Homeदेशसऊदी अरब के क्राउन प्रिंस पहुंचे राष्ट्रपति भवन,गार्ड ऑफ ऑनर से किया...

सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस पहुंचे राष्ट्रपति भवन,गार्ड ऑफ ऑनर से किया गया सम्मानित, क्षेत्रीय और अंतर्राष्ट्रीय मुद्दों पर होगी चर्चा

देश : जी 20 शिखर सम्मेलन में शामिल होने के बाद सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस और प्रधानमंत्री मोहम्मद बिन सलमान बिन अल सऊद सोमवार को राष्ट्रपति भवन में एक औपचारिक स्वागत समारोह में शामिल हुए। सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस को राष्ट्रपति भवन में गार्ड ऑफ ऑनर से सम्मानित किया गया।
बता दें कि सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस तीन दिवसीय यात्रा पर दिल्ली में हैं। दोनों देशों के बीच व्यापार के अलावा रणनीतिक भागीदारी आगे बढ़ाने की दिशा में ठोस पहल करने पर चर्चा की उम्मीद है।

इसके अलावा, पीएम मोदी और सऊदी क्राउन प्रिंस के बीच बैठक में राजनीतिक, सुरक्षा, रक्षा, व्यापार, अर्थव्यवस्था, संस्कृति सहित द्विपक्षीय संबंधों के सभी पहलुओं पर भी चर्चा होगी। दोनों देशों के बीच क्षेत्रीय और अंतर्राष्ट्रीय मुद्दों पर भी चर्चा होगी।

मालूम हो कि भारत और सऊदी अरब के बीच लंबे वक्त से मैत्रीपूर्ण और सौहार्दपूर्ण संबंध रहा है। सरकारी आंकड़ों के अनुसार, वित्तीय वर्ष 2022-23 में दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय व्यापार 52.75 बिलियन अमेरिकी डॉलर के सर्वकालिक उच्च स्तर पर पहुंच गया।

Most Popular