Homeदेशभारत का कनाडा के खिलाफ एक और एक्शन, कनाडाई लोगों का निलंबित...

भारत का कनाडा के खिलाफ एक और एक्शन, कनाडाई लोगों का निलंबित किया गया वीजा सेवा

देश : प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो के बेतुकी बयान के बाद भारत और कनाडा के रिश्ते लगातार बिगड़ते ही जा रहे है। जिसके बाद भारत द्वारा कनाडा के खिलाफ कई एक्शन किए जा रहे है।इसी भारत ने कनाडा के खिलाफ एक और बड़ा एक्शन लिया है। भारत ने कनाडा के लोगों के लिए वीजा सेवा निलंबित कर दिया है। कनाडा के नागरिकों के लिए वीजा सेवा निलंबित कर दिया गया है। जानकारी के मुताबिक, अगली सूचना तक सेवाएं निलंबित कर दी गई है।
बता दें कि भारत वीजा एप्लिकेशन सेंटर कनाडा ने जानकारी दी कि परिचालन कारणों से 21 सितंबर 2023 से भारतीय वीजा सेवाओं को अगली सूचना तक निलंबित कर दिया गया है। कृपया आगे के अपडेट के लिए बीएलएस वेबसाइट को फॉलो करें।
इससे पहले भारतीय विदेश मंत्रालय ने बुधवार को एडवाइजरी जारी की थी। इस एडवाइजरी में कहा गया था कि कनाडा जाने वाले लोग सावधानी बरतें। वो कनाडा में ऐसे किसी इलाके में न जाए जहां पर भारत विरोधी गतिविधियों को आंजाम दिए जा सकते हैं।

वहीं, दोनों देशों के बीच तरकार के बीच गुरुवार को भारत में कनाडा के उच्चायोग ने एक अधिसूचना जारी की। उच्चायोग ने लिखा कि भारत में हमारा उच्चायोग और सभी वाणिज्य दूतावास खुले और चालू हैं और ग्राहकों को सेवा देना जारी रखते हैं। वर्तमान माहौल के मद्देनजर जहां तनाव बढ़ गया है, हम अपने राजनयिकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कार्रवाई कर रहे हैं। अधिसूचना में आगे जानकारी दी गई कि कुछ राजनयिकों को विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर धमकियां मिलने के कारण ग्लोबल अफेयर्स कनाडा भारत में अपने कर्मचारियों की संख्या का आकलन कर रहा है।
परिणामस्वरूप और अत्यधिक सावधानी बरतते हुए हमने भारत में कर्मचारियों की उपस्थिति को अस्थायी रूप से समायोजित करने का निर्णय लिया है।
मालूम हो कि कुछ दिनों पहले कनाडा के सर्रे में खालिस्तानी समर्थक हरदीप सिंह निज्जर की गोली मारकर हत्या कर दी गई। इस घटना पर कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो ने बेतुका बयान दिया था। उन्होंने आरोप लगाया था कि सिख नेता हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के पीछे भारत सरकार हो सकती है।

Most Popular