August 18, 2022

Mirrormedia

Jharkhand no.1 hindi news provider

उपायुक्त ने खेतों में जाकर किसानों का बढ़ाया उत्साह, धान रोपनी में महिलाओं का बंटाया हाथ, कहा- देश के अन्नदाताओं को नमन

1 min read

जमशेदपुर : जिला उपायुक्त द्वारा क्षेत्र भ्रमण के क्रम में गुड़ाबांदा प्रखंड के सिंहपुरा पंचायत में क्रियान्वित विकास योजनाओं व अर्जुनबेडा, मुड़ाकाटी पंचायत में बालिका आवासीय विद्यालय का निरीक्षण किया गया। सिंहपुरा पंचायत के निरीक्षण के क्रम में जिला उपायुक्त ने खेतों में जाकर किसानों का हौसला बढ़ाया। उन्होंने महिलाओं को धान का रोपनी करते देख खुद भी उनका हाथ बंटाते हुए धान का बिचड़ा लेकर रोपनी करने लगी। प्रखंड विकास पदाधिकारी स्मिता नगेशिया में भी इस दौरान धान की रोपनी कर महिला किसानों को प्रोत्साहित किया।

जिला उपायुक्त व बीडीओ को अपने बीच पाकर महिला किसान भी काफी खुश दिखी। इस मौके पर जिला उपायुक्त ने कहा कि ये देश के अन्नदाताओं के ही अथक परिश्रम का फल है कि हमें अन्न प्राप्त होता है। उन्होंने कहा कि प्रशासनिक सेवक होने के नाते क्षेत्र भ्रमण के क्रम में प्रयास होता है कि लोगों से जुड़ सकूं, उनकी समस्याओं को करीब से देखा जाए, जिससे उन्हें और बेहतर समझने में आसानी हो तथा समस्याओं के मेरिट पर उनका निराकरण भी किया जाए। इस मौके पर उन्होंने महिला किसानों से संवाद स्थापित करते हुए पेंशन, राशन, आवास योजना तथा सरकार के अन्य जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ उन्हें मिल रहा है या नहीं इसकी भी जानकारी ली। किसानों को फसल बीमा तथा पीएम किसान सम्मान निधि योजना आदि के बारी में भी बताते हुए इसका लाभ लेने की बात कही।

इस दौरान प्रखंड के पदाधिकारियों से जिला उपायुक्त ने विकास योजनाओं के क्रियान्वयन, पेंशन, राशन वितरण, आवास निर्माण के अधतन स्थिति की जानकारी लेते हुए जरूरी दिशा निर्देश दिए। जिला उपायुक्त द्वारा अर्जुनबेडा में बालिका आवासीय विद्यालय का भी निरीक्षण कर उपलब्ध संसाधनों, भवन की स्थिति, परिसर की साफ सफाई का जायजा लिया गया। मौके पर उप विकास आयुक्त प्रदीप प्रसाद, निदेशक डीआरडीए सौरभ सिन्हा, प्रखंड विकास पदाधिकारी सुश्री स्मिता नगेशिया तथा अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे।

Share this news with your family and friends...

Leave a Reply

Your email address will not be published.