HomeUncategorizedराष्ट्रपति बाइडन के आने से पहले अमेरिका का बयान, कहा G-20 शिखर...

राष्ट्रपति बाइडन के आने से पहले अमेरिका का बयान, कहा G-20 शिखर सम्मेलन को सफल बनाने में करेंगे पूरी मदद

विदेश : भारत 9 और 10 सितंबर को दिल्ली में G–20 शिखर सम्मेलन की मेजबानी करने जा रहा है। जिसको लेकर सभी तैयारियां लगभग पूरी की जा चुकी हैं। सुरक्षा व्यवस्था को लेकर भी पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। भारत G–20 शिखर सम्मेलन में आने वाले अपने मेहमानों का स्वागत करने के लिए तैयार है।

वहीं, व्हाइट हाउस ने वैश्विक शिखर सम्मेलन और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ द्विपक्षीय बैठक में भाग लेने के लिए राष्ट्रपति जो बाइडन के नई दिल्ली प्रस्थान करने से पहले कहा कि अमेरिका यह सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है कि भारत एक सफल G–20 शिखर सम्मेलन की मेजबानी करे।

बता दें कि 80 वर्षीय जो बाइडन, G–20 नेताओं के शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए गुरुवार को नई दिल्ली पहुंचेंगे।
शुक्रवार को राष्ट्रपति प्रधानमंत्री मोदी के साथ द्विपक्षीय बैठक में भाग लेंगे और शनिवार और रविवार को वह जी–20 शिखर सम्मेलन के आधिकारिक सत्र में भाग लेंगे।

मालूम हो कि व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव कैरिन जीन-पियरे ने बुधवार को अपनी डेली न्यूज कॉन्फ्रेंस में संवाददाताओं से कहा कि इस साल जी–20 के नेतृत्व के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सराहना करते हैं और हम यह सुनिश्चित करने में मदद करने के लिए प्रतिबद्ध हैं कि भारत को इस साल जी–20 की एक सफल मेजबानी मिले। उन्होंने कहा कि जून में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की यहां यात्रा के दौरान, राष्ट्रपति (बाइडन) और प्रधानमंत्री मोदी ने शिखर सम्मेलन में साझा प्राथमिकताओं को पूरा करने के लिए अपना दृढ़ संकल्प साझा किया था।

Most Popular