Homeमहाराष्ट्रमुंबई"अटल सेतु पर सफर करने के लिए 12,500 रुपये का पास लेना...

“अटल सेतु पर सफर करने के लिए 12,500 रुपये का पास लेना पड़ सकता है। इससे एक साल में उनका खर्च (1.5) लाख रुपये तक पहुंच सकता है!

उदय कुमार: अटल सेतु पर कार के लिए मासिक पास की कीमत 12,500 रुपये हो सकती है, जिससे सालाना खर्च डेढ़ लाख रुपये तक पहुंच सकता है।

भारत के सबसे लंबे समुद्री पुल, अटल सेतु, का उद्घाटन 12 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया। इस पुल से हर दिन 70,000 से अधिक गाड़ियां गुजरेंगी, लेकिन इसके उपयोगकर्ताओं को टोल टैक्स भी देना होगा। अगर आपके पास कार है, तो आपको इस पुल का सफर करने के लिए डेढ़ लाख रुपये तक खर्च करना पड़ सकता है।

अटल सेतु पर से गुजरने के लिए पैसेंजर कारों पर एक बार की यात्रा के लिए 250 रुपये का टोल लिया जाएगा, और वापसी के लिए 375 रुपये का टोल लगेगा। यात्रियों के लिए रोजाना और मासिक पास का भी विकल्प उपलब्ध है।अटल सेतु पर कारों के लिए 12,500 रुपये का मासिक पास लेने से, एक साल में डेढ़ लाख रुपये तक खर्च हो सकता है।

इस पुल का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया, जिससे हर दिन 70,000 से अधिक गाड़ियां जा सकती हैं। लेकिन यहां से गुजरने के लिए टोल टैक्स भी देना होगा। कार स्वामियों के लिए इस पुल का सफर डेढ़ लाख रुपये तक की लागत आ सकती है।

अटल सेतु पर यात्रा करने वालों के लिए पैसेंजर कारों पर एक बार की यात्रा के लिए 250 रुपये का टोल लगेगा, और यदि वे वापस भी जाते हैं तो उन्हें 375 रुपये का टोल चुकाना होगा। नियमित यात्रीगण के लिए डेली और मासिक पास भी उपलब्ध हैं।इस प्रकार, अटल सेतु पर सफर करने के लिए यात्रीगण को टोल टैक्स देना होगा, जिससे वाहन स्वामियों को वर्ष भर में कुशल बजट प्लान करना होगा।

Uday Kumar Pandey
Uday Kumar Pandeyhttps://mirrormedia.co.in
मैं उदय कुमार पाण्डेय, मिरर मीडिया के न्यूज डेस्क पर कार्यरत हूँ।

Most Popular