HomeUncategorizedझारखंड में श्रम विभाग के पोर्टल पर निबंधन नहीं कराने वाले कंपनियों...

झारखंड में श्रम विभाग के पोर्टल पर निबंधन नहीं कराने वाले कंपनियों पर गिरेगी गाज : स्थानीय को 75% नौकरी देने का मामले में राज्यभर में 268 कंपनियों को नोटिस जारी

मिरर मीडिया : झारखंड में स्थानीय को नौकरी का लाभ देने के मामले में कंपनियों पर गाज गिरना शुरू हो गई है। बता दें कि झारखंड राज्य में स्थानीय लोगों को 75% नौकरी देने के मामले में विभाग द्वारा अब कार्रवाई शुरू हो चुकी है। इस मामले में श्रम विभाग के पोर्टल पर राज्य भर के 268 कंपनियों को निबंधन नहीं कराने पर नोटिस जारी किया गया है। जानकारी के अनुसार अबतक 5046 कंपनियों ने राज्य भर से रजिस्ट्रेशन कराया है।

जबकि कोडरमा के DC ने 18 कंपनियों को पोर्टल पर निबंधन नहीं कराने पर 25-25 हजार का जुर्माना लगाया है। बेरोजगार को रोजगार देने को लेकर सरकार गंभीर दिख रही है। वहीं आगामी 27 जुलाई को सभी DC के साथ इस संदर्भ में बैठक की जाएगी।

इस बाबत विधानसभा के विशेष समिति के सदस्य प्रदीप यादव के अनुसार राज्य भर में 9 हजार से ज्यादा ऐसी कम्पनिया है जहाँ 10 से ज्यादा लोग काम करते हैं। उन्होंने कहा कि सरकार के कानून को जमीनी स्तर तक लागू करने हेतु एवं बेरोजगारों को रोजगार देने के लिए जल्द ही समिति विधानसभा को अपनी अनुशंसा पत्र सौंप देगी।

Uday Kumar Pandey
Uday Kumar Pandeyhttps://mirrormedia.co.in
मैं उदय कुमार पाण्डेय, मिरर मीडिया के न्यूज डेस्क पर कार्यरत हूँ।

Most Popular