HomeUncategorizedमंगलवार की सुबह तीन देशों में एक साथ लगे भूकंप के तेज...

मंगलवार की सुबह तीन देशों में एक साथ लगे भूकंप के तेज झटके

मिरर मीडिया : एक साथ तीन देशों में जोरदार भूकंप से धरती डोली। बता दें कि पाकिस्तान, चीन, तिब्बत के जीजंग नार्थ कोस्ट एवं पापुआ न्यू गिनी में मंगलवार तड़के भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। भूकंप का एहसास होते ही लोगों को घरों से बाहर भागते और सड़कों पर निकलते देखा गया। फिलहाल, इन तीनों देशों में किसी जान-माल के नुकसान की कोई खबर नहीं है। पापुआ न्यू गिनी में सबसे अधिक तीव्रता का भूकंप आया है।

नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी के मुताबिक, जिजांग में रिएक्टर पैमाने पर 5.0 तीव्रता kia भूकंप आया। वहीं आज सुबह 03:38 बजे पाकिस्तान में भूकंप के झटके महसूस किए गए, जिसकी तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 4.2 थी। पाकिस्तान में आए भूकंप में अब तक किसी तरह के नुकसान की कोई खबर नहीं है। हालांकि, लोगों ने काफी तेज झटका महसूस किया।

राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र यानी नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी के मुताबिक, वहीं चीन के विवादित क्षेत्र जिजांग में आज सुबह 03:45 बजे रिक्टर पैमाने पर 5.0 तीव्रता का भूकंप आया। वहीं, पापुआ न्यू गिनी के न्यू गिनी के उत्तरी तट पर आज सुबह 03:16 बजे रिक्टर पैमाने पर 6.5 तीव्रता का भूकंप आया। राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र ने अब तक तीनों जगह पर किसी तरह के नुकसान की कोई खबर नहीं दी है।

Uday Kumar Pandey
Uday Kumar Pandeyhttps://mirrormedia.co.in
मैं उदय कुमार पाण्डेय, मिरर मीडिया के न्यूज डेस्क पर कार्यरत हूँ।

Most Popular