Homeधनबादअवैध कोयला कारोबार के खिलाफ पुलिस की बड़ी कार्रवाई : कपूरिया में...

अवैध कोयला कारोबार के खिलाफ पुलिस की बड़ी कार्रवाई : कपूरिया में हाईवा धराया : चालक व सह चालक फरार

Dhanbad जिले में खनिज संपदा के अवैध रूप से होने वाले तस्करी पर नकेल कसने के लिए जिला प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद है। लगातार औचक निरिक्षण, छापेमारी और जांच अभियान चलाया जा रहा है। जबकि कई वाहन भी जब्त किये जा रहें हैं। इसी क्रम में Dhanbad के बाघमारा अनुमंडल पुलिस अंतर्गत कपूरिया ओपी पुलिस ने जोरिया पुल के समीप अवैध कोयले से लदा एक हाईवा को पकड़ा। वहीं मौके पर पुलिस की कार्रवाई होता देख चालक और उप चालक हाईवा छोड़ फरार हो गए।

रात करीब 3 बजे औचक जांच में पकड़ाए अवैध कोयला लदा हाईवा

घटना के संबंध में बताया जाता है कि वरीय पुलिस अधीक्षक के द्वारा गुप्त सूचना मिली थी कि एक हाइवा जो कि पुटकी से कपुरिया की ओर आ रही है जिसमे अवैध कोयला लदा हुआ है। सूचना मिलते ही ओपी पुलिस दल बल के साथ रात्रि करीब 3 बजे क्षेत्र में औचक जांच करने लगे इस दौरान हाईवा संख्या JH 10 CG 6414 को रोकने की कोशिश की तो चालक व उप चालक गाड़ी छोड कर भाग निकला।

कोयला लदे हाईवा को पुलिस थाने लाकर आगे की जांच में जुटी

इधर ओपी पुलिस ने कोयला लोड हाईवा को थाने ले आई और आगे की जांच में जुट गई।  जांच में पता चला की वाहन में लोड कोयला अवैध है, वहीं ओवर लोड भी है। वहीं वाहन मालिक के उपर मामला दर्ज कर दिया गया है, जबकि पुलिस आगे की कार्यवाही में जुट चुकी है।

वाहन मालिक सहित चालक के विरुद्ध मामला दर्ज

मामले को लेकर कपुरिया ओपी प्रभारी वृन्दावन सरदार ने बताया कि कोयला लोड हाईवा को पकड़ा गया जिसमे अवैध कोयला लोड है वहीं वाहन मालिक सहित चालक के विरुद्ध मामला दर्ज कर लिया गया है। वही कोयले के अवैध कारोबार में कौन-कौन शामिल थे सभी की जांच की जा रही है।

KK Sagar
KK Sagar
उत्कृष्ट लेखनी के लिए निष्पक्षता, पारदर्शिता और ईमानदारी का होना बेहद जरुरी है। और यहीं कई वर्षो का अनुभव मुझे मेरे पत्रकारिता में लेखनी को आकर्षक बनाता है। आप पाठकों का प्यार मुझे ऐसे ही आगे बढ़ने की प्रेरणा देता रहें और आगे भी मैं ऐसे ही लिखता रहूं। k k sagar....✍️....

Most Popular