September 21, 2021

Mirrormedia

Jharkhand no.1 hindi news provider

वैक्सीनेशन से जुड़ी समस्याओं का अब होगा समाधान, जिला प्रशासन ने जारी किया हेल्पलाइन नम्बर व ईमेल आईडी, इस पर करें संपर्क

1 min read

जमशेदपुर : जिला प्रशासन पूर्वी सिंहभूम ने टीकाकरण अभियान को लेकर किसी भी प्रकार के सुझाव व शिकायत दर्ज कराने के लिए जिला प्रशासन द्वारा हेल्पलाइन नम्बर व ईमेल आईडी जारी किया गया है। जिलेवासी वैक्सीनेशन सम्बन्धी किसी भी समस्या के समाधान तथा अपने महत्वपूर्ण सुझाव से जिला प्रशासन को अवगत कराने के लिए 6207628627, 7858038654 पर कॉल या व्हाट्सएप कर सकते हैं या vaccinationcell@gmail.com पर ई-मेल कर सकते हैं। वैक्सीनेशन कोषांग के वरीय प्रभारी सह एसडीएम धालभूम संदीप कुमार मीणा द्वारा जिलेवसियों से अपील की गई है कि जिलेवासी वैक्सीनेशन कार्य से जुड़ी किसी भी समस्या से हमें जरूर अवगत कराएं तथा सुदृढ़ टीकाकरण कार्यक्रम के संचालन को लेकर अपना महत्वपूर्ण सुझाव भी अवश्य साझा करें।

उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन द्वारा लोगों की सुविधा के लिए हेल्प लाइन नम्बर व ईमेल आईडी जारी किया गया है जिसके माध्यम से वैक्सीन से जुड़े सर्टिफिकेट प्राप्त करने में परेशानी, वैक्सीन लेने के क्रम में गलत मोबाइल नम्बर दर्ज हो गया हो आदि तो उक्त फोन नम्बर के माध्यम से कॉल व व्हाट्सएप के माध्यम तथा ईमेल आईडी से सम्पर्क स्थापित करते हुए जिला उपायुक्त के नाम सम्बोधित पत्र प्रेषित कर सकते हैं जिसपर टाइम बॉन्ड तरीके से 3 दिनों के अंदर यथोचित कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी। वैक्सीनेशन कोषांग के वरीय प्रभारी ने कहा कि जिला प्रशासन टीकाकरण कार्यक्रम को लेकर काफी संवेदनशील है तथा हर सम्भव प्रयासरत है कि वैक्सीनेशन से जुड़ी कोई भी समस्या से जिलेवासियों को परेशान नहीं होना पड़े।

साथ ही उन्होंने बताया कि घर बैठे फोन कॉल, व्हाट्सएप व ईमेल के माध्यम से नजदीकी वैक्सीनेशन सेंटर का पता लगाना हो या वैक्सीनेशन से जुड़ी कोई अन्य जानकारी आसानी से प्राप्त किया जा सकता है। जिलेवासियों से आग्रह है कि वैक्सीन लेने के क्रम में वे सेंटर पर अपने साथ आधार कार्ड/पैन/ड्राइविंग लाइसेंस/राशन कार्ड/पेंशनधारी हों तो पेंशन कार्ड उक्त में से कोई एक प्रमाण पत्र अवश्य लाएं तथा अपना या अपने किसी परिचित का मोबाइल नम्बर भी साथ में रखें, एक मोबाइल नम्बर से चार व्यक्ति का टीकाकरण के लिए पंजीकरण किया जा सकता है।

Share this news with your family and friends...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *