Homeराजनीति136 दिन बाद राहुल गांधी की सदन में वापसी :  दोनों तरफ...

136 दिन बाद राहुल गांधी की सदन में वापसी :  दोनों तरफ से हंगामे के बाद दोपहर 2 बजे तक कार्यवाही स्थगित

मिरर मीडिया : सर्वोच्च न्यायालय से मिली राहत के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी की लोकसभा की सदस्यता बहाल कर दी गई है। लोक सभा सदस्यता बहाल हो जाने के बाद राहुल गांधी 12 बजे लोक सभा की कार्यवाही में शामिल हुए। कार्यवाही शुरू होने से कुछ मिनट पहले जैसे ही राहुल गांधी सदन के अंदर पहुंचे, कांग्रेस सांसदों ने राहुल गांधी जिंदाबाद का नारा लगाकर उनका स्वागत किया।

दोनों तरफ से हंगामा और नारेबाजी शुरू हो गई जिसे देखते हुए पीठासीन सभापति ने सदन की कार्यवाही दोपहर बाद 2 बजे तक स्थगित कर दी

गौरतलब है कि मोदी सरनेम केस में दोषसिद्धि पर सुप्रीम कोर्ट की रोक लगने के बाद राहुल गांधी की संसद सदस्यता बहाल हो गई है। इससे जुड़ी अधिसूचना जारी हो गई है। लोकसभा सचिवालय ने राहुल गांधी की सदस्यता बहाली से जुड़ा नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। 136 दिन बाद राहुल गांधी फिर से वायनाड के सांसद बन गए हैं।

संसद सदस्यता बहाल होने से ठीक पहले राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए ट्वीट किया, ‘मंडी में मंदी क्यों? ये जानने आजादपुर मंडी में मजदूरों, व्यापारियों और किसानों से मुलाकात की. जटाशंकर एक मजदूर हैं, जो इस काम के कारण एक साल से ज्यादा से घर नहीं जा पाए हैं, अपने परिवार से नहीं मिल पाए हैं। जाएं भी तो कैसे, काम छूटा तो पैसे कट जाएंगे और इस महंगाई में गुजारा और मुश्किल हो जाएगा। एक दुकानदार ने ये भी बताया कि नुकसान के कारण हफ्ते में दो से तीन रातें भूखे ही सोना पड़ता है। देश के गरीबों की समस्याओं का समाधान करना तो दूर, सरकार उन्हें सुन तक नहीं रही है। समय बदलेगा, भारत जुड़ेगा, गरीबों के आंसू पोछे जाएंगे। यह पूरी बातचीत मेरे यूट्यूब चैनल पर देखें।

Uday Kumar Pandey
Uday Kumar Pandeyhttps://mirrormedia.co.in
मैं उदय कुमार पाण्डेय, मिरर मीडिया के न्यूज डेस्क पर कार्यरत हूँ।

Most Popular