December 7, 2022

Mirrormedia

Jharkhand no.1 hindi news provider

वर्षों बीत गए, बहाली निकली पर बहाल नहीं हो पाए होमगार्ड अभ्यर्थी : होमगार्ड भर्ती अनियमितता के बाद नवनामांकन रद्द : दोषियों के खिलाफ जल्द होगी करवाई

1 min read

मिरर मीडिया : वर्ष 2017 में होमगार्ड की 1068 पदों पर बहाली निकाली गई थी और लगभग 700 के करीब अभ्यर्थियों का चयन भी किया गया था हालांकि सबसे आश्चर्य की बात ये है कि चयनित सभी अभ्यर्थियों को ट्रेनिंग के लिए नहीं भेजा गया था पर इससे सम्बंधित सभी कागजी कार्रवाई पूरी कर ली जाती है। इसी बीच आगे की प्रक्रिया पूरी नहीं होने पर जब अभ्यर्थियों द्वारा पूछा जाता है तो पता चलता है कि शारीरिक ट्रेनिंग (फिजिकल ट्रेनिंग) की फिटनेस सम्बंधित CD गायब हो जाती है। इसी को लेकर अभ्यर्थियों द्वारा धरना प्रदर्शन भी किया गया पर मामला आसमान से टपका खजूर पर अटका जैसा अटक कर रहा गया। या यह कहे तो पूरा गोलमाल हो कर रह गया। लिहाजा पिछले कई दिनों पहले इस होमगार्ड की बहाली को लेकर अभ्यर्थियों द्वारा धरना प्रदर्शन भी जोर शोर से किया गया था।

इधर अब 2022 में पता चलता है कि ये बहाली रद्द कर दी जाती है। वहीं होमगार्ड एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष कि। माने तो यह बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार युक्त है जिसमें करोड़ों का फर्जीवाड़ा का होना यह कहा जाना अतिश्योक्ति नहीं होगी। इस बाबत उन्होंने मांग की है कि इसमें संलिप्त जो भी पदाधिकारी है अगर वो दोषी पाए जाते हैं तो उनपर अविलम्ब कानूनी कार्रवाई की जाए।

Share this news with your family and friends...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed