HomeधनबादDhanbadडेंगू के रोकथाम को लेकर उपायुक्त ने स्वास्थ्य विभाग के साथ की...

डेंगू के रोकथाम को लेकर उपायुक्त ने स्वास्थ्य विभाग के साथ की बैठक : नगर निगम को हर एक गली मुहल्ला में नियमित फॉगिंग के दिए निर्देश

मिरर मीडिया : उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी वरुण रंजन की अध्यक्षता में आज समाहरणालय स्थित कार्यालय में डेंगू के रोकथाम, सावधानियां एवं बचाव को लेकर स्वास्थ्य विभाग एवं नगर निगम के पदाधिकारियों के साथ बैठक की गई।

इस दौरान उपायुक्त ने स्वास्थ्य विभाग और नगर निगम द्वारा किये जा रहे विभिन्न कार्यों की जानकारी ली। उन्होंने जिले में एण्टी लार्वा केमिकल का छिड़काव, वार्ड वाईज फॉगिंग और साफ सफाई कराने का निर्देश संबंधित विभाग के अधिकारियों को दिया। उन्होंने लोगों से भी जागरूक नागरिक का परिचय देते हुए आसपास पानी जमा नहीं होने देने और साफ-सफाई पर विशेष ध्यान देने की अपील की।

इस दौरान उपायुक्त ने कहा कि इसके लिए संंबंधित विभाग यह सुनिश्चित करें कि शहर में कहीं पर भी पानी एकत्रित न हो। रूके हुए पानी को समय पर निकालना आवश्यक है। एडीज मच्छर साफ और स्थिर पानी में ही पनपता है। उपायुक्त ने साथ ही साथ स्वयं लोगों को अपने अपने घरों में भी साफ सफाई रखने की अपील की ताकि लोग सुरक्षित रहें।

उपायुक्त वरुण रंजन ने कहा कि डेंगू प्रभावित व स्लम बस्ती जैसे संभावित एरिया को चिन्हित किया जाए और वहां पर नियमित रुप से फोगिंग करवाई जाए। लोगों को डेंगू से बचने के लिए बरती जाने वाली सावधानियों को लेकर जागरुक किया जाए। उन्होंने कहा कि लोगों लक्षण होने पर उन्हें टेस्ट करवाने के लिए भी प्रेरित किया जाए। जिन किन्ही व्यक्ति को संबंधित लक्षण हो वैसे लोग अपने नजदीकी सीएचसी, पीएचसी, सदर अस्पताल में जा कर जांच करवा सकते हैं या फिर 9308826913 नंबर पर सम्पर्क कर ब्लड सैंपल दे सकते हैं।

बैठक में उपायुक्त वरुण रंजन, एडीएम लॉ एंड आर्डर कमलाकांत गुप्ता,सिविल सर्जन डॉ चंद्रभानु प्रतापन, एसएनएमएमसीएच अधीक्षक डॉ अनिल कुमार, सहायक नगर आयुक्त धनबाद, वीबीडी रमेश कुमार समेत अन्य पदाधिकारी मौजूद रहें।

Uday Kumar Pandey
Uday Kumar Pandeyhttps://mirrormedia.co.in
मैं उदय कुमार पाण्डेय, मिरर मीडिया के न्यूज डेस्क पर कार्यरत हूँ।

Most Popular