिकारी, घाटशिला- 9431162060

जिला स्तरीय कंट्रोल रूम- 0657-2440111, 9431301355

Share this news with your family and friends...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.