August 18, 2022

Mirrormedia

Jharkhand no.1 hindi news provider

निकिता मेहता ने रोटरी क्लब ऑफ जमशेदपुर स्टील सिटी का अध्यक्ष पद संभाला, रचा इतिहास

1 min read

जमशेदपुरः 27 वर्ष पुरानी क्लब रोटरी क्लब ऑफ जमशेदपुर स्टील सिटी (आरसीओजेएससी) का 28वां प्रतिष्ठापन समारोह बिष्टुपुर स्थित एक होटल में आयोजित हुआ। इस समारोह में निकिता मेहता का क्लब के 28वें अध्यक्ष के रूप में इंस्टॉलेशन किया गया।

शहर के रोटरी क्लबों के इतिहास में पहली बार रोटरी क्लब ऑफ जमशेदपुर स्टील सिटी के प्रतिष्ठापन समारोह में 12 डिस्ट्रिक्ट गवर्नर (पूर्व, वर्तमान और निर्वाचित) ने भाग लिया। इस मौके पर मुख्य अतिथि के तौर पर उपस्थित कमल संघवी ने जमशेदपुर स्टील सिटी के रोटरी क्लब द्वारा कुशल नेतृत्व में किए जा रहे सामाजिक कार्यों की सराहना की। वहीं डिस्ट्रिक्ट गवर्नर रतन संजीव ठाकुर ने अपने प्रेरक संबोधन से वर्ष 22-23 के लिए विजन निर्धारित किया।

इससे पूर्व राष्ट्रगान और दीप प्रज्ज्वलित कर समारोह की शुरुआत की गई। मौके पर डीजी संजीव ठाकुर ने नई अध्यक्ष को पद की शपथ दिलाई और उन्हें रोटरी पिन सौंपा। इसके बाद अध्यक्ष निकिता मेहता ने वर्ष 2022-2023 के लिए अपने निदेशक मंडल से सभी का परिचय कराया। उनकी टीम में सचिव उमंग झुनझुनवाला, संयुक्त सचिव गर्विता टौंक, कोषाध्यक्ष रतन कृष्णा खरिया सहित अन्य निदेशक मंडल और विभिन्न कमेटी के अध्यक्ष शामिल थे।

अलपा पारीख ने क्लब की नई अध्यक्ष निकिता मेहता का परिचय दिया। इसके बाद निकिता मेहता ने सभी को संबोधित किया। मौके पर अतिथियों ने क्लब के नए बुलेटिन का विमोचन किया। इस दौरान अभिषेक अकेला ने डिजिटल विजिटिंग कार्ड का विमोचन किया तो क्लब के नए सदस्यों और मानद सदस्यों का परिचय उर्वी अडेसरा ने पेश किया। इसके बाद पीआरआईडी कमल संघी ने उन्हें टीम में शामिल होने की शपथ दिलाई। इसी तरह सिमरन सग्गू ने डीजी संजीव ठाकुर के बारे में जानकारी दी। उमंग झुनझुनवाला ने सचिवीय रिपोर्ट पेश की। कार्यक्रम के अंत में गर्विता टांक ने धन्यवाद ज्ञापन किया।

गौरतलब है कि नई अध्यक्ष निकिता मेहता वर्ष 2017 में रोटरी में शामिल हुईं और क्लब और जिले स्तर पर विभिन्न परियोजनाओं के संचालन में उनकी सक्रिय भूमिका रही है। इतना ही नहीं जिला स्तर पर उन्हें कई पुरस्कार भी मिल चुका है। उन्होंने जलपा पारिख से प्रेसिडेंशियल कॉलर हासिल किया। जलपा पारिख उन लोगों में एक हैं, जिन्होंने इतिहास के सबसे कठिन वर्षों के दौरान क्लब को और अधिक ऊंचाइयों पर पहुंचाया है।

प्रतिष्ठापन समारोह के दौरान रोटरी इंटरनेशनल के पूर्व निदेशक कमल सांघवी और उनकी पत्नी सोनल सांघवी, डिस्ट्रिक्ट 3250 गवर्नर संजीव ठाकुर, पूर्व डिस्ट्रिक्ट गवर्नर प्रतिम बनर्जी और सुचंदा बनर्जी, पूर्व डिस्ट्रिक्ट गवर्नर रतन विजय मेहता और किरण मेहता, पूर्व डिस्ट्रिक्ट गवर्नर रतन रोनी डिकोस्टा, पूर्व डिस्ट्रिक्ट गवर्नर डॉ आर भरत और विजया भरत, पूर्व डिस्ट्रिक्ट गवर्नर रतन संदीप नारंग और अनु नारंग, पूर्व डिस्ट्रिक्ट गवर्नर संजय खेमका और मीनाक्षी खेमका, पूर्व डिस्ट्रिक्ट गवर्नर रतन गोपाल खेमका, पूर्व डिस्ट्रिक्ट गवर्नर राजन गंडोत्रा ​​और अंजू गंगोत्रा, डिस्ट्रिक्ट गवर्नर निर्वाचित एसपी बगरिया, डिस्ट्रिक्ट गवर्नर नामित बिपिन चचन, जिला महासचिव शिल्पी चचन और जिला सचिव ई गवर्नेंस अभिषेक अकेला, एजी रतन सिमरन सग्गू आदि उपस्थित थी।

Share this news with your family and friends...

Leave a Reply

Your email address will not be published.