June 28, 2022

Mirrormedia

Jharkhand no.1 hindi news provider

यातायात सुगम बनाने के लिए उठाए जाएंगे उचित कदम : जिला सड़क सुरक्षा समिति की मासिक बैठक में सड़क अतिक्रमण सहित कई विषयों पर विस्तार से किया गया विचार विमर्श

1 min read

मिरर मीडिया : उपायुक्त संदीप सिंह की अध्यक्षता में आज समाहरणालय के सभागार में जिला सड़क सुरक्षा समिति की मासिक बैठक आयोजित की गई। बैठक में नेशनल हाईवे, स्टेट हाईवे, पथ प्रमंडल सहित शहर की मुख्य सड़को को अतिक्रमण से मुक्त करने, सभी चिह्नित अंधा मोड़ (ब्लाइंड स्पॉट) में सुधार करने, गोविंदपुर और तोपचांची में ट्रॉमा सेंटर का निर्माण करने व निरसा ट्रॉमा सेंटर के लिए मानवबल उपलब्ध कराने पर विस्तार से विचार विमर्श किया गया।

बैठक में जोड़ापीपल चौक, साहिबगंज रोड से एनएच तक का एप्रोच रोड, दीवाना होटल के पास, आईएसएम आईआईटी के पास, प्रभातम मॉल के पास, बाघमारा डुमरा मोड़ सहित अन्य प्रमुख सड़कों व एनएच पर स्थित सर्विस लेन पर लगातार अभियान चलाकर उसे अतिक्रमण से मुक्त करने तथा तोपचांची तथा गोविंदपुर थाना के पास रखे हुए जब्त वाहनों को हटाने का निर्णय लिया गया।

उपायुक्त ने जिले से होकर गुजरने वाली सभी प्रकार की सड़कों में स्पीड लिमिट तथा सड़क सुरक्षा से संबंधित जरूरी साइन बोर्ड लगाने, नेशनल हाईवे, स्टेट हाईवे, पथ प्रमंडल की सड़कों के डिवाइडर पर बनाए गए अवैध कट्स को हमेशा के लिए बंद करने, सभी प्रमुख सड़कों से जुड़ी लिंक रोड के जंक्शन पोइंट से पहले स्पीड ब्रेकर लगाने का निर्देश दिया।

बैठक में ट्रैफिक सिग्नल स्थापित करने, बरटांड बस स्टैंड एवं स्टेशन रोड में यातायात सुगम बनाने के लिए उचित कदम उठाने, दो पहिया वाहन चालकों को बिना हेलमेट के तेल उपलब्ध नहीं कराने, बिना नंबर प्लेट और गलत तरीके से नंबर प्लेट का उपयोग कर वाहन चलाने वालों के विरुद्ध अभियान चलाने सहित अन्य बिंदुओं पर विचार विमर्श किया गया।

बैठक में उपायुक्त संदीप सिंह, उप विकास आयुक्त शशि प्रकाश सिंह, नगर आयुक्त सत्येंद्र कुमार, ग्रामीण एसपी रेष्मा रमेशन, अपर समाहर्ता नंदकिशोर गुप्ता, डीटीओ राजेश सिंह, परियोजना निदेशक एनएचएआई दुर्गापुर तथा गोविंदपुर सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

Share this news with your family and friends...

Leave a Reply

Your email address will not be published.