HomeJharkhand NewsCM Arvind Kejriwal ने ED के समन को बताया गैरकानूनी : समन...

CM Arvind Kejriwal ने ED के समन को बताया गैरकानूनी : समन के बाद नहीं होंगे पूछताछ के लिए शामिल

𝘬. 𝘬. 𝘴ꪖᧁꪖ𝘳.. ✍️.. : CM Arvind Kejriwal ने ED के समन को गैरकानूनी बताया है। बता दें कि दिल्ली जल बोर्ड से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ईडी की पूछताछ में शामिल नहीं होंगे। इस बाबत Aap आम आदमी पार्टी ने बयान जारी किया है। इतना ही नहीं, आप ने ईडी के समन को गैरकानूनी बताया है।

यह दूसरा मामला है जब आप’ पर रिश्वत लेने का आरोप लगा है। इससे पहले दिल्ली शराब घोटाला केस में भी ईडी अरविंद केजरीवाल CM Arvind Kejriwa lसे पूछताछ करना चाहती है। ईडी ने दावा किया है कि 2021-22 की आबकारी नीति से अर्जित धन का इस्तेमाल पार्टी ने गोवा विधानसभा चुनाव में प्रचार के लिए किया था।

ED ने रविवार को दिल्ली जल बोर्ड में कथित अनियमितताओं से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को समन भेजा था। इसे लेकर CM Arvind Kejriwal अरविंद केजरीवाल को आज ईडी ने पेश होने के लिए दफ्तर बुलाया था। हालांकि, Aap ने इसे सीएम केजरीवाल को लोकसभा चुनाव में प्रचार करने से रोकने की ‘बैकअप’ योजना करार देते हुए आज  भी पेश नहीं होंगे।

गौरतलब है कि CM Arvind Kejriwal अरविंद केजरीवाल को इस मामले में अब तक आठ समन को अवैध बताते हुए एजेंसी के सामने पेश नहीं हुए हैं। दिल्ली जल बोर्ड वाले मामले को मिला दिया जाए तो अब तक अरविंद केजरीवाल को ईडी 10 समन भेज चुकी है। वहीं अरविंद केजरीवाल को दिल्ली शराब घोटाला केस में नौवां समन जारी कर उन्हें 21 मार्च को पूछताछ के लिए बुलाया गया है।

खबरें और भी पढ़े….

[su_posts posts_per_page=”3″ tax_operator=”NOT IN” order=”desc”]

KK Sagar
KK Sagar
उत्कृष्ट लेखनी के लिए निष्पक्षता, पारदर्शिता और ईमानदारी का होना बेहद जरुरी है। और यहीं कई वर्षो का अनुभव मुझे मेरे पत्रकारिता में लेखनी को आकर्षक बनाता है। आप पाठकों का प्यार मुझे ऐसे ही आगे बढ़ने की प्रेरणा देता रहें और आगे भी मैं ऐसे ही लिखता रहूं। k k sagar....✍️....

Most Popular