August 18, 2022

Mirrormedia

Jharkhand no.1 hindi news provider

बस्ताकोला के जीवन संस्था स्कूल में दिव्यांग से क्रूरता की पराकाष्ठा : बच्चे पर थर्ड डिग्री का उपयोग : जलने सहित शरीर पर कई चोट : DC ने दिये जांच के निर्देश

1 min read

मिरर मीडिया : बस्ताकोला स्थित जीवन संस्था स्कूल से इंसानियत को शर्मसार कर देने वाला मामला सामने आया है। स्कूल में दिव्यांग युवक के साथ क्रूरता से पेश आया गया है। दिव्यांग बालक के शरीर पर 50 से अधिक चोट के निशान है। चेहरे व पैर पर जलने के ताजे जख्म भी है। साथ ही पीठ से लेकर अंदरूनी अंगों में भी चोट के कई निशान हैं। 

मामले की जांच करने पहुंचे अधिकारी ने बताया कि बच्चे के साथ क्रूरता का मामला सामने आया है। लेकिन स्कूल में मौजूद बच्चे कुछ भी बताने की हालात में नहीं है। पूरे मामले की जांच की जा रही है।

वही पीड़ित दिव्यांग बालक ने रोते हुए बताया कि उसके शरीर पर यह जख्म आयरन के वजह से हुई है। साथ ही उसके सर पर कांच से प्रहार भी किया गया है। बच्चा बार-बार यह भी कह रहा है कि उसे मारा गया है

वही पीड़ित के पिता ने बताया कि बच्चे की बेरहमी से पिटाई की गई है और आयरन से दागा भी गया है। बच्चा मंदबुद्धि जरूर है लेकिन वह हर बात को समझता है।  स्कूल प्रबंधक द्वारा बच्चा गर्म पानी से जल जाने की बात कहना सरासर गलत है। उसके शरीर में डंडे मारने के निशान है।

वही स्कूल के संचालक अनिल सिंह ने बताया कि बच्चा हाइपरएक्टिव है। उसे शांत कराने के लिए थोड़ी सख्ती बरती जाती है। यहां स्पेशल बच्चे रहते हैं और उन्हें कंट्रोल करने के लिए उनकी पिटाई भी की जाती है। कभी-कभी कमरे में बंद थी किया जाता है ताकि उससे बच्चों को शांत किया जा सके।

इधर मामला सामने आने पर धनबाद उपायुक्त ने बताया कि जिला समाज कल्याण विभाग और सीडब्ल्यूसी को जांच के आदेश दिए गए है। किसी के द्वारा गड़बड़ी की गई है उसपर विधिसम्मत जांच कर त्वरित कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है।

Share this news with your family and friends...

Leave a Reply

Your email address will not be published.