February 1, 2023

Mirrormedia

Jharkhand no.1 hindi news provider

‘रन फॉर रोड सेफ्टी’ में डीसी, एसएसपी समेत जिला प्रशासन के अन्य पदाधिकारियों ने लिया भाग, सड़क सुरक्षा के प्रति लोगों को किया गया जागरूक

1 min read

जमशेदपुर : सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत जिला परिवहन कार्यालय द्वारा ‘रन फॉर रोड सेफ्टी’ का आयोजन किया गया। इसकी शुरुआत सुबह 7 बजे साकची गोलचक्कर से हुई, जहां डीसी व एसएसपी ने हरी झंडी दिखाकर दौड़ को रवाना किया जो बाग-ए-जमशेद होते हुए जेआरडी स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स पहुंच कर समाप्त हुई। इस मौके पर सड़क सुरक्षा को लेकर हस्ताक्षर अभियान भी चलाया गया।

रन फॉर रोड सेफ्टी में डीसी विजया जाधव, एसएसपी प्रभात कुमार, एडीएम नंदकिशोर लाल, एसडीएम धालभूम पीयूष सिन्हा, डीटीओ दिनेश रजंन, डीपीआरओ रोहित कुमार समेत जिला स्तरीय प्रशासनिक व पुलिस पदाधिकारी, आम जन आदि शामिल हुए। मौके पर अपने संबोधन में डीसी ने कहा कि सड़क सुरक्षा के प्रति आम जनों को जागरूक करने के लिए रन फॉर रोड सेफ्टी का आयोजन किया गया है, इसका उद्देश्य सड़क पर चलने वाले वाहन चालकों को यातायात नियमों के प्रति जागरूक करते हुए उसका अनुपालन करवाना है, जिससे वाहन चालकों व राहगीरों के लिए सड़क पर चलना सुरक्षित हो।

वहीं एसएसपी ने कहा कि सड़क दुर्घटनाओं के प्रति आमजनों को जागरूक करने के लिए सड़क सुरक्षा सप्ताह मनाया जा रहा है। कई बार दुर्घटनाएं होने पर स्थितियां नियंत्रण में नहीं रहती हैं,ऐसे में सड़क पर वाहन चलाने,सड़क पर चलने के दौरान बरती जाने वाली सावधानियों के प्रति लोगों को जागरूक करने का प्रयास है।

कार्यक्रम में उपस्थित जिला परिवहन पदाधिकारी ने कहा कि पूरे देश में राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा सप्ताह 11 से 17 जनवरी तक मनाया जा रहा है। इसी कड़ी में जिले में भी सड़क सुरक्षा सप्ताह मनाया जा रहा है। प्रतिदिन अलग-अलग कार्यक्रमों का आयोजन कर आम जनों को सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक किया जा रहा है, उन्होंने आमजनों व वाहन चालकों से यातायात नियमों का अनुपालन करने की अपील किया।

Share this news with your family and friends...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *