HomeUncategorizedउत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन रूसी राष्ट्रपति पुतिन के साथ...

उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन रूसी राष्ट्रपति पुतिन के साथ बैठक में शामिल होने के लिए हुए रवाना, अमेरिका का दावा खतरनाक हथियारों के लिए हो सकती है डील

विदेश : उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ एक बैठक में शामिल होने के लिए रूस रवाना हुए हैं।
समाचार एजेंसियों के अनुसार, उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन एक उत्तर कोरियाई ट्रेन में सवार होकर रूस के लिए रवाना हुए हैं। दक्षिण कोरियाई मीडिया के हवाले से बताया कि किम जोंग उन रूसी राष्ट्रपति के साथ बैठक करेंगे।
मालूम हो कि समाचार एजेंसीयों ने दक्षिण कोरिया के सरकारी सूत्रों के हवाले से बताया कि रविवार शाम को उत्तर कोरिया की राजधानी प्योंगयांग से एक ट्रेन रूस के लिए रवाना हुई है। इस ट्रेन में किम जोंग उन सवार हैं। वे रूसी राष्ट्रपति से मुलाकात करेंगे। दोनों नेताओं के बीच मंगलावर को एक बैठक हो सकती है। हालांकि, कुछ कोरियाई मीडिया ने इस तरह की रिपोर्ट प्रकाशित है, लेकिन दक्षिण कोरिया की खुफिया एजेंसी ने इन रिपोर्टों पर कोई टिप्पणी नहीं की है।

ध्यान देने योग्य है कि पिछले सप्ताह अमेरिकी अधिकारियों ने ये दावा किया था कि उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन और रूस के राष्ट्रपति के बीच आगामी दिनों में एक बैठक हो सकती है। अमेरिकी अधिकारियों के अनुसार, रूसी राष्ट्रपति पुतिन यूक्रेन के खिलाफ युद्ध के लिए उत्तर कोरिया से हथियारों की मदद मांग सकते हैं।
वहीं, विश्लेषकों की मानें तो अगर रूसी राष्ट्रपति हथियारों की डिमांड करते हैं तो इसके बदले में वह भी रूस के सामने कुछ मांग रख सकते हैं। किम जोंग उन अंतरमहाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइल, परमाणु क्षमता वाली बैलिस्टिक मिसाइल पनडुब्बियां और सैन्य जासूसी उपग्रहों समेत ऊर्जा और खाद्य सहायता और आधुनिक हथियारों की मांग कर सकते हैं।

Most Popular