October 2, 2022

Mirrormedia

Jharkhand no.1 hindi news provider

सरकारी भूमि का अतिक्रमण करने वालों की अब खैर नहीं : की जाएगी इलीगल ट्रेस्पासिंग की एफआईआर

1 min read

मिरर मीडिया : सरकारी भूमि पर अतिक्रमण करने वालों के विरुद्ध अब इलीगल ट्रेस्पासिंग की एफआईआर दर्ज की जाएगी। यह निर्देश जिला दंडाधिकारी सह उपायुक्त संदीप सिंह ने आज राजस्व की समीक्षा के दौरान सभी अंचल अधिकारियों को दिया।

उन्होंने कहा कि अक्सर देखा जाता है कि सरकारी भूमि का अतिक्रमण करने वालों को जब रोका जाता है तब वे दिन में काम रोक देते है। परंतु वही अतिक्रमणकारी पुनः रात में सरकारी भूमि पर काम करना शुरू कर देते हैं। ऐसे लोगों को चिह्नित कर उनके विरुद्ध इगल ट्रेस्पासिंग की एफआईआर दर्ज की जाएगी।

बैठक में अधिक से अधिक लोगों को सकसेशन म्यूटेशन कराने के लिए प्रेरित करने और उसका लाभ रैयत को समझाने का निर्देश सभी अंचल अधिकारी को दिया गया।

उपायुक्त ने कहा कि सकसेशन न्यूट्रिशन करा लेने से रैयत के सभी दस्तावेज अप-टू-डेट हो जाएंगे। साथ ही रैयत को जमाबंदी की रसीद उपलब्ध कराने एवं विशेषकर वैसी भूमि जिसका परियोजना के लिए अधिग्रहण किया जा चुका है, की जमाबंदी समय पर करने व गैर मजरूवा भूमि की ऑनलाइन मैपिंग समय पर पूरा करने का निर्देश दिया।

बैठक में राजस्व न्यायालय, जमाबंदी, भू अर्जन, झारखंड फसल राहत योजना, प्रधानमंत्री कृषि सम्मान निधि योजना सहित अन्य विषयों की समीक्षा की गई।

बैठक में उपायुक्त संदीप सिंह, अपर समाहर्ता नंदकिशोर गुप्ता, अनुमंडल पदाधिकारी प्रेम कुमार तिवारी, कार्यपालक दंडाधिकारी अमर प्रसाद, सभी अंचल अधिकारी, सरकारी अधिवक्ता अमरेंद्र सहाय, धनबाद एवं गोविंदपुर के निबंधन पदाधिकारी, आईटी मैनेजर रूपेश मिश्रा, बिजनेस एनालिस्ट आनंद कुमार पटेल सहित अन्य पदाधिकारी मौजूद थे।

Share this news with your family and friends...

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You may have missed