Homeराज्यJamshedpur Newsसीएचसी व कन्या उच्च विद्यालय का औचक निरीक्षण करने पहुंचे डीडीसी, दिए...

सीएचसी व कन्या उच्च विद्यालय का औचक निरीक्षण करने पहुंचे डीडीसी, दिए आवश्यक दिशा निर्देश, मतदान केंद्र का भी लिया जायजा

जमशेदपुर : उप विकास आयुक्त मनीष कुमार ने पटमदा प्रखण्ड में अबुआ आवास व आम बागवानी का निरीक्षण किया। पटमदा प्रखंड के माचा स्थित प्रोजेक्ट गर्ल्स हाइस्कूल में आयोजित सरस्वती पूजा में शामिल होकर बच्चों के साथ प्रसाद ग्रहण किया। साथ ही जिला स्वास्थ्य समिति द्वारा फाइलेरिया उन्मूलन के लिए 10 से 25 फरवरी तक चलाये जा रहे अभियान में शामिल होकर बच्चों को फाइलेरिया से बचाव हेतु सुझाव देते हुए जागरूक किया। इस दौरान सिविल सर्जन डॉ जुझार माझी, बीडीओ पियूषा शालीना डोना मिंज, सीएचसी प्रभारी डॉ क्रिस्टाफर बेसरा समेत अन्य उपस्थित थे।

क्षेत्र भ्रमण के क्रम में उप विकास आयुक्त ने माचा गांव में अबुआ आवास लाभुकों के घरों का निरीक्षण किया। 15 वें वित्त आयोग से निर्मित सिंचाई नाली का निरीक्षण, मनरेगा योजना से तैयार आम बागवानी का भी निरीक्षण किया। अबुआ आवास लाभुकों की जांच में मौके पर मौजूद बीडीओ पटमदा को योग्य लाभुकों को ही आवास योजना का लाभ मिले इसे सुनिश्चित करने के लिए निर्देशित किया।

आगामी लोकसभा निर्वाचन के निमित्त उप विकास आयुक्त ने विभिन्न मतदान केंद्र का निरीक्षण कर उपलब्ध मूलभूत सुविधाओं का अवलोकन किया। केंद्रों में पर्याप्त रोशनी की व्यवस्था, रैंप, शौचालय, पहुंच पथ, मोबाइल नेटवर्क कनेक्टिविटी आदि की जानकारी ली।

उप विकास आयुक्त ने माचा सीएचसी का भी निरीक्षण करते हुए प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी को ग्रामीणों को चिकित्सीय सुविधा उपलब्ध कराने में किसी तरह लापरवाही नही बरतने का निर्देश दिया। साथ ही अस्पताल परिसर में गर्मी के मद्देनजर चापाकल का निर्माण करवाने का निर्देश दिया। इस दौरान सिविल सर्जन डॉ जुझार माझी, बीडीओ पियूषा शालीना डोना मिंज, जिला पार्षद खगेन चंद्र महतो आदि उपस्थित थे।

Most Popular