February 27, 2024

Mirrormedia

Jharkhand no.1 hindi news provider

BBMKU में विवादों ने डेरा डाला : नंबर बढ़ाने को लेकर प्रोफेसर द्वारा छात्रा से किया गया अश्लील ऑडियो वायरल : अब बिना आहर्ता के पीएचडी में सीट देने का लगा आरोप

1 min read

मिरर मीडिया : BBMKU में विवादों का सिलसिला अनवरत जारी है। छात्रों द्वारा लगाए गए कुलपति पर आरोपों के बाद फिर एक मामला प्रोफेसर और छात्रा से जुड़ा हुआ सामने आया है। गुरु और शिष्य का रिश्ता पवित्र होता है पर इसे भी तार-तार कर दिया गया है।

जानकारी के अनुसार BBMKU के एक बुजुर्ग प्रोफेसर की छात्रा के साथ बातचीत ऑडियो  वायरल हुआ है वायरल ऑडियो में प्रोफेसर छात्रा से पी एच डी में नबर बढ़ाने को लेकर अशलील बात कर रहे हैं। हालांकि ये ऑडियो 19 जून की है। 7 मिनट 34 सेकंड के वायरल ऑडियो में बहुत सारी ऐसी बातें हैं जो सावर्जानिक रूप से प्रस्तुत नहीं किया जा सकता है।

वहीं 19 जून को प्रोफेसर से हुई बातचीत के बाद रिसर्च स्कॉलर ने 20 जून को विश्वविद्यालय पहुंचकर हंगामा भी किया था उस शिक्षक का वीडियो भी बनाया और सोशल मीडिया में वायरल करने की चेतावनी दी थी इसकी शिकायत विश्वविद्यालय के एक अधिकारी से भी की गई थी पर उन्होंने बदनामी की बात कह कर उसे चुप रहने को कहा था।

हालांकि पूरे मामले पर जब कुलपति से वार्ता की गई तो उन्होंने कहा कि अभी तक उनके पास कोई शिकायत नहीं आई है अगर शिकायत आती है तो सत्यता की जांच कर उचित कार्रवाई करेंगे।

वहीं इसके इतर BBMKU में ही पीएचडी में बिना आहर्ता पूरा किए हेमलता को सीट देने का भी आरोप लगा है। आरोप के अनुसार हेमलता के चयन में अनियमितता बरती गई है और बिना अहर्ता पूरा किये उनका चयन गलत तरीके से किया गया है।

इधर लगे आरोपों का खंडन करते हुए हेमलता के पति और संस्कृत विभाग के प्रोफेसर अजय शर्मा ने बताया कि सारे आरोप निराधार है ऐसी कोई बात नहीं है उनका चयन परीक्षा के माध्यम से ही हुआ है। पर इधर यह आरोप लगना शुरू हो गया है कि सारे चीज अजय शर्मा के द्वारा मैनेज किया गया है। जबकि इस बाबत कुलपति ने यह कहतें हुए पल्ला झाड़ लिए कि यह मामला मेरे आने के पहले का है। अब इस पूरे मामले पर उठ रहे आरोपों के बीच किस प्रकार से जांच होती है और कुलपति क्या कार्रवाई करते हैं यह देखने वाली बात होगी।

वहीं अब जिस तरह से प्रोफेसर द्वारा छात्रा के साथ वार्ता के ऑडियो सामने आए है उसमे कितनी सच्चाई है और ऑडियो कितनी पुरानी है सभी मुद्दों पर प्राप्त शिकायत के बाद जांच कर क्या कार्रवाई होती है यह देखना होगा।

Share this news with your family and friends...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.