August 18, 2022

Mirrormedia

Jharkhand no.1 hindi news provider

मनी-लॉन्ड्रिंग मामले में ED के समन के बावजूद संजय राउत नहीं हुए पेश : अब ED सुबह-सुबह पूछताछ और तलाशी के लिए पहुंची उनके आवास

1 min read

मिरर मीडिया : उद्धव ठाकरे के बेहद करीबी रहे शिवसेना के प्रवक्ता और राज्यसभा सांसद संजय राउत के यहां रविवार सुबह ईडी की टीम पहुंची। आपको बता दें कि ED पात्रा चाॅल भूमि घोटाले के सिलसिले में संजय राउत से पूछताछ करने उनके घर पहुंची और तलाशी ली। वहीं इस कार्रवाई को लेकर संजय राउत ने ट्वीट किया. उन्होंने ट्विटर पर लिखा, ‘महाराष्ट्र और शिवसेना लड़ते रहेंगे। झूठी कार्रवाई, झूठे सबूत…मैं मर भी जाऊंगा लेकिन शिवसेना नहीं छोड़ूंगा…मैं आत्मसमर्पण नहीं करूंगा…मेरा किसी घोटाले से कोई लेना-देना नहीं है।

दरअसल, मनी-लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए ईडी के भेजे गए समन के बावजूद संजय राउत जांच एजेंसी के सामने पेश नहीं हुए थे। इसलिए ईडी के अधिकारी रविवार सुबह-सुबह उनके मुंबई स्थित आवास पर पहुंच गए। शिवसेना नेता संजय राउत को इससे पहले 20 जुलाई को केंद्रीय जांच एजेंसी ने तलब किया था। राउत ने अपने वकीलों के माध्यम से जांच एजेंसी को सूचित किया कि वह संसद सत्र के कारण 7 अगस्त के बाद ही पूछताछ के लिए पेश हो सकते हैं।

गौरतलब है कि अप्रैल में ईडी ने इस केस के सिलसिले में संजय राउत की पत्नी वर्षा राउत और उनके 2 सहयोगियों की 11.15 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति अस्थायी रूप से जब्त कर ली थी। संजय राउत से इस मामले में गत 1 जुलाई को पूछताछ की गई थी। जांच अधिकारियों ने करीब 10 घंटे की पूछताछ में मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (PMLA) की आपराधिक धाराओं के तहत उनका बयान दर्ज किया गया था।

Share this news with your family and friends...

Leave a Reply

Your email address will not be published.