HomeUncategorizedदक्षिण अफ्रीका में बड़ा हादसा , बहुमंजिला इमारत में आग लगने से...

दक्षिण अफ्रीका में बड़ा हादसा , बहुमंजिला इमारत में आग लगने से अब तक 73 लोगों की मौत, 52 से ज्यादा घायल

विदेश : दक्षिण अफ्रीका के जिहानिसबर्ग में गुरुवार की देर रात एक बहुमंजिला इमारत में आग लगने से 73 लोगों की मौत हो गई है | जबकि 52 लोग गंभीर रूप घायल है। मरने वाले लोगों में कई महिलाएं एवं बच्चें भी शामिल हैं। आग लगने की वजह अभी तक सामने नही आ पाई है।
मालूम हो कि इस पांच मंजिला इमारत में ज्यादातर प्रवासी रह रहे थे। मुख्य गेट बंद होने के कारण आग में घिरे लोग बाहर नहीं निकल पाए। आस –पास के लोगों के मुताबिक़ इमारत में करीब 200 लोग रह रहे थे।
वहीं जिहानिसबर्ग आपातकालीन सेवा के प्रवक्ता राबर्ट मुलौदजी ने कहा कि रात के लगभग 1:30 बजे आग की सूचना मिली। जिसके बाद आग पर काबू पाया गया। घटना में प्रभावित लोगों के रहने की व्यवस्था की जा रही है। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है। उन्होंने कहा कि ऐसी आग मैंने पिछले 20 वर्षों में नहीं देखी है।
वहीं सार्वजनिक सुरक्षा से जुड़े समिति के सदस्य एमजीसिनि ने कहा की इमारत के अंदर रोशनी के लिए इस्तेमाल की जाने वाली मोमबत्तियां आग लगने के संभावित कारणों में से एक हो सकती हैं। उन्होंने कहा कि इमारत के अंदर एक सुरक्षा गेट था, जो बंद था जिससे लोग बाहर नहीं निकल सके।

Most Popular