December 7, 2022

Mirrormedia

Jharkhand no.1 hindi news provider

ग्यारह सूत्री मांगों को लेकर सीआईटीयू की एक दिवसीय कोलियरी मजदूर सभा

1 min read

मिरर मीडिया : ट्रक लोडिंग मजदूरों का सामाजिक सुरक्षा बिचलियों द्वारा शोषण पर लगाम लगाने एवं मजदूरी दर को सही तरीके से लागू करने सहित अन्य ग्यारह सूत्री मांगों को लेकर सीआईटीयू से संबंद्व राजनीतिक दलों व भारत की कोलियरी मजदूर सभा के नेतृत्व में शुक्रवार को इसीएल मुगमा क्षेत्रीय कार्यालय के मुख्य द्वार के समीप एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया।

वक्ताओं ने धरना प्रदर्शन को संबोधित करते हुए कहा कि इसीएल मुगमा क्षेत्र के ट्रक लोडरों का शोषण किया जा रहा है। उनकी मजदूरी को सही तरीके से भुगतान नहीं किया जा रहा है। जिसके कारण मजदूरों का शोषण हो रहा है। उनकी मांगों में 249 मजदूरों को पहचान पत्र निर्गत करने, कोलियरी में बंद ट्रक लोडिंग कार्य को शुरु करने, श्यामपुर बी कोलियरी में ट्रक लोडिंग कार्यों में कंपनी के पर्यवेक्षक का मनमानी व मजदूरों का शोषण बंद करने, मजदूरों का वास्तवित मजदूरी का भुगतान करने, ठेका मजदूर एव लोडिंग मजदूरों का उपस्थिति प्रतिदिन बनाने, ट्रक लोडरों को कांटा, बेलचा, टोकरी आदि सामग्री की व्यवस्था कराने, कोल इंडिया के हाइ पावर कमेटी के निर्णय को लागू करने, स्थानीय बेरोजगारों को कार्य देने सहित अन्य शामिल है।

धरना प्रदर्शन में गणेश धर, अशोक मंडल, मो. अमिरुल्ला, काजल चक्रवर्ती, शशि तिवारी, शिवलाल सोरेन, ठाकुर मांझी सहित दर्जनों नेता व मजदूर शामिल थे।

Share this news with your family and friends...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed