Homeराज्यबिहारबिहार पुलिस के 200 इंस्पेक्टर का होगा प्रमोशन, जल्द संभालेंगे डीएसपी का...

बिहार पुलिस के 200 इंस्पेक्टर का होगा प्रमोशन, जल्द संभालेंगे डीएसपी का पद

बिहार : बिहार पुलिस के इंस्पेक्टर के लिए अच्छी खबर सामने आई है। बता दें कि बिहार पुलिस के 200 इंस्पेक्टर जल्द ही पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) का पद संभालेंगे। पुलिस मुख्यालय ने इंस्पेक्टर से डीएसपी की कोटि में लगभग 200 पदों पर कार्यकारी प्रभार प्रदान करने के संबंध में अग्रतर कार्रवाई शुरू कर दी है।
पुलिस मुख्यालय के एडीजी जितेंद्र सिंह गंगवार ने बताया कि इस संबंध में जल्द ही गृह विभाग को प्रस्ताव उपलब्ध कराया जाएगा। डीएसपी पद के लिए गृह विभाग के स्तर से ही आदेश जारी होगा।
मालूम हो कि पुलिस मुख्यालय में आयोजित प्रेस वार्ता में एडीजी गंगवार ने बताया कि शुक्रवार को 1168 पुलिस अवर निरीक्षकों (दारोगा) को पुलिस निरीक्षक (इंस्पेक्टर) पद के लिए उच्चतर प्रभार देने का आदेश जारी कर दिया गया है। अभी सिपाही से इंस्पेक्टर रैंक तक की कोटि में 3280 पदों के कार्यकारी प्रभार की कार्रवाई लंबित हैं।
वहीं इन पदों के लिए पुलिस पदाधिकारियों की सेवा संपुष्टि और सेवा पुस्तिका आदि की समीक्षा की जा रही है। एडीजी ने बताया कि अब तक 7132 पुलिस पदाधिकारियों को उच्चतर प्रभार दिया जा चुका है।
इसके अलावा, पुलिस मुख्यालय ने सभी पुलिसकर्मियों को सलाह दी है कि अगर कोई समस्या या शिकायत है, तो पुलिस लाइन में बने रिक्वेस्ट रूम के माध्यम से एसपी के सामने अपनी बात रखें।

Most Popular