October 2, 2022

Mirrormedia

Jharkhand no.1 hindi news provider

उपायुक्त का जनता दरबार – इलाज के लिए महिला ने लगाई गुहार :  त्वरित सहायता देने के दिये निर्देश

1 min read

गलत कागजात बनाकर संपत्ति हड़पने, पुत्र द्वारा मकान पर जबरन कब्जा करने सहित विभिन्न समस्याओं के निष्पादन के लिए जनता दरबार में लोगों ने की फरियाद

मिरर मीडिया : जिला दंडाधिकारी सह उपायुक्त संदीप सिंह ने आज आयोजित जनता दरबार में बलियापुर प्रखंड के मुकुंदा पंचायत से आई एक महिला के पुत्र के इलाज के लिए त्वरित सहायता देने तथा उनका राशन कार्ड बनाने व सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं के अंतर्गत लाभ प्रदान करने का निर्देश बलियापुर के प्रखंड विकास पदाधिकारी को दिया।

दरअसल, आज जनता दरबार में बलियापुर प्रखंड के मुकुंदा पंचायत से एक महिला अपने पुत्र को लेकर उपायुक्त से मिलने के लिए आई। महिला ने उपायुक्त को बताया कि उसका पुत्र गंभीर बीमारी से पीड़ित है। सांस लेने में तकलीफ है। जब उनसे पूछा गया कि आपके पास आयुष्मान कार्ड है कि नहीं, तब महिला ने बताया कि उनके पास राशन कार्ड, आयुष्मान कार्ड, पीएम आवास इत्यादि कुछ भी नहीं है। एक करकट के घर में रहती है, जहां बिजली भी उपलब्ध नहीं है। पति नेत्र से दिव्यांग है।

उपायुक्त ने तत्काल बलियापुर के प्रखंड विकास पदाधिकारी से दूरभाष पर संपर्क किया और महिला के पुत्र के इलाज के लिए एमओआईसी से बात करके त्वरित सहायता प्रदान करने का निर्देश दिया। साथ ही उनका राशन कार्ड बनाने सहित सरकार की सभी जनकल्याणकारी योजना की सुविधाएं प्रदान करने का निर्देश दिया।

जनता दरबार में बीसीसीएल द्वारा 1992 में जमीन अधिग्रहण करने के बाद 30 साल से मुआवजा नहीं देने, कोविड टीकाकरण का काम करने के बाद एक साल से वेतन नहीं मिलने, बीसीसीएल द्वारा 25 साल पहले जमीन अधिग्रहण करने के बाद परिवार के 8 सदस्यों में से केवल 4 को नौकरी देने और मुआवजा नहीं देने, सितंबर 2021 से कम राशन देने और इस माह रसीद कटवा कर पीडीएस डीलर द्वारा राशन नहीं देने, एनएच 2 द्वारा 2016 में अधिग्रहित जमीन का मुआवजा नहीं देने, निजी जमीन पर जबरन नाला बनाने, गलत कागजात बनाकर संपत्ति हड़पने, पुत्र द्वारा मकान पर जबरन कब्जा कर मारपीट करने सहित अन्य मामलों से संबंधित आवेदन प्राप्त हुए। मामलों का निष्पादन करने के लिए उपायुक्त ने संबंधित पदाधिकारियों को निर्देशित किया।

Share this news with your family and friends...

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You may have missed