February 27, 2024

Mirrormedia

Jharkhand no.1 hindi news provider

खनन विभाग की बड़ी कार्रवाई : अवैध कोयला लदे तीन ट्रक व बालू लदे एक हाइवा के साथ दो गिरफ्तार : सभी ट्रकों के चालक और मालिक सहित रामा के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज

1 min read

मिरर मीडिया : खनिज संपदाओं की चोरी के खिलाफ लगातार खनन विभाग द्वारा कार्रवाई जारी है इसी क्रम में मंगलवार की सुबह 7 बजे राजगंज के दलूडीह स्थित पेट्रोल पंप के समीप अवैध कोयला लदे ट्रकों को पकड़ा गया जिसमें ट्रक संख्या JH 05CA 0280, JH 10BN 9343 एवं BR 02GA 3870 शामिल है।
सभी पर करीब 25 से 30 टन अवैध कोयला लदे थे।

इसके अलावा जांच के क्रम में एक अवैध बालू लदा हाईवा JH 10BA 2291 को भी पकड़ा गया जिससे करीब ₹90 हज़ार जुर्माना वसूला गया। इस दौरान दो ट्रकों के चालक को हिरासत में लिया गया जबकि एक ट्रक BR 02GA 3870 का चालक फरार हो गया।

वही एक ट्रक का मालिक सह चालक जो कि खुद ट्रक चला रहा था उसकी भी गिरफ्तारी की गईं है।
जांच के क्रम में कोयला तस्कर रामा मोबाइल नंबर 7645870067 जो कि झरिया का निवासी है उसका नाम सामने आया है उसके नाम पर भी खान निरीक्षक ने प्राथमिकी दर्ज कराई है।

पूरे मामले पर जानकारी देते हुए खान निरीक्षक राहुल कुमार ने बताया कि राजगंज स्थित HP पेट्रोल पम्प के समीप सभी वाहन खडे थे। पुछताछ के दौरान एक चालक जो कि अपने आप को खलासी बता रहा था ट्रक संख्या JH 05CA 0280 चला रहा था।

जांच के दौरान वह चालक न होकर मालिक निकला आया जिसका नाम काजिम खान वासेपुर शमसेर नगर  का निवासी है उसके नाम पर भी प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। जबकि एक अन्य ट्रक संख्या BR 02GA 3870 का चालक कार्रवाई होता देख वाहन छोड़ फरार हो गया। वही ट्रक संख्या JH 10 BN 9343 के चालक सुबोध कुमार और एक मालिक सह चालक काजिम की गिरफ्तारी हुई है।

पुछताछ के दौरान झरिया का किसी रामा द्वारा केंदुवा से कोयला लोड करने की बाते सामने आई है। इन मामलों पर जांच कर जहां से कोयला लोड किया जा रहा था उस पर भी कार्रवाई की जाएगी। जांच के क्रम में किसी भी ट्रक चालकों ने वैद्य परिवहन कागजात नहीं दिखाए ना ही कोयला से संबंधित कोई कागजात प्रस्तुत कर कर पाए जिसके बाद सभी ट्रकों के चालक और मालिक सहित रामा के खिलाफ खनिज संपदा की चोरी की प्राथमिकी दर्ज कराई गई है।

Share this news with your family and friends...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.