HomeधनबादDhanbadसमय पर वर्षा नहीं होने पर क्षेत्र में सुखाड़ की स्थिति :...

समय पर वर्षा नहीं होने पर क्षेत्र में सुखाड़ की स्थिति : विधायक मथुरा प्रसाद महतो ने DDC से मुलाकात कर वस्तुस्थिति से कराया अवगत

मिरर मीडिया : भारत के लगभग सभी राज्यों में मानसून के दस्तक दिए हुए कई दिन गुजर गए है पर कुछ राज्य हैं और उसके कुछ जिले ऐसे हैं जहाँ अभी भी बारिश की गति एकदम धीरे है। ऐसे ही धनबाद जिले में बारिश नहीं होने के कारण सुखाड़ की स्थिति उत्पन्न हो गई है ऐसे में किसानों के सामने अन्न उपजाने की समस्या भी उत्पन्न हो गई है।

इसी मामले में वर्तमान स्थिति से निपटने को लेकर टुंडी विधायक मथुरा प्रसाद महतो ने उप विकास आयुक्त शशि प्रकाश सिंह से मुलाकात कि और वस्तुस्थिति से अवगत कराया। इस बाबत मीडिया से मुखातिब होते हुए उन्होंने बताया कि बारिश नहीं होने के कारण क्षेत्र में सुखाड़ की स्थिति उत्पन्न हो गई है ऐसे में सरकार की योजनाओं को धरातल में उतारने और किसानों को लाभ पहुंचाने को लेकर उप विकास आयुक्त से मुलाकात कर स्थिति से अवगत कराया गया है।

वहीं उप विकास आयुक्त शशि प्रकाश सिंह ने बताया कि समय पर वर्षा नहीं होने के कारण धान रोपनी की समस्या किसानों को हो रही है क्योंकि अभी मानसून का मध्य चल रहा है मानसून के बाद रिपोर्ट तैयार कर सरकार को भेजी जाएगी।

बता दें कि समय पर बारिश नहीं होने के कारण किसानों को खेती करने मैं समस्या होने के साथ साथ सुखाड़ की स्थिति पैदा होने के आसार है । ऐसे में राज्य सरकार द्वारा राहत योजना के अंतर्गत को किसानों को आच्छादित करने के प्रावधान हैं

Uday Kumar Pandey
Uday Kumar Pandeyhttps://mirrormedia.co.in
मैं उदय कुमार पाण्डेय, मिरर मीडिया के न्यूज डेस्क पर कार्यरत हूँ।

Most Popular