February 27, 2024

Mirrormedia

Jharkhand no.1 hindi news provider

जिला विकास समन्वय और निगरानी समिति की बैठक में सांसद ने कहा पेयजल की समस्या का समाधान करने के लिए वृहद रूप से कार्य करने की आवश्यकता

1 min read

मिरर मीडिया : सांसद धनबाद सह अध्यक्ष, जिला विकास समन्वय और निगरानी समिति (दिशा), श्री पशुपतिनाथ सिंह की अध्यक्षता में दिशा की बैठक समाहरणालय के सभागार में आयोजित की गई।

इस अवसर पर सांसद ने कहा कि धनबाद में पेयजल की समस्या का समाधान करने के लिए वृहद रूप से कार्य करने की आवश्यकता है। बैठक का उद्देश्य जनता की हर बुनियादी मांग को पूरा कर उन्हें संतुष्ट करना है। यह बैठक उपयोगी रहे यह सब का प्रयास होना चाहिए।

सांसद ने प्रधानमंत्री आवास योजना के लक्ष्य को समय पर पूर्ण करने, जनसंख्या के अनुरूप जलापूर्ति योजना तैयार करने, चिरकुंडा में पानी की टंकी बनाने के लिए जमीन उपलब्ध कराने, जीतपुर में पुल तक एप्रोच रोड को मरम्मत कराने का आग्रह किया। साथ ही झरिया जलापूर्ति योजना के प्रगति का पूर्ण प्रतिवेदन जनप्रतिनिधियों को उपलब्ध कराने को कहा।

साथ ही कहा कि बीसीसीएल को कोयला खनन कर राज्य सरकार को जमीन जैसी थी वैसी हालत में लौटना चाहिए। परंतु बीसीसीएल खनन करके जमीन से निकाला गया ओवर बर्डन दूसरी जमीन पर रखकर उसे नुकसान पहुंचा रहा है।

बैठक में विधायक टुंडी मथुरा प्रसाद महतो ने ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली की गंभीर समस्या का समाधान करने, तोपचांची में विवाह भवन बनाने, बनकर तैयार स्वास्थ्य भवन और हाई स्कूल को उपयोग में लाने, बरवाअड्डा टुंडी रोड में पुल तक अप्रोच रोड बनाने, खदानों में भारी मात्रा में स्टोर पानी को उपयोग में लाने का आग्रह किया।

विधायक धनबाद राज सिन्हा ने मनोरम नगर, विकासनगर, जगजीवन नगर इत्यादि क्षेत्रों में पेयजल समस्या का समाधान करने, तैयार सरकारी भवनों का उपयोग करने, 2014 में परसयिया में बने भवन की जर्जर स्थिति के लिए जवाबदेही तय करने का सुझाव दिया। साथ ही विभिन्न खराब सड़कों की शीघ्र मरम्मती कराने का अनुरोध किया।

विधायक झरिया पूर्णिमा नीरज सिंह ने झरिया बलियापुर सड़क की गुणवत्ता की जांच कराने का आग्रह किया। साथ ही कहा कि भारत कोकिंग कोल लिमिटेड के भारी वाहनों के चलते सड़क खराब हो रही है। पुराना आरएसपी कॉलेज से कतरास मोड़ तक और राजापुर परियोजना के पास सड़क पर मिट्टी आ जाने से हमेशा दुर्घटना की आशंका बनी रहती है। सड़क की ऐसी ही दशा गौशाला मोड़ से सिंदरी थाना तक है।

बैठक के दौरान धनबाद रेलवे स्टेशन के दक्षिणी छोर के फोरलेन सड़क पर अतिक्रमण एवं गंदगी, महुदा के पास फोरलेन सड़क की ओर जाने में सड़क की एलाइनमेंट पर भी विस्तार से चर्चा की गई।

बैठक में उपायुक्त ने कहा कि सांसद एवं विधायकों तथा अन्य जनप्रतिनिधियों द्वारा प्राप्त सभी सुझाव पर कारगर कदम उठाए जाएंगे। साथ ही कहा कि तैयार सरकारी भवन जिस पंचायत में होंगें उस पंचायत की देखरेख में उसे उपयोग में लाया जाएगा। इसके अलावा उपायुक्त ने जहां पेयजल का स्रोत है वहां पेयजल योजना को स्वीकृत करने का निर्देश संबंधित पदाधिकारियों को दिया। महुदा के पास फोरलेन सड़क के जंक्शन को लेकर अगले सप्ताह के बुधवार को एनएच के पदाधिकारियों के साथ बैठक करने का निर्देश दिया।

बैठक में सांसद धनबाद पशुपतिनाथ सिंह, सांसद गिरिडीह चंद्रप्रकाश चौधरी, विधायक टुंडी मथुरा प्रसाद महतो, विधायक धनबाद राज सिन्हा, विधायक झरिया पूर्णिमा नीरज सिंह, जिला परिषद की अध्यक्ष शारदा सिंह, उपायुक्त संदीप सिंह, उप विकास आयुक्त शशि प्रकाश सिंह, वन प्रमंडल पदाधिकारी विकास पालीवाल, अपर समाहर्ता नंदकिशोर गुप्ता, जिला योजना पदाधिकारी महेश भगत, सिविल सर्जन डॉ आलोक विश्वकर्मा, डीसीएलआर सतीश चंद्रा, विधायक सिंदरी के प्रतिनिधि श्री कुमार महतो, सांसद धनबाद के प्रतिनिधि नितिन भट्ट, विधायक बाघमारा के प्रतिनिधि मनीष सिंह, ग्रामीण विकास विभाग के प्रतिनिधि, जिला शिक्षा पदाधिकारी भूतनाथ रजवार, निदेशक एनईपी इंदू रानी, जिला समाज कल्याण पदाधिकारी स्नेह कश्यप, पीएचइडी टू के कार्यपालक अभियंता सहित सभी विभागों के पदाधिकारी, विभिन्न प्रखंडों के प्रखंड प्रमुख सहित अन्य लोग मौजूद थे।

Share this news with your family and friends...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.