May 27, 2022

Mirrormedia

Jharkhand no.1 hindi news provider

समय बदला, सरकारें बदली पर नहीं सुधरी धनबाद में जाम की समस्या : समाजसेवी कुमार मधुरेंद्र ने प्रमुखता से आवाज़ उठाते हुए स्थाई व्यवस्था हेतु लिखा पत्र

1 min read

मिरर मीडिया धनबाद : समय बदला, सरकारें बदली पर धनबाद में जाम की समस्या नहीं सुधरी। धनबाद से जाम की समस्या का रिश्ता पुराना है। कुल मिलाकर ये रिश्ता क्या कहलाता है पता नहीं। पर ये बात तो सत्य है कि धनबाद की जनता को अब इसकी आदत पड़ चुकी है। धनबाद की लाइफ लाइन कही जाने वाली बैंकमोड़ ब्रिज में जहाँ घंटों जाम से लोगों को रोजाना दो चार होना पड़ रहा है वहीं धनबाद का बेकार बांध से विनोद बिहारी महतो चौक तक कार्मेल स्कूल होकर जाने वाली व्यस्तम सड़क है यहाँ रोजाना जाम से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इसी जाम के मुद्दे को प्रमुखता से उठाते हुए समाजसेवी कुमार मधुरेंद्र ने प्रधान सचिव,पथ निर्माण विभाग झारखंड सरकार को पत्र लिखकर समस्याओं से अवगत कराया है।

इस विषय पर गंभीरता से ध्यान केंद्रित कराते हुए उन्होंने लिखा है कि यह सड़क बेकार बांध से विनोद बिहारी चौक तक सड़क गई है जो कार्मल स्कूल, विधालय झाडुडीह बाउंड्री वॉल और स्कूल से होते हुए पॉलिटेक्निक रोड, पॉलिटेक्निक कालेज एवं बाबुडीह खटाल होते हुए आठ लेन सड़क पर मिलती है। पर आऐ दिन सुबह और दोपहर में कार्मल स्कूल में छात्राओं के आगमन और छुट्टी के समय  घंटों भीषण जाम लगी रहती है। जिससे मुक्ति को लेकर कुछ सुझाव देते हुए अमल करवाने का आग्रह किए..

👉 कार्मल स्कूल में गेट से 40 मीटर आगे आने पर धनबाद उपायुक्त निवास स्थल के बाउंड्री वॉल से सटे हुए उनके निवास स्थल के दुसरे गेट पर लूबी सर्कुलर रोड में मिलान एक रोड हाइवे का दस फुट की दोनों और दिवार रहे और उपर से कंवर रहे यानि 100 मीटर से ऊपर जो भी दुरी हो वो अंडरग्राउंड बाईपास रोड रहे। जिससे छात्राओं की और आमजन की सुरक्षा और एंबुलेंस में पेशेंट को भी जाम से निजात मिल जाएगी। इसलिए कमिटी और इंजीनियर कानसलटेंड भेजकर जांच पड़ताल कर अविलंब आमजन को अंडरग्राउंड बाईपास का निर्माण कार्य कराकर राहत दे।

👉 आने वाले समय में एक फ्लाईओवर बाईपास बेकार बांध से लेकर पॉलिटेक्निक कालेज तक या गेट तक का भी सर्वे कराकर राहत आमजन को देने के लिए विचार करें।

इस बाबत उन्होंने आग्रह किया है कि हाईप्रोफाइल बैठक कर कंसल्टेंट को नियुक्त करते हुए जांच पड़ताल कर अविलंब एक अंडरग्राउंड बाईपास रोड बनाया जाए । इसमें किसी विभाग से अड़चन भी नहीं आएगी। समाज हित छात्राओं के लिए और एंबुलेंस में कोई घटना ना हो और जाम से निजात मिल सके इसलिए अविलंब प्वाइंट नंबर एक पर चर्चा कर कंसल्टेंट इंजीनियर भेजकर जांच पड़ताल के बाद अविलंब टेंडर जारी हो और अंडरग्राउंड बाईपास रोड का निर्माण किया जाए महोदय।

वहीं इसके अलावा उन्होंने लिखा कि सभी परिसदन के बाउंड्री वॉल के बाद बसे कर्मचारियों के आवास को तोड कर उन सभी कर्मचारियों को कहीं और क्वाटर दे दे और उसे समतल भूमि कर रोड का निर्माण कार्य कर एक डिफाईडर देकर चौड़ा कर दे।

गौरतलब है कि जाम की समस्या कोई एक के लिए नहीं है इससे सभी वर्ग के लोग नित्य जूझते हैं। छात्र हों, एम्बुलेंस में मरीज हो, अग्निशमन वाहन हो, पुलिस प्रशासन की गाड़ी हो या फिर कोई और. जरुरत है इसकी वैकल्पिक या स्थाई व्यवस्था की। कहीं ऐसा ना हो कि इस जाम में कोई एम्बुलेंस में दम ना तोड़ दे।

Share this news with your family and friends...

Leave a Reply

Your email address will not be published.