HomeधनबादDhanbad7 साल से परेशान महिला का सदर अस्पताल में सफलतापूर्वक संपन्न हुआ...

7 साल से परेशान महिला का सदर अस्पताल में सफलतापूर्वक संपन्न हुआ जटिल ऑपरेशन

मिरर मीडिया : सदर अस्पताल में आज एक महिला का जटिल ऑपरेशन सफलतापूर्वक संपन्न हुआ। इस संबंध में सदर अस्पताल के उपाधीक्षक डॉ संजीव कुमार ने बताया कि जामाडोबा नंबर 4 कॉलोनी के रहने वाले विजय पासवान की 35 वर्षीय पत्नी गौरी देवी अपने दाहिने पंजरे में दर्द की शिकायत से पिछले 7 साल से परेशान थी। उन्होंने कई जगह दिखाया परंतु आर्थिक स्थिति के चलते अपना इलाज नहीं करा पा रही थी।

किसी की सलाह पर महिला ने सदर अस्पताल में ओपीडी में डॉ संजीव गोलाश को दिखाया। डॉ गोलाश ने सीटी स्कैन कराने की सलाह दी। सीटी स्कैन से पता चला की उनके यूरीटर (पेशाब के नली) में स्टोन है। यूरीटर में स्टोन के अटक जाने से मरीज को दर्द हो रहा था। काफी समय से स्टोन के अटके रहने से उनकी किडनी में सुजन हो गयी थी और इससे किडनी खराब हो सकती थी।

डॉ गोलाश ने ऑपरेशन कर स्टोन को निकालने का निर्णय लिया। आज दिनांक 28/07 23 को सदर अस्पताल के डॉक्टर के एक दल, जिसमें सर्जन डॉ संजीव गोलाश, डॉ रोहित गौतम, निश्चेतक डॉ आनंद कुमार और अस्पताल के स्वास्थ्य कर्मी के सहयोग से महिला का ऑपरेशन कर पेशाब की नली से पथरी को सफलतापूर्वक निकाला गया। ऑपरेशन के बाद मरीज की हालत सामान्य है।

डॉ संजीव ने बताया कि सदर अस्पताल में यूरेटीक स्टोन रिमुवल का यह पहला केस है।

Uday Kumar Pandey
Uday Kumar Pandeyhttps://mirrormedia.co.in
मैं उदय कुमार पाण्डेय, मिरर मीडिया के न्यूज डेस्क पर कार्यरत हूँ।

Most Popular