Homeदेशपूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि आज, प्रधानमंत्री मोदी समेत...

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि आज, प्रधानमंत्री मोदी समेत भाजपा के कई नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

देश : पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि पर प्रधानमंत्री मोदी ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। प्रधानमंत्री ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को याद करते हुए उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा कि भारत के 140 करोड़ भारतीय के साथ मिलकर मैं अतुलनीय अटल बिहारी वाजपेयी जी को उनकी पुण्य तिथि पर श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। आपके नेतृत्व से देश को काफी लाभ हुआ। देश के विकास को नई बुलंदियों तक पहुंचाने और 21वीं शताब्दी में हर सेक्टर में देश को आगे ले जाने में आपकी अहम भूमिका थी।
वहीं दिवंगत प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की समाधि ‘सदैव अटल’ पर आयोजित प्रार्थना सभा में हिस्सा लेने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू भी पहुंची और उन्होंने स्मारक पर पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। इसके अलावें उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़, पीएम मोदी, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला, केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृह मंत्री अमित शाह समेत भारतीय जनता पार्टी के कई नेताओं ने भी स्मारक पर पुष्प चढ़ाकर उन्हें श्रद्धांजलि दी।
लेकिन ध्यान देने योग्य है कि भाजपा ने पहली बार राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के साथी सहयोगियों को सदैव अटल स्मारक पर पूर्व प्रधानमंत्री को श्रद्धांजलि देने के लिए कार्यक्रम में आमंत्रित किया। इस कार्यक्रम में एनडीए के सहयोगी नेताओं में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी, तमिल मनीला कांग्रेस के नेता जीके वासन, एआईएडीएमके के थंबी दुरई, अपना दल नेता अनुप्रिया पटेल, एनसीपी नेता प्रफुल्ल पटेल और अगाथा संगमा समेत अन्य शामिल थे।

Most Popular