September 17, 2021

Mirrormedia

Jharkhand no.1 hindi news provider

जनता दरबार में उपायुक्त ने सुनी फरियाद : ल्हासा मार्केट शुरु करने, डिगवाडीह में 21 दिन के लिए सड़क बंद करने सहित विभिन्न प्रकार के आए आवेदन

1 min read

मिरर मीडिया : मंगलवार को आयोजित जनता दरबार में उपायुक्त के समक्ष ल्हासा मार्केट को शुरू करने, बिल्डर द्वारा फ्लैट नहीं देने, डिगवाडीह में 21 दिनों के लिए सड़क बंद करने सहित विभिन्न प्रकार के आवेदन प्राप्त हुए।

एक फरियादी ने एक डेवलपर के विरुद्ध शिकायत की कि पूरा भुगतना करने के 3 साल बाद भी बिल्डर द्वारा फ्लैट देने का आश्वासन मिलता रहा है। लेकिन अब तक उन्हें फ्लैट नहीं दिया है।

जनता दरबार में साउथ ईस्टर्न रेलवे के सेक्शन इंजीनियर ने उपायुक्त से कहा कि भौंरा में स्थित एक लेवल क्रॉसिंग में कल्वर्ट बनाना है। आए दिन वहां रेलवे ट्रैक पर पानी भर जाता है और उसकी मरम्मत करना अति आवश्यक है। इसके लिए 21 दिन तक सड़क को बंद करना आवश्यक है। लोगों को आने जाने में परेशानी न हो इसलिए अप्रोच रोड बना दिया है।  

निजी स्कूल द्वारा अप्रत्याशित रूप से फीस में वृद्धि करने की शिकायत भी अभिभावकों ने की। अभिभावकों ने उपायुक्त से कहा कि विद्यालय द्वारा मनमानी फीस जमा नहीं कराने पर बच्चों को मिड टर्म परीक्षा में बैठने से वंचित किया जा रहा है।

इसके अलावा जनता दरबार में जमीन से जुड़े, पीएम आवास योजना का लाभ दिलाने, मुआवजे का भुगतान करने, घर के सामने गुमटी बनाकर अवरोध उत्पन्न करने, जाति प्रमाण पत्र बनवाने, सड़क बनवाने, गंभीर रोग से ग्रसित मरीज को आर्थिक सहायता करने का अनुरोध उपायुक्त से किया।

लोगों की शिकायतों को सुनने के बाद उपायुक्त ने संबंधित पदाधिकारियों को शिकायत दूर करने के लिए आवश्यक दिशा निर्देश जारी किए।

Share this news with your family and friends...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *