HomeराजनीतिNDA और INDIA से बसपा सुप्रीमो मायावती की अलग राह : कहा...

NDA और INDIA से बसपा सुप्रीमो मायावती की अलग राह : कहा 2024 में अपने दम पर अकेले लड़ेगी चुनाव

मिरर मीडिया : बसपा सुप्रीमो मायावती ने 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर पार्टियों के गठबंधन पर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि वह किसी गठबंधन में शामिल नहीं होंगी और बसपा अपने दम पर लोकसभा और विधानसभा का चुनाव लड़ेगी। मायावती ने INDIA और NDA गठबंधन पर भी सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के वादे हवा-हवाई हैं और वह सत्ता में आने के लिए गठबंधन कर रही है। 

उन्होंने कहा कि बहुजन समाजवादी पार्टी 2024 में अपने दम पर अकेले चुनाव लड़ेगी। इस दौरान उन्होंने विपक्षी गठबंधन पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि विपक्षी गठबंधन सत्ता में आने का सपना देख रहा। कांग्रेस पर हमला बोलते हुए मायावती ने कहा कि कांग्रेस सत्ता में आने के लिए गठबंधन कर रही है।

वह जातिवादी दलों के साथ गठबंधन कर रही है। मगर हम अपने दम पर लोकसभा और विधानसभा का चुनाव लड़ेगें। बसपा सुप्रीमो ने राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, तेलंगाना में अकेले चुनाव लड़ने की बात कही। इसके अलावा उन्होंने कहा कि पंजाब और हरियाणा में हम साथी दलों के साथ चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि सत्ताधारी पार्टी के कथनी और करनी में ज्यादा अंतर नहीं है।

प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए मायावती ने कहा कि लोकसभा चुनाव की तारीख नजदीक आ चुकी है। इसको लेकर सभी पार्टियां मीटिंग कर रही हैं। सत्ता पक्ष एनडीए अलग दलीलें दे रहा है। सत्ताधारी पार्टी के कथनी और करनी में ज्यादा अंतर नहीं है। जनता को किए गए अधिकांश वादे खोखली रही है। सत्तापक्ष को मात देने के लिए विपक्षी गठबंधन बना है।

बसपा चीफ ने कहा कि कांग्रेस अगर ईमानदारी से काम किया होता, बाबा साहब की बात को मान लिया होता है तो इन्हें सत्ता से बहार नहीं निकलना पड़ता। अब कांग्रेस पार्टी अपने जैसे जातिवाद और पूंजीवाद के साथ गठबंधन करके सत्ता में आने का कोशिश कर रही है। मायावती ने कांग्रेस के वादे को हवा हवाई बताया।

Uday Kumar Pandey
Uday Kumar Pandeyhttps://mirrormedia.co.in
मैं उदय कुमार पाण्डेय, मिरर मीडिया के न्यूज डेस्क पर कार्यरत हूँ।

Most Popular