September 25, 2022

Mirrormedia

Jharkhand no.1 hindi news provider

डीडीसी ने डीएलसीसी की बैठक में बैंको को दिये निर्देश : ग्राहकों के आवेदन स्वीकार या अस्वीकार करें, परंतु लंबित न रखें बैंक

1 min read

सितंबर के अंत तक सीडी रेश्यो व कृषि क्षेत्र के लिए एक्शन प्लान तैयार करने का निर्देश

मिरर मीडिया : उप विकास आयुक्त शशि प्रकाश सिंह की अध्यक्षता में आयोजित डीएलसीसी की बैठक में उन्होंने सभी बैंक को ग्राहकों के आवेदन को स्वीकार करने या अस्वीकार करने परंतु लंबित नहीं रखने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि जो भी आवेदन अस्वीकार होंगे, उसका ठोस कारण बताना होगा।

साथ ही सभी बैंक को सितंबर माह के अंत तक सीडी रेश्यो बढ़ाने एवं कृषि क्षेत्र के लिए एक्शन प्लान तैयार करने तथा सरकारी योजना की जानकारियां ग्राहकों को देने का भी निर्देश दिया।

उप विकास आयुक्त ने एग्रो फंड, एग्रीकल्चर इंफ्रा फंड, एमएसएमई, शिक्षा लोन, कृषि क्षेत्र पर विशेष ध्यान केंद्रित करने, कोऑपरेटिव बैंक को ग्रामीण क्षेत्र के विकास की ओर फोकस करने व पीएमईजीपी के लिए प्राप्त आवेदनों की बारीकी से जांच करने का निर्देश दिया।

बैठक में एलडीएम ने बताया कि कृषि क्षेत्र के क्रेडिट प्लान में जिले ने 53.58%, एमएसएमई 64.30%, प्रायोरिटी सेक्टर 58.01%, नन प्रायोरिटी सेक्टर 27.16%, सीडी रेश्यो में 31.83%, जन धन योजना में 88.72% की उपलब्धि हासिल की है। वहीं इस तिमाही में 2871 एसएसजी का क्रेडिट लिंकेज, पीएमईजीपी के 43 आवेदन, पीएम स्वनिधी के 4773, मुद्रा लोन के 18811, केसीसी के 2100 आवेदन स्वीकार किए हैं।

बैठक में उप विकास आयुक्त शशि प्रकाश सिंह, जिला योजना पदाधिकारी महेश भगत, एलडीएम राजेश कुमार सिन्हा, रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के प्रतिनिधि अमित विश्वकर्मा, डीडीएम नाबार्ड रवि सोहानी, जेएसएलपीएस की डीपीएम रीटा सिंह, जिला उद्योग केन्द्र के दिलीप कुमार, जिला कृषि पदाधिकारी, विधायक झरिया के प्रतिनिधि केडी पांडेय तथा विभिन्न बैंक के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

Share this news with your family and friends...

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You may have missed