October 2, 2022

Mirrormedia

Jharkhand no.1 hindi news provider

एलबीएसएम के शिक्षक अनिमेष व चंदन ने बढ़ाया कॉलेज का गौरव, राष्ट्रीय स्तर पर सम्मानित

1 min read

जमशेदपुर : लाल बहादुर शास्त्री मेमोरियल कॉलेज के प्रांगण में शुक्रवार को इंटरमीडिएट विभाग के 2 शिक्षकों अनिमेष कुमार बक्शी और चंदन जायसवाल को उनके राष्ट्रीय स्तर पर विशिष्ट कार्यों के लिए कॉलेज द्वारा सम्मानित किया गया।
इस अवसर पर प्राचार्य डॉ. अशोक कुमार झा ने दोनों शिक्षकों को सम्मानित किया और प्रशस्ति पत्र भी दिया तथा उन्होंने दोनों शिक्षकों को कहा कि अब चूंकि राष्ट्र का भरोसा आप पर है और राष्ट्रीय स्तर के शिक्षक शिक्षिकाएं आप हैं, इसलिए कॉलेज महाविद्यालय परिवार को आप पर गर्व है साथ ही साथ इनक्रेडिबल टीचर ऑफ इंडिया के लिस्ट में हमारे कॉलेज के शिक्षक अनिमेष कुमार बक्शी का नाम होना भी हमारे कॉलेज और महाविद्यालय परिवार के लिए गौरवपूर्ण बात है, गौरवपूर्ण उपलब्धि है और यह केवल अनिमेष का ही नाम नहीं है बल्कि एलबीएसएम कॉलेज के महाविद्यालय का नाम है, उन विद्यार्थियों का नाम है, उन शिक्षकों का नाम है जिन्होंने इनको जिताया है और यह उपलब्धि इनके खाते में जोड़ी है।
वही चंदन जयसवाल को उनके सामाजिक कार्यों तथा बच्चों को अपने अधिकारों के प्रति जागरूक करने के लिए राष्ट्रीय स्तर की संस्थाओं द्वारा सम्मानित होना भी महाविद्यालय परिवार के लिए भी गौरवपूर्ण उपलब्धि है।
प्राचार्य ने दोनों शिक्षकों के उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी है और कहा है कि आप अपना भविष्य को उज्जवल करें ही लेकिन साथ ही साथ महाविद्यालय के बच्चों के भविष्य को भी आपको उज्जवल बनाना है, निखारना है और महाविद्यालय परिवार को भी आप को सजाना है। आप केवल एक शिक्षक ही नहीं बल्कि अपने आप में एक संपूर्ण व्यक्तित्व हैं और आपको अपने व्यक्तित्व से निकालते हुए बच्चों को निखारना है और राष्ट्रीय स्तर पर उत्कृष्ट सेवा प्रदान करते हुए इन बच्चों को भी अपने जैसा बनने की प्रेरणा देना है।
उन्होंने बच्चों को भी संबोधित करते हुए कहा कि आप अपने शिक्षकों को मार्गदर्शक की भूमिका में रखिए और उनसे लगातार प्रश्न पूछिए क्योंकि जब प्रश्न पूछते हैं तो ही उत्कृष्टता का नई शुरुआत होती है, जिजीविषा का जन्म होता है, प्रेरणा का जन्म होता है। आप प्रतिपल सीखने की चाहत को जिंदा रखें और इंटरमीडिएट के जितने भी शिक्षक हैं वह सभी समर्पण भाव से आपको सिखाते हैं, आप को पढ़ाते हैं,आपको बताते हैं। उनकी बातों को आप अक्षरश: पालन कीजिए,उनकी सिखाई गई बातों को अमल में लाइये, अपनी लाइफ में अपनाइये और आगे बढिए। बच्चों को शुभकामनाएं देते हुए उज्जवल भविष्य की कामना के साथ प्राचार्य ने अपना संबोधन समाप्त किया। इस अवसर पर महाविद्यालय के प्रांगण में इंटरमीडिएट के सारे शिक्षक-शिक्षिकाएं उपस्थित थी। कार्यक्रम को सफल बनाने में प्रीति कुमारी, शोभा देवी, सुश्री पूजा दत्ता, पूजा गुप्ता, रेणु पांडे, सीता मुर्मू, सुमित्रा सिंकू, सीमा कुमारी, शिप्रा बोई पाई, जसमी सोरेन, शिवनाथ शर्मा, संजीव सरदार, डॉ जे पी मिश्रा, डॉ प्रशांत, नीतू वाला और सोमादास विशेष रूप से सक्रिय रही।

Share this news with your family and friends...

More Stories

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You may have missed