HomeUncategorizedमुख्यमंत्री सारथी योजना के तहत CM ने प्रोत्साहन भत्ता तथा परिवहन भत्ता...

मुख्यमंत्री सारथी योजना के तहत CM ने प्रोत्साहन भत्ता तथा परिवहन भत्ता का ऑनलाइन किया वितरण : कहा सहयोग के लिए सरकार आपके साथ साए की तरह ख़डी

मिरर मीडिया : शनिवार को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने रांची के आर्यभट्ट सभागार मोरहाबादी में मुख्यमंत्री सारथी योजना के अंतर्गत बिरसा Block Level Institute for Rural Skill Acquisition (BIRSA)  योजना एवं रोजगार प्रोत्साहन भत्ता तथा परिवहन भत्ता वितरण का शुभारंभ किया।

मुख्यमंत्री सारथी योजना अंतर्गत के शुभारम्भ के दौरान सीएम हेमन्त सोरेन ने कहा कि वह राज्य के हर वर्ग के जनता के साथ साए की तरह खड़ी है। बिना भय के स्वरोजगार व शिक्षा प्राप्ति के दिशा में बढ़ें।

बता दें कि मुख्यमंत्री सारथी योजना के तहत बिरसा योजना एवं रोजगार प्रोत्साहन भत्ता योजना का हुआ शुभारंभ। युवा लाभुकों के खातों में सूबे के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने ऑनलाइन परिवहन भत्ता ऑनलाइन पहुंचाई।

इस दौरान CM ने अपने सम्बोधन में कहा कि कई विषयों में हम ऐसे ही पिछड़े राज्य है। उन्होंने कहा कि आज देश के 80% लोग सरकारी राशन पर जीवित रहने को मजबूर पड़े है। जबकि देह कि अर्थव्यवस्था भी अच्छी नहीं है। महंगाई आसमान छू रहा है। जो गरीब और अमीर के लिए अलग नहीं है। ये सब के लिए बराबर है। इसलिए रूढ़िवादी सोच से बाहर आना पड़ेगा। आपको सहयोग के लिए सरकार आपके साथ साए की तरह ख़डी है।

Uday Kumar Pandey
Uday Kumar Pandeyhttps://mirrormedia.co.in
मैं उदय कुमार पाण्डेय, मिरर मीडिया के न्यूज डेस्क पर कार्यरत हूँ।

Most Popular