August 18, 2022

Mirrormedia

Jharkhand no.1 hindi news provider

धनबाद मंडल रेल महाप्रबंधक को ज्ञापन सौंपकर समस्याओं से कराया अवगत : स्टेशन रोड में संकीर्ण सड़क से जाम की समस्या व आपातकालीन कोटे बढ़ाने की मांग

1 min read

मिरर मीडिया : भाजपा नेता मुकेश पांडे के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने स्टेशन रोड में जाम की समस्या सहित आपातकालीन कोटे को लेकर आज मंडल रेल प्रबंधक पूर्व मध्य रेलवे धनबाद को ज्ञापन सौंपकर इसके निराकरण की मांग की है। आपको बता दें कि जाम की समस्या धनबाद में पुराना रहा है जिसमें संकीर्ण सड़क से भी जाम की समस्या उत्पन्न होती रही है। स्टेशन रोड का भी यही आलम है जहाँ विनोद बिहारी चौक स्टेशन रोड से डॉ. भीमराव अंबेडकर चौक से पहले पूर्व रेलवे बाउंड्री से 5 से 3 फीट लगभग बाउंड्री निर्माण होने से आए दिन सड़क जाम और ट्रैफिक की समस्या बनी रहती है। इस बाबत मंडल रेल प्रबंधक से आग्रह किया की धनबाद वासियों की परेशानियों को देखते हुए 5 से 3 फिट सड़क को हटाने से सड़क चौड़ी हो जायेगी। साथ ही आवागमन सुगम हो जाएगा।

वहीं ज्ञापन में धनबाद से गुजरने वाली विभिन्न ट्रेनों में आपातकालीन कोटा घटाने के निर्णय पर भी पुनर्विचार करने का आग्रह किया गया है। पूरे देश में भारतीय रेल को धनबाद तथा धनबाद रेल मंडल सबसे ज्यादा राजस्व उपलब्ध कराता है।किंतु यहां के यात्रियों के साथ विगत वर्षों से लगातार सौतेला व्यवहार किया जा रहा है।
विगत वर्षों से धनबाद के नागरिकों के लिए भारतीय रेल के द्वारा लगातार यात्री सुविधाएं बढ़ाने के बजाय धीरे धीरे यहां के यात्रियों को मिलने वाली यात्री सुविधाएं को बढ़ाने के बजाय सुविधाएं को दरकिनार किया जा रहा है। जबकि धनबाद से खुलने या गुजरने वाली विभिन्न सभी महत्वपूर्ण ट्रेनों में धनबाद का आपातकालीन कोटा बढ़ाने के बजाय कम कर दिया गया है।

धनबाद में दीक्षाभूमि एक्सप्रेस_ धनबाद इंटरसिटी _एलेप्पी एक्सप्रेस _गंगा दामोदर एक्सप्रेस _ गंगा सतलज एक्सप्रेस _वनांचल एक्सप्रेस _ मुंबई मेल _ लुधियाना एक्सप्रेस _ कालका मेल _जम्मू तवी इत्यादि में पूर्व निर्धारित आपातकालीन कोटा को पुनः बहाल करते हुए
कोटा बढ़ाने की मांग मंडल रेल प्रबंधक से की गई। वहीं इन मुद्दे को ध्यान में रखते हुए इसके निराकरण को लेकट मंडल रेल प्रबंधक ने आश्वस्त किया। प्रतिनिधिमंडल में मनोज मिश्रा इंदर सिंह विकास कुमार सुनील पांडे सोनू सहित अन्य उपस्थित थे।

Share this news with your family and friends...

Leave a Reply

Your email address will not be published.