HomeझारखंडBSF के 58वां स्थापना दिवस के मौके पर हजारीबाग के मेरु स्थित...

BSF के 58वां स्थापना दिवस के मौके पर हजारीबाग के मेरु स्थित बीएसएफ प्रशिक्षण केंद्र पहुंचे गृह मंत्री अमित शाह, गार्ड ऑफ ऑनर से किया गया स्वागत

झारखंड : बीएसएफ के 58वां स्थापना दिवस के मौके पर हजारीबाग के मेरु स्थित बीएसएफ प्रशिक्षण केंद्र में मुख्य अतिथि के रूप में गृह मंत्री अमित शाह पहुंचे है। वह गुरुवार की शाम 4.15 मिनट पर हेलीकॉप्‍टर से हजारीबाग पहुंचे थे, जहां डीजी नितिन अग्रवाल समेत बीएसएफ के आला अधिकारियों ने उनका स्वागत किया। यहां गृह मंत्री को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया।

गृह मंत्री ने मेरू कैंप में रात्रि विश्राम किया। शुक्रवार सुबह से परेड ग्राउंड में उत्‍साह का माहौल है। वहीं मौके पर गृह मंत्री अमित शाह सांसद सहित जयंत सिन्हा, विधायक डॉक्टर नीरा यादव, जयप्रकाश भाई पटेल , बाबू लाल मरांडी पहुंच चुके हैं। यहां पहुंचने के बाद गृह मंंत्री व डीजी बीएसएफ नितिन अग्रवाल ने परेड का निरीक्षण किया। इस दौरान बीएसएफ का हेलीकॉप्टर परेड ग्राउंड के ऊपर चक्कर लगाता रहा।
बता दें कि पहले बीएसएफ के स्थापना दिवस समारोह दिल्ली स्थित मुख्यालय में होता था। वर्ष 2021 से बीएसएफ के प्रशिक्षण केंद्रों में होना शुरू हुआ। 2021 में जैसलमेर, 2022 में अमृतसर और 2023 में हजारीबाग में हो रहा है।

मालूम हो कि इससे पहले बीएसएफ की वार्षिक प्रेस वार्ता को डीजी नितिन अग्रवाल ने संबोधित करते हुए कहा कि वर्तमान में बीएसएफ की 193वीं बटालियन है। जरूरत और आवश्यकता के मुताबिक बीएसएफ की बटालियन का विस्तार किया जा सकता है।

Most Popular